Tuesday, January 31, 2023

विषय

Godhra

59 रामभक्त जलाकर मार डाले गए, साबरमती की बोगियों पर पत्थर फेंक रहा था गोधरा का फारूक: आजीवन कारावास की सजा, सुप्रीम कोर्ट ने...

गुजरात के गोधरा मे साबरमती एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने के दोषी और आजीवन कारावास की सजा पाए फारूक को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी।

‘शबाना आजमी, जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह… ये सब टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सेल’ : MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शबाना आजमी, जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह तीनों को ही टुकड़े-टुकड़े गैंग का स्लीपर सेल कह दिया।

तीस्ता सीतलवाड़ को नहीं मिली बेल, रिटायरमेंट वाले दिन AAP नेता को भी झटका: गुजरात दंगों में मोदी को बदनाम करने की रची थी...

तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार की बेल याचिका खारिज हो गई। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने गुजरात दंगों में निर्दोषों को फँसाने का काम किया।

जिसने 59 हिंदुओं को जिंदा जलाया, उस रफीक हुसैन भटुक को उम्रकैद: गोधरा कांड के बाद 19 साल फरार था यह दंगाई

गुजरात के गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस की बोगी में आग लगाकर 59 लोगों को जिंदा जलाने वाले रफीक हुसैन को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा दी है।

तीस्ता सीतलवाड़ का ठिकाना अब अहमदाबाद, बोलीं – ‘मजिस्ट्रेट के आगे दूँगी बयान’: मुंबई से ले गई गुजरात ATS, क्राइम ब्रान्च को सौंपा

तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद लेकर पहुँची गुजरात ATS, क्राइम ब्रान्च को सौंपा। उन्होंने अपना बयान कोर्ट में देने को कहा है।

‘इस्लाम खतरे में है, काफिरों को मार डालो’: मुस्लिम भीड़ ने ट्रेन में ज़िंदा जला डाले 59 राम भक्त, 10 तो बच्चे और 27...

27 फरवरी, 2002 को गुजरात के गोधरा में अयोध्या से लौट रहे 59 कारसेवकों को मुस्लिम भीड़ ने साबरमती एक्सप्रेस की S-6 बोगी में ज़िंदा जला दिया था।

70 मिनट में 21 धमाके: 38 आतंकियों को फाँसी-11 को उम्रकैद, अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में 13 साल बाद सजा

साल 2008 में गुजरात के अहमदाबाद में हुए बम ब्लास्ट मामले में 38 को फाँसी और 11 को उम्रकैद की सजा हुई है। एक सरकारी गवाह बन गया था।

रामचंद्र गुहा कभी उन्हें भी याद कर लो जो गोधरा में जिंदा जला दिए गए, क्योंकि रामभक्त भी हाड़-माँस के ही इंसान थे

रामचंद्र गुहा ने स्क्रॉल में लिखे अपने आर्टिकल में कॉन्ग्रेस का महिमामंडन करते हुए बताया कि कैसे नरेंद्र मोदी ने गुजरात दंगों के लिए मुस्लिमों से माफी नहीं माँगी है।

यीशु के नाम पर शैतानों को भगाने का खेल: नडियाद के ईसाई समूह ने गोधरा में कराया धर्मांतरण, वायरल वीडियो से खुली पोल

जब ईसाइयों का वही समूह नडियाद से दोबारा आया तो पड़ोसियों को घर में हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

गोधरा में हिंदुओं को जलाना Milli Gazette के लिए ‘जायज’, इसके फाउंडर जफरूल इस्लाम को केजरीवाल ने दिया था ओहदा

'मिली गैजेट' ने गोधरा में हिन्दुओं को ज़िंदा जलाने को सही बताने की कोशिश की। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज़फरुल इस्लाम हैं इसके संस्थापक।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,369FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe