Sunday, October 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षादिल्ली में पाकिस्तानी मॉड्यूल का भंडाफोड़, स्पेशल सेल ने किया 6 आतंकियों को गिरफ्तार:...

दिल्ली में पाकिस्तानी मॉड्यूल का भंडाफोड़, स्पेशल सेल ने किया 6 आतंकियों को गिरफ्तार: करने वाले थे नामचीन लोगों को टारगेट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन प्रशिक्षित आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान मोहम्मद ओसामा और जीशान के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार (सितंबर 14, 2021) को पाकिस्तान द्वारा संचालित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनमें पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी शामिल हैं। पुलिस ने अपने इस मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व अन्य चीजों को भी बरामद किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से काफी संख्या में विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई हैं। पुलिस का कहना है कि ये संदिग्ध देश में हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। इसके अलावा इनके निशाने पर नामचीन लोग भी शामिल थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों की पहचान मोहम्मद ओसामा और जीशान के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी। इन आतंकियों के अंडरवर्ल्ड से भी संबंध बताए जा रहे हैं। इसके अलावा इनको पाक खुफिया आईएसआई का पूरा समर्थन था। इन्हें आतंकी ट्रेनिंग कराने के लिए आईएसआई ने पूरी प्लानिंग की थी।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अपना यह ऑपरेशन दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में चला इन्हें गिरफ्तार किया है। इस संबंध में उनको 15 अगस्त से पहले इनपुट मिले थे। इसी के बाद पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू की। काफी समय से पुलिस इस मॉड्यूल पर अपनी नजर बनाए हुए थी, मगर जब सूचना कन्फर्म हो गई तब इन लोगों को पकड़ा गया। अब आगे इनके पूछताछ चल रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15+ मामलों के अपराधी तौफीक के लिए रो रहे कॉन्ग्रेस-सपा वाले, एनकाउंटर में गंभीर घायल 2 पुलिस वालों पर ‘चुप्पी’

जिस अपराधी तौफीक पर दर्ज हैं कई मुकदमे (POCSO एक्ट भी), उसी के साथ खड़े हैं कॉन्ग्रेसी, समाजवादी और AIMIM वाले। घायल पुलिस वालों का कोई नहीं?

‘जमानत जब्त कराने के लिए कॉन्ग्रेस को सीट दें? क्या होता है गठबंधन?’: 41 महीने बाद बिहार जा रहे लालू ने प्रदेश प्रभारी को...

लालू यादव प टना पहुँच रहे हैं। बिहार में कुशेश्वर स्थान और तारापुर - इन दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। कॉन्ग्रेस-राजद अलग लड़ रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,406FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe