Sunday, April 14, 2024

विषय

Communism

विकिपीडिया पर इतिहास से छेड़छाड़ : पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री जोगिंदर मंडल के भारत लौटने की वजह छिपाई, हिंदू विरोधी दंगों और दलित...

पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री जोगेंद्र नाथ मंडल ने खुद पर किसी को शक करने का मौका दिए बिना पाकिस्तान से सुरक्षित निकलने के लिए अपने बेटे की बीमारी का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान सरकार से इस्तीफा देकर पाकिस्तान को छोड़ दिया। वो हिंदू विरोधी दंगों और दलितों पर हो रहे अत्याचारों से बेहद दुखी थे। उन्होंने अपने इस्तीफे में इसपर विस्तार से लिखा था।

‘PM पद के लिए मोदी का सपोर्ट करने पर लगाया किनारे, दी गालियाँ’: मधुर भंडारकर ने बॉलीवुड की खोली पोल, बोले- मैं प्राउड हिंदू;...

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि साल 2014 में PM उम्मीदवार के रूप में पीएम मोदी का सपोर्ट करने पर उन्हें रातों-रात साइडलाइन कर दिया गया।

‘राम मंदिर तोड़ दो, उस पर मस्जिद बना दो’: OP जिंदल यूनिवर्सिटी बना नया ‘JNU’, वामपंथी गैंग ने ब्राह्मणों-हिंदुत्व पर उगला जहर

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय में आयोजित सेमिनार में अयोध्या के भगवान राम के मंदिर को गिराने और उसकी जगह पर मस्जिद बनाने की बात कही गई।

केरल की वामपंथी सरकार का दोमुँहापन: पहले इजरायल भेजे मंत्री और अब कह रहे हम उसके साथ नहीं, फिलिस्तीन के साथ

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक बयान में कहा है कि इजरायल को लेकर भाजपा के स्टैंड को भारत का स्टैंड ना माना जाए।

17 साल की लड़की, स्कूल में चुम्मा, प्राइवेट पार्ट छुआ, अगले साल रेप: CPM नेता की भतीजी का केस, कोर्ट में वीडियो… चाचा पर...

केरल में CPM नेता मोहम्मद सलमान (बदला हुआ नाम) पर उनकी ही भतीजी ने अपने बॉयफ्रेंड पर रेप का फर्जी केस दर्ज करवाने का आरोप लगाया।

‘कम्युनिस्टों ने मेरी जिंदगी के 20 साल बर्बाद कर दिए’: पूर्व कॉमरेड कहे जाने पर बोले पीयूष मिश्रा

फिल्म अभिनेता पीयूष मिश्रा ने कहा कि कम्युनिज्म ने उन्हें बर्बाद कर दिया। उन्होंने अपने घर, परिवार, बाल-बच्चे तक को त्याग दिया था।

‘TMC घोर सांप्रदायिक पार्टी, हिंदुओं और ईसाइयों के बीच विभाजन की कोशिश’: गोवा के पूर्व MLA ने छोड़ा ममता बनर्जी का साथ

लगभग तीन महीने पहले ही तृणमूल कॉन्ग्रेस में शामिल हुए गोवा के एक पूर्व विधायक ने पार्टी पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है।

हिजाब पहनी लड़कियों को जेल, गुबंद वाली मस्जिद खत्म: उइगरों के बाद चीन ने कसा उत्सुल मुस्लिमों पर शिकंजा

उत्सुल मुस्लिमों पर नियंत्रण का कड़ा होना स्थानीय समुदायों के खिलाफ चीनी कम्युनिस्ट अभियान के असली चेहरे को प्रकट करता है।

मार्क्स चचा नहीं जानते थे कि पुलिस की लाठी से नास्तिक वामपंथियों का मजहब बाहर निकल आएगा

जब कोई उमर खालिद UAPA के तहत गिरफ्तार होगा तो उसके पास जमानत के लिए उसका मजहब ही उसकी प्रेग्नेंसी रिपोर्ट हो जाएगा। मार्क्स चचा ये नहीं जानते थे।

लेनिन: लाखों किसानों-निर्दोषों की लाश के ढेर पर कम्युनिस्ट सत्ता स्थापित करने वाला

रूस में गृहयुद्ध के दौरान लेनिन के सामने शासन और सर्वहारा में से किसी एक को चुनने का समय आया, तब उसने सर्वहारा में ही जार को देखा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe