कार चलाते समय हेलमेट नहीं पहनी तो कटा चालान, हेलमेट पहन कर विरोध करने पहुँचा चालक

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में इतनी व्यस्त है कि अब वो बाइक और कार के बीच का फ़र्क़ ही भूल चुकी है।

अलीगढ़ में यातायात पुलिस ने एक ऐसी चूक कर दी, जिससे सोशल मीडिया पर उनका मज़ाक बन गया। दरअसल, हुआ यूँ कि एक कार चालक का इसीलिए चालान काट दिया गया क्योंकि उसने हेलमेट नहीं पहन रखी थी। हेलमेट वाला नियम 2 चक्कों वाली गाड़ी के लिए है लेकिन चार चक्कों वाली गाड़ी के लिए हेलमेट लगाने का कोई नियम नहीं है। चालान कटने के बाद उक्त कार चालक ने भी विरोध के लिए अनोखा तरीका अपनाया।

बन्नादेवी थाना क्षेत्र के सराय हकीम के रहने वाले हार्डवेयर कारोबारी सुरेश चंद गुप्ता मारुती सुजुकी कम्पनी की इस क्रॉस कार से जब शिकायत दर्ज कराने पहुँचे, तो उन्होंने ड्राइविंग करते समय हेलमेट भी पहन रखी थी। उन्होंने बताया कि उनका ऑनलाइन इ-चालान इसीलिए काट दिया गया क्योंकि उन्होंने कार चलाते समय हेलमेट नहीं पहन रखी थी।

उन्होंने सीनियर एसपी और यातायात एसपी के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई। हालाँकि, ये मामला 23 अगस्त का है और चालान पुराने नियमों के तहत 500 रुपए का ही काटा गया था। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में इतनी व्यस्त है कि अब वो बाइक और कार के बीच का फ़र्क़ ही भूल चुकी है। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से मिल कर पूछा कि क्या अब हेलमेट लगा कर कार चलनी पड़ेगी?

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ऐसी ही एक घटना बरेली में भी हुई, जहाँ ईज्जतनगर थाने के अंतर्गत रहने वाले व्यापारी अनीश नरूला का चालान काट दिया गया क्योंकि उन्होंने कार ड्राइव करते समय हेलमेट नहीं पहन रखी थी। पुलिस ने उनके कार के नंबर को स्कूटी का नंबर बता कर चालान काट दिया। बरेली की ट्रैफिक पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि उक्त कार्रवाई सिविल पुलिस द्वारा की गई है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,578फैंसलाइक करें
23,209फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: