Sunday, October 2, 2022

विषय

NCPCR

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में बच्चों का दुरुपयोग, इस्तेमाल कर रही कॉन्ग्रेस: राहुल गाँधी के खिलाफ कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को NCPCR का पत्र

'भारत जोड़ो यात्रा' की राजनीति में बच्चों के दुरुपयोग पर केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग द्वारा राहुल गाँधी व कॉन्ग्रेस के खिलाफ जाँच के लिए पत्र।

रेप के बाद पेड़ से जिस हिंदू लड़की को लटकाया, उसके परिवार से NCPCR अध्यक्ष मिल भी न सके: बताया- उनके पहुँचने से पहले...

प्रियंका कानूनगो ने जानकारी दी कि वो लोग दुमका में पीड़ित परिवार से मिलने गए थे, लेकिन उनके पहुँचने से पहले ही परिवार को जीप में बैठाकर ले जाया गया।

उम्र से छोटे पर नारे ‘सर तन से जुदा’ वाले जहर बुझे: हैदराबाद में स्कूली बच्चों के इस्तेमाल पर NCPCR सख्त, FIR का दिया...

हैदराबाद में टी राजा सिंह के खिलाफ प्रदर्शनों में बच्चों का भी इस्तेमाल हुआ। उनसे 'सर तन से जुदा' जैसे नारे लगवाए गए। NCPCR ने इस पर सख्ती दिखाई है।

प्रदर्शन में बच्चों का इस्तेमाल, NCPCR के आदेश के बाद आदित्य ठाकरे पर होगी FIR: ‘मेट्रो मैन’ ने आरे पर उनके झूठ की खोल...

NCPCR ने ‘आरे वन बचाओ’ अभियान में बच्चों का इस्तेमाल करने के कारण शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के खिलाफ FIR दर्ज कराने की माँग की।

‘मौलवियों ने नाबालिगों से करवाई पत्थरबाजी’ : जहाँगीरपुरी हिंसा में NCPCR की एंट्री, 7 दिन के अंदर माँगी रिपोर्ट

NCPCR ने जहाँगीरपुरी हिंसा में बच्चों को शामिल देख डीसीपी को नोटिस जारी किया। जाँच के निर्देश दिए। 7 दिन में जाँच की रिपोर्ट माँगी।

जिस हर्ष मंदर पर बाल गृहों में गड़बड़ी के आरोप, पढ़ाई जा रही उसकी कहानी: NCERT को बाल आयोग का नोटिस, CAA में भड़काने...

लोगों ने छात्रों को वामपंथी हर्ष मंदर की कहानी पढ़ाए जाने पर आपत्ति जताई है, जिसके बाद NCPCR ने NCERT को नोटिस भी भेजा है। उन पर कई आरोप हैं।

ईसाई धर्मान्तरण के कारण आत्महत्या में बहुत कुछ छिपा रही तमिलनाडु सरकार, लावण्या केस में सबूतों से छेड़छाड़, असहयोग का NCPCR की रिपोर्ट में...

लावण्या को लेकर एनसीपीसीआर ने अपनी जाँच रिपोर्ट जारी कर दिया है। इसमें कई तरह की खामियों को उजागर किया गया है।

लावण्या सुसाइड जाँच में स्टालिन सरकार डाल रही अड़ंगा: ईसाई धर्मांतरण पर लीपापोती के बाद NCPCR अध्यक्ष जाएँगे तमिलनाडु, CBI जाँच की माँग

तमिलनाडु में जबरन धर्म परिवर्तन की कोशिशों से आहत होकर आत्महत्या करने वाली लावण्या की जाँच के लिए NCPCR के अध्यक्ष प्रियांक तंजावुर जाएँगे।

‘गोद लिए बच्चे वारिस नहीं हो सकते, संपत्ति में भी अधिकार नहीं’: देवबंद का विवादित फतवा, NCPCR ने अधिकारियों से माँगी एक्शन रिपोर्ट

दारुल उलूम देवबंद द्वारा गोद लिए गए बच्चों को लेकर आपत्तिजनक फतवा जारी करने पर NCPCR ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को नोटिस दिया है।

NCPCR का CM योगी को पत्र, कहा- हाई कोर्ट के ‘ओरल सेक्स’ वाले फैसले पर करें अपील: बच्चे के मुँह में लिंग डालने को...

NCPCR ने योगी सरकार को पत्र लिखकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ 'तत्काल अपील' दायर करने के लिए कहा, जिसमें नाबालिग से ओरल सेक्स को गंभीर अपराध नहीं माना गया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe