2013 में कहा- corona आ रहा, 2016 के बाद कोई ट्वीट नहीं: सोशल मीडिया में तलाश!

एक व्यक्ति ने 2013 में ही कोरोना वायरस की भविष्यवाणी कर दी थी, अब ट्वीट हुआ वायरल

दुनिया भर में डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है वुहान कोरोना वायरस के संक्रमण को। छोटे-बड़े सभी देशों में इस वायरस ने भयानक तबाही मचाई है। हालाँकि वायरस के संक्रमण के साथ सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं उससे जुड़ी जानकारियाँ। कई जानकारियाँ भ्रामक रहीं जिन्होंने जनता के बीच भ्रम की स्थिति पैदा की।

हालाँकि कई ऐसी खबरें भी रहीं जो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गईं। ऐसी ही एक खबर एक सोशल मीडिया यूजर से जुड़ी है जिसे लेकर यह दावा किया जा रहा है कि उसने 2013 में ही कोरोना वायरस को लेकर भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन 2016 के बाद से इस यूजर ने कोई दूसरा ट्वीट नहीं किया।

मार्च 2013 में ट्विटर पर आने वाले @Marco_Acortes यूजर नेम वाले शख्स ने 3 जून 2013 को ट्वीट किया, “Corona Virus…its coming”. इस ट्वीट पर अब तक 2 लाख से अधिक लाइक आ चुके हैं और यह ट्वीट 1 लाख 76 हजार से अधिक बार रिट्वीट किया जा चुका है। कोरोना वायरस की भविष्यवाणी वाले इस ट्वीट में 17 हजार से अधिक कमेंट किए जा चुके हैं।

हालाँकि दिसंबर 2016 के बाद से इस अकाउंट से कोई ट्वीट नहीं किया गया है। 8 दिसंबर 2016 को यूजर ने ट्वीट किया, “Dude I need a break from life”.

@Marco_Acortes का यह ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। ट्वीट के वायरल होने के बाद कई यूजर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं तो कई भविष्य के परिणामों के बारे में पूछ रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर @Marco_Acortes के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कोरोना वायरस के जाने के बारे में पूछ रहे हैं तो कई रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के आईपीएल जीतने के बारे में पूछ रहे हैं।

अगस्त 2014 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा गया था, “वह दिन आएगा जब भागने के लिए भी कोई जगह नहीं बचेगी।“ जोफ्रा आर्चर के इस ट्वीट को कोरोना वायरस के इस वर्तमान संकट से जोड़कर देखा जा रहा है।

जोफ्रा आर्चर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

जोफ्रा आर्चर भी अपने ट्वीट को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। आर्चर के ट्वीट ऐसे रहते हैं कि उन्हें किसी न किसी घटना से जोड़कर देखा जाने लगता है और ऐसा प्रतीत होता है कि आर्चर ने पहले ही उस घटना की भविष्यवाणी कर दी थी।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया