Sunday, August 1, 2021
Homeबड़ी ख़बरकुछ ही घंटों में पकड़ा गया जम्मू में ग्रेनेड से हमला करने वाला आतंकी...

कुछ ही घंटों में पकड़ा गया जम्मू में ग्रेनेड से हमला करने वाला आतंकी यासिर अरहान

पुलिस द्वारा की गई जाँच पड़ताल में यह सामने आया है कि ग्रेनेड फेंकने वाले व्यक्ति का नाम यासिर अरहान है और वह कुलगाम (साउथ कश्मीर) का रहने वाला है।

जम्मू के बस स्टैंड पर आज आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और 30 लोग घायल हो गए। दरअसल आज सुबह जम्मू में बस स्टैंड पर सुबह करीब 11 बजे के बाद एक बस के पास अचानक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के वक्त बस स्टैंड पर खासी भीड़ थी। जम्मू के आईजी पुलिस एमके सिन्हा के मुताबिक बस पर एक ग्रेनेड फेंका गया जो बस के ठीक नीचे जाकर गिरा जिससे ये ब्लास्ट हुआ और बस में बैठे हुए और आस-पास खड़े लोग इस हमले में घायल हो गये।

घायलों को बख्शीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान 17 साल के मोहम्मद शारिक के रूप में हुई है जो अहतमाल, हरिद्वार (उत्तराखंड) का रहने वाला था। इस बीच पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्धों की धरपकड़ शुरू कर दी। ताज़ा जानकारी के अनुसार पुलिस ने 10 संदिग्धों की हिरासत में लिया था जिनसे पूछताछ की गई।

पुलिस द्वारा की गई जाँच पड़ताल में यह सामने आया है कि ग्रेनेड फेंकने वाले व्यक्ति का नाम यासिर अरहान है और वह कुलगाम का रहने वाला है। वारदात को अंजाम देने के बाद यासिर भाग रहा था जब जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसे धर दबोचा।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार कुछ घंटों में ही यासिर अरहान को पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस को शक है कि यह धमाका जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने करवाया है। रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने सुबह ही आश्वासन दिया था कि मामले की त्वरित जाँच के आदेश दे दिए गए हैं और सुरक्षा बलों को आवश्यक कार्रवाई के लिए खुली छूट प्रदान की गई है। पुलिस के तुरंत हरकत में आने के कारण बम फेंकने वाले व्यक्ति को भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रसगुल्ला के कारण राजदीप ने बंगाल हिंसा पर नहीं पूछा सवाल: TheLallantop के शो में कबूली बात, देखें वीडियो-समझें पत्रकारिता

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि उन्होंने CM ममता बनर्जी से बंगाल हिंसा पर इसीलिए सवाल नहीं पूछे, क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें रसगुल्ला नहीं मिलता।

जम्मू-कश्मीर में अब पत्थरबाजाें, देशद्रोहियों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी और पासपोर्ट: सरकार का आदेश, सर्कुलर जारी

पत्थरबाजों और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों को ना तो सरकारी नौकरी दी जाएगी और न ही उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,434FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe