श्रीनगर: अतिसुरक्षित हरि सिंह रोड पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 11 घायल

"ग्रेनेड हमले में करीब 11 नागरिक घायल हो गए हैं। सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और इलाक़े की घेराबंदी कर छापेमारी की जा रही है।"

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार (12 अक्टूबर) को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। आतंकियों ने यह हमला श्रीनगर के हाई सिक्योरिटी ज़ोन कहे जाने वाले हरि सिंह मार्ग पर किया है। घटना को अंजाम देने के तुरंत बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों ने एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

ख़बर के अनुसार, इस हमले में 11 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें श्रीनगर के एसएमएसएच अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक़, कुछ अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को हरि सिंह रोड पर सुरक्षाबलों की एक पोस्ट से कुछ ही दूरी पर ही ग्रेनेड से हमला किया और तुरंत वहाँ से फ़रार हो गए। हमले में कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए और धमाके की आवाज़ से अफ़रा-तफ़री का माहौल बन गया।

घटना की सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीमों को स्थिति पर क़ाबू पाने के लिए भेजा गया। पुलिस ने बताया, “ग्रेनेड हमले में कम से कम 11 नागरिक घायल हो गए हैं। सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और इलाक़े की घेराबंदी कर छापेमारी की जा रही है।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ग़ौरतलब है कि इससे पहले, कश्मीर के अनंतनाग में 5 अक्टूबर को भी आतंकियों ने एक ग्रेनेड हमले की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें क़रीब 14 लोग घायल हुए थे। इस हमले में घायल हुए लोगों में एक पत्रकार और एक ट्रैफ़िक पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुर में मंगलवार (1 अक्टूबर) को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम आतंकवादी को मार गिराया था। उसके बारे में पता चला था कि वो अवंतीपुर का ही रहने वाला था और वो 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक, अबु मुस्लिम अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन और मालनपोरा में एयरबेस के पास आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अयोध्या राम मंदिर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
2018 में उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के लिए 'चलो अयोध्या' आंदोलन की शुरुआत की थी। जिसका नारा था- 'पहले मंदिर फिर सरकार'।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,514फैंसलाइक करें
23,114फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: