Wednesday, September 29, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाकोरोना को लेकर अयोध्या में लगातार हो रहे परीक्षण, NDTV जैसे चैनल और वामपंथी...

कोरोना को लेकर अयोध्या में लगातार हो रहे परीक्षण, NDTV जैसे चैनल और वामपंथी फैला रहे प्रपंच

"13 जुलाई को, 98 परीक्षण किए गए, एक और व्यक्ति पॉजिटिव निकला था। कल 100 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया और 4 पुलिसकर्मी और एक सहायक पुजारी पॉजिटिव पाए गए। वह आइसोलेशन में है। यह सुनिश्चित करना हमारी ज़िम्मेदारी है कि आगामी कार्यक्रम COVID मुक्त रहे।"

अयोध्या में, श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर तीन दिवसीय वैदिक अनुष्ठानों के लिए विस्तृत तैयारी की जा रही है। अनुष्ठान 3 अगस्त को शुरू होगा और बहुप्रतीक्षित मंदिर के निर्माण से पहले 5 अगस्त को भूमि पूजन के साथ समाप्त होगा।

इस बीच वामपंथी मीडिया तंत्र अपनी तमाम ताकत यह साबित करने में लगा रहा है कि 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में कोरोना को लेकर सतर्कता नहीं बरती जा रही है। अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा का कहना है कि भूमिपूजन को लेकर हर प्रकार की एहतियात बरती जा रही हैं और व्यापक स्तर पर COVID-19 टेस्ट भी किए जा रहे हैं।

डीएम अनुज कुमार झा ने कहा – “COVID परीक्षण पूरे अयोध्या जिला और श्रीराम जन्मभूमि में बार-बार किए जा रहे हैं। एक व्यक्ति छुट्टी के बाद महाराजगंज से लौटा था और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसलिए, उनके सभी सहयोगियों का 7 जुलाई को परीक्षण किया गया और उनमें से एक सकारात्मक निकला।”

अयोध्या के डीएम के अनुसार – “13 जुलाई को, 98 परीक्षण किए गए, एक और व्यक्ति पॉजिटिव निकला था। कल 100 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया और 4 पुलिसकर्मी और एक सहायक पुजारी पॉजिटिव पाए गए। वह आइसोलेशन में है। यह सुनिश्चित करना हमारी ज़िम्मेदारी है कि आगामी कार्यक्रम COVID मुक्त रहे।”

लेकिन प्रोपेगेंडा समाचार चैनल NDTV और द वायर जैसे ही मीडिया गैंग अयोध्या में जारी व्यवस्थाओं को लेकर लगातार ही भ्रामक खबरें दे रहे हैं। NDTV का अपनी रिपोर्ट में कहना है कि वहाँ पर आने वाले दिनों में बहुत सरे लोग जमा होने जा रहे हैं लेकिन इंतजाम ठीक नहीं किए जा रहे हैं। NDTV का कहना है कि मंदिर को सेनिटाइज नहीं किया जा रहा है और कोरोना को लेकर इंतजाम नहीं किए गए हैं।

जबकि, ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने स्पष्ट किया है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है, एक पुजारी जो मंदिर स्थल पर दैनिक अनुष्ठान करता है, पॉजिटिव निकला है। पूरे परिसर को नियमित तौर पर सैनिटाइज किया जा रहा है।”

5 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए वाराणसी और अयोध्या के 11 पुजारी पूजा करेंगे। जबकि, कोरोना पॉजिटिव पाए गए सहायक पुजारी प्रदीप दास 11 पुजारियों के इस समूह का हिस्सा नहीं हैं। ट्रस्ट ने दैनिक आधार पर संपूर्ण राम जन्मभूमि परिसर को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को समारोह में शामिल होने वाले हैं, जिसके लिए दिवाली जैसी तैयारियाँ जोरों पर हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने देश भर के सभी संतों से अपील की है कि वे अपने संबंधित मंदिरों और मठों में ही 5 अगस्त को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पूजा करें। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से अनुरोध किया गया है कि लोगों से निवेदन करें कि वे इसे शाम को अपने घर पर ही टेलीविजन पर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण देखें और घरों में दिया जलाएँ।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उमर खालिद को मिली मुस्लिम होने की सजा’: कन्हैया के कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने पर छलका जेल में बंद ‘दंगाई’ के लिए कट्टरपंथियों का दर्द

उमर खालिद को पिछले साल 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, वो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में। उसपे ट्रंप दौरे के दौरान साजिश रचने का आरोप है

कॉन्ग्रेस आलाकमान ने नहीं स्वीकारा सिद्धू का इस्तीफा- सुल्ताना, परगट और ढींगरा के मंत्री पदों से दिए इस्तीफे से बैकफुट पर पार्टी: रिपोर्ट्स

सुल्ताना ने कहा, ''सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए’ इस्तीफा दे रही हूँ।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
125,039FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe