Saturday, October 16, 2021

विषय

Religious Conversion

कर्नाटक में बनेगा धर्मांतरण विरोधी कानून: ईसाई मिशनरियों का डेटा जुटाएगी सरकार, भाजपा विधायक ने कहा- 40% चर्च का रिकॉर्ड नहीं

कर्नाटक सरकार मतांतरण को लेकर राज्य में कार्यरत ईसाई मिशनरियों का सर्वेक्षण करेगी। पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने आदेश दिया है।

‘पंजाब के सीमाई इलाकों में जबरन धर्मांतरण’: अकाल तख्त के जत्थेदार बोले- ईसाई मिशनरी चला रहे कैंपेन

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दावा किया है कि ईसाई मिशनरी पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में जबरन धर्मांतरण के लिए अभियान चला रहे हैं।

कर्नाटक में MLA की माँ सहित चार परिवारों ने ईसाई धर्म छोड़ की हिन्दू धर्म में घरवापसी, मंदिर में पूजा-अर्चना कर सुधारी गलती

पूर्व मंत्री ने बताया हिंदू धर्म में वापसी करने वालों ने आज मंदिर में पहले पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने अपने फैसले पर खुशी व्यक्त की।

इस्लाम में परिवर्तित न होने पर सिरताज अली के नेतृत्व में दरगाह से जुड़े कई लोगों ने भूपेंद्र शुक्ला पर किया हमला: पंजाब की...

पंजाब में एक शख्स ने आरोप लगाया कि दरगाह से जुड़े लोगों के एक समूह ने इस्लाम में परिवर्तित होने से इनकार करने पर उन पर हमला किया।

प्रार्थना की आड़ में 5 साल से चल रहा था ईसाई धर्मांतरण का खेल, पादरी अब्राहम समेत 50 हिरासत में: गरीबों को बनाया निशाना

पादरी अब्राहम का कहना है कि वहाँ किसी को जबरन नहीं बुलाया जाता था। लोग अपनी मर्जी से आए थे। यहाँ उनकी बीमारी दूर करने के लिए प्रार्थना की जाती थी।

अजाबुल ने राजेश बनकर विधवा सबिता से निकाह किया, बच्चों सहित महिला का धर्मांतरण कराने के बाद छोड़कर भागा

सबिता ने बताया कि अजाबुल को उससे नहीं, बल्कि उसके बैंक अकाउंट में रखे 5 लाख रुपए से प्यार था। इसे हासिल करने के लिए वह साल 2008 से लगा था।

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार मौलाना कलीम ने नोएडा सहित कई शहरों में खरीदी जमीनें, जो देखता था पूरा धंधा, उसे तलाश रही ATS

मौलाना कलीम सिद्दीकी ने कई शहरों में जमीन खीरीदी। एटीएस संपत्तियतों की जाँच में जुटी। मुजफ्फरनगर में कम दाम पर अपने ही बेटे को दी जमीन।

गैर-मुस्लिम लड़कियों के साथ लिव-इन, फिर निकाह और धर्मांतरण: सरफराज के मोबाइल से मिले कई सबूत, विदेश से फंडिंग

सरफराज व मौलाना कलीम के नेटवर्क के जरिए जिन लोगों का धर्मांतरण होता था, उनका ब्योरा उमर गौतम की संस्था इस्लामिक दावा सेंटर को भी भेजा जाता था।

समाजसेवा की आड़ में इस्लामी धर्मांतरण करवाता था सरफराज अली जाफरी, मौलाना सिद्दीकी करता था फंडिंग: यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

इस्लामी धर्मान्तरण रैकेट की जाँच कर रही उत्तर प्रदेश ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के सहयोगी सरफराज अली जाफरी को गिरफ्तार किया है।

चर्च जाने या क्रॉस लटकाने से अनुसूचित जाति वाला प्रमाण पत्र खत्म नहीं हो सकता: मद्रास हाईकोर्ट

मद्रास उच्च न्यायालय ने एक फैसले में कहा है कि किसी दलित का अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र चर्च जाने और ईसाई मत प्रतीक चिन्ह क्रॉस लटकाने से निरस्त नहीं किया जा सकता।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe