Monday, April 12, 2021

विषय

इस्लाम

कुरान की 26 आयतों को हटाने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज, वसीम रिजवी पर 50000 रुपए का जुर्माना

वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में कुरान की 26 आयतों को हटाने के संबंध में याचिका दाखिल की थी। इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

बदरुद्दीन अजमल की रैलियों में ‘जादुई पानी’ के लिए मची रही धक्का-मुक्की, समर्थकों का दावा- ठीक होती हैं बीमारियाँ

वीडियो में देखा जा सकता है कि बदरुद्दीन अजमल एक कंटेनर में रखी हुई 'जादुई पानी' को लोगों के ऊपर छींट कर उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं।

‘रमजान के लिए कोरोना कर्फ्यू हटाएँ, दें ढील’: मुस्लिम नेताओं ने CM ठाकरे को लिखा पत्र, होली पर सख्त कार्रवाई का था आदेश

कोरोना से बहाल महाराष्ट्र में रमजान के महीने में पाबंदियों में ढील देने के लिए राज्य के मुस्लिम नेताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव को पत्र लिखा।

मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में वैक्सीन को लेकर खौफ, मस्जिदों-मौलवियों की ली जा रही मदद: इमामों ने कहा – ‘हमारा विश्वास जीतो’

देश के कई इलाकों में मुस्लिमों के बीच कोरोना के टीके को लेकर कोई रुचि नहीं दिख रही है, जबकि ये महामारी फिर से दूसरी लहर लेकर भारत में आ गई है।

जसपुर में दरगाह पर इबादत करने पहुँचे जायरीनों को मुजाविरों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, शब-ए-बारात के मौके पर पहुँचे थे मजार पर

घटना जसपुर के पतरामपुर में स्थित कानू सैय्यद बाबा दरगाह की है, जहाँ इस्लामी त्योहारों के मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम आते हैं।

इस्लामी किताबों में ‘थूक’ भी बड़े काम की: मिलती है बरकत, 3 बार बाईं तरफ थूकने से भागता है शैतान

इधर-उधर थूकना भले स्वास्थ्यकर न हो। अजीब भी लगे। लेकिन इस्लाम में इसके खास मायने हैं। बकायदा कई जगहों पर इसकी व्याख्या की गई है।

‘गैर-मुस्लिमों को अल्लाह शब्द के इस्तेमाल की इजाजत नहीं, किसी ईश्वर की तुलना अल्लाह से नहीं हो सकती’: अदालत में सुनवाई

सुल्तान ने चेताया कि जब मुस्लिम अन्य मजहबों में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं तो अन्य मजहब वाले भी मुस्लिमों और इस्लाम की इज्जत करें, खासकर 'अल्लाह' शब्द का सम्मान करें।

‘मैं कॉन्वेंट में पढ़ी, पिता मस्जिद में गाते थे…’: प्रियंका चोपड़ा ने बताया कैसे इस्लाम, ईसाई और हिंदुत्व के साथ हुई परवरिश

प्रियंका चोपड़ा ने बताया है कि कैसे हिंदू परिवार में लालन-पालन होने के बावजूद वह ईसाइयत और इस्लाम से परिचित थीं।

‘कुरान से एक हर्फ़ भी नहीं हटेगा’: सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर भड़के मौलाना, कहा- सिर काट लाओ

वसीम रिजवी ने कुरान की कुछ आयत को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। इसके बाद से उन्हें लगातार धमकियाँ मिल रही हैं।

कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए वसीम रिज़वी ने SC में दायर की याचिका, कहा- ये आतंक को बढ़ावा देती हैं

वह कहते हैं कि जब पूरे कुरान पाक में अल्लाहताला ने भाईचारे, प्रेम, खुलूस, न्याय, समानता, क्षमा, सहिष्णुता की बातें कही हैं तो इन 26 आयतों में कत्ल व गारत, नफरत और कट्टरपन बढ़ाने वाली बातें कैसे कह सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,172FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe