Wednesday, July 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हिम्मत है तो कुरान का अपमान करके दिखाओ': इस्लामी धर्मांतरण करने वाले पूर्व किकबॉक्सर...

‘हिम्मत है तो कुरान का अपमान करके दिखाओ’: इस्लामी धर्मांतरण करने वाले पूर्व किकबॉक्सर एंड्रू टेट की चुनौती, लोगों ने फोटो-वीडियो की लगा दी झड़ी

सोशल मीडिया यूजर ने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली और कुरान का अपमान करते हुए कई तस्वीरों और वीडियोज पोस्ट किए।

पूर्व किकबॉक्सर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एंड्रू टेट ने सोमवार (1 मई, 2023) को लोगों को चुनौती दी कि वो कुरान का अपमान कर के दिखाएँ। बता दें कि ईसाई परिवार में जन्मे एंड्रू टेट ने इस्लामी धर्मांतरण कर लिया है और वो मुस्लिम बन गए हैं। इसके बाद उनकी कट्टरता साफ़-साफ़ झलक रही है। दरअसल, SatanCon नाम की एक वेबसाइट ने बाइबिल के पन्नों को फाड़ते हुए वीडियो बनाया था और शैतान की प्रशंसा में कसीदे पढ़े थे।

इसी खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए एंड्रू टेट ने लिखा, “अगर इतने ही बहादुर हो तो कुरान का अपमान करने की कोशिश कर के देखो।” इसके बाद सोशल मीडिया यूजर ने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली और कुरान का अपमान करते हुए कई तस्वीरों और वीडियोज पोस्ट किए। साथ ही ट्विटर पर #AndrewTateQuranChallenge भी ट्रेंड करने लगा। इसी हैशटैग के साथ तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट किए जाने लगे। इसके बाद एंड्रू टेट की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

पवित्र इस्लामी किताब कुरान को जलाते हुए भी तस्वीरें और वीडियोज डाले जा रहे हैं। कुछ ने तो कुरान के ऊपर सूअर का माँस रख कर उन तस्वीरों और वीडियोज को पोस्ट किया। एक ने कुरान को सूअर के मुँह में रखा हुआ दिखाया। इस तरह के कई अपमानजनक कंटेंट पोस्ट किए गए। बता दें कि SatanCon एक प्लेटफॉर्म है, जहाँ बाइबिल विरोधी जुड़े हुए हैं। इसने अमेरिका के बॉस्टन में 2023 में 3 दिवसीय कार्यक्रम भी आयोजित किया है।

एक ‘शैतान के मंदिर’ के 10 साल पूरे होने की सालगिरह मनाई गई और वहीं इस कार्यक्रम को भी आयोजित किया गया। दिसंबर 2022 में जबसे एंड्रू टेट ने इस्लाम कबूला है, कई मुस्लिम उनके फैन हो गए हैं। वो बलात्कार और मानव तस्करी के आरोपों में रोमानिया में गिरफ्तार भी हो चुके हैं। रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट स्थित उनके निवास पर आतंकवाद विरोधी एजेंसी का छापा भी पड़ा था। हाल ही में ग्रेटा थन्बर्ग के साथ भी उन्होंने लड़ाई कर ली थी।

इससे पहले भी कुरान जलाए जाने की कई घटनाएँ हो चुकी हैं। जनवरी 2023 में डच नेता एडविन वगसवेल्ड ने नीदरलैंड्स में कुरान का अपमान किया था और फिर उसे जला डाला था। वो कट्टर दक्षिणपंथी समूह ‘Patriotic Europeans Against the Islamisation of the West (PEGIDA)’ से ताल्लुक रखते हैं। इसी तरह स्वीडन में तुर्की के विरोध में आयोजित एक प्रदर्शन में कुरान जलाया गया था। इसके खिलाफ मुस्लिमों ने जम कर हंगामा किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फेक एड्रेस पर बनवाया राशन कार्ड, फिर इसी कार्ड का इस्तेमाल कर लिया दिव्यांगता का सर्टिफिकेट: IAS पूजा खेडकर का एक और फ्रॉड आया...

महिला आईएएस के मामले में इतने खुलासे होने के बीच सामने आया है कि उनके परिवार की एक प्रॉपर्टी पर पुणे नगर निगम ने बुलडोजर चलाया है।

‘गवाहों के हस्ताक्षर नहीं, खुद ही गढ़ दिया नम्बी नारायणन का भी बयान’: CBI की चार्जशीट में खुलासा – केरल पुलिस और IB को...

CBI की चार्जशीट में कहा गया है कि केरल पुलिस और IB अधिकारियों को ये पूरी तरह पता था कि जासूसी के सबूत नहीं हैं, फिर भी गिरफ़्तारी की गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -