Monday, April 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंड2013 में कहा- corona आ रहा, 2016 के बाद कोई ट्वीट नहीं: सोशल मीडिया...

2013 में कहा- corona आ रहा, 2016 के बाद कोई ट्वीट नहीं: सोशल मीडिया में तलाश!

उसने 2013 में ही कोरोना वायरस को लेकर भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन 2016 के बाद से इस यूजर ने कोई दूसरा ट्वीट नहीं किया।

दुनिया भर में डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है वुहान कोरोना वायरस के संक्रमण को। छोटे-बड़े सभी देशों में इस वायरस ने भयानक तबाही मचाई है। हालाँकि वायरस के संक्रमण के साथ सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं उससे जुड़ी जानकारियाँ। कई जानकारियाँ भ्रामक रहीं जिन्होंने जनता के बीच भ्रम की स्थिति पैदा की।

हालाँकि कई ऐसी खबरें भी रहीं जो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गईं। ऐसी ही एक खबर एक सोशल मीडिया यूजर से जुड़ी है जिसे लेकर यह दावा किया जा रहा है कि उसने 2013 में ही कोरोना वायरस को लेकर भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन 2016 के बाद से इस यूजर ने कोई दूसरा ट्वीट नहीं किया।

मार्च 2013 में ट्विटर पर आने वाले @Marco_Acortes यूजर नेम वाले शख्स ने 3 जून 2013 को ट्वीट किया, “Corona Virus…its coming”. इस ट्वीट पर अब तक 2 लाख से अधिक लाइक आ चुके हैं और यह ट्वीट 1 लाख 76 हजार से अधिक बार रिट्वीट किया जा चुका है। कोरोना वायरस की भविष्यवाणी वाले इस ट्वीट में 17 हजार से अधिक कमेंट किए जा चुके हैं।

हालाँकि दिसंबर 2016 के बाद से इस अकाउंट से कोई ट्वीट नहीं किया गया है। 8 दिसंबर 2016 को यूजर ने ट्वीट किया, “Dude I need a break from life”.

@Marco_Acortes का यह ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। ट्वीट के वायरल होने के बाद कई यूजर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं तो कई भविष्य के परिणामों के बारे में पूछ रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर @Marco_Acortes के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कोरोना वायरस के जाने के बारे में पूछ रहे हैं तो कई रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के आईपीएल जीतने के बारे में पूछ रहे हैं।

अगस्त 2014 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा गया था, “वह दिन आएगा जब भागने के लिए भी कोई जगह नहीं बचेगी।“ जोफ्रा आर्चर के इस ट्वीट को कोरोना वायरस के इस वर्तमान संकट से जोड़कर देखा जा रहा है।

जोफ्रा आर्चर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

जोफ्रा आर्चर भी अपने ट्वीट को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। आर्चर के ट्वीट ऐसे रहते हैं कि उन्हें किसी न किसी घटना से जोड़कर देखा जाने लगता है और ऐसा प्रतीत होता है कि आर्चर ने पहले ही उस घटना की भविष्यवाणी कर दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe