Saturday, December 4, 2021

विषय

Sonia Gandhi

‘कॉन्ग्रेस में अब योग्य लोगों को नहीं मिल रहा स्थान, पार्टी से दूर हो रहा मुसलमान’: उपेक्षित महसूस कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री के...

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कॉन्ग्रेस पार्टी के सीनियर नेता के. रहमान खान ने अपनी ही पार्टी पर मुस्लिमों को नजरअंदाज़ करने का आरोप लगाया है।

राष्ट्रीय राजनीति में ममता बनर्जी क्या दे पाएँगी PM मोदी को टक्कर: चुके हुए कॉन्ग्रेसी-विपक्षी नेताओं के सहारे तलाश रहीं है नई भूमिका

राष्ट्रीय राजनीति में जिस भूमिका की तलाश में ममता बनर्जी हैं, उसे पहले से ही अस्तित्व के संकट से दो-चार हो रहे अन्य दलों के चुक गए नेताओं के सहारे पाना बड़ी चुनौती होगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बनाई ‘पंजाब लोक कॉन्ग्रेस पार्टी’, सोनिया गाँधी को 7 पन्ने की चिट्ठी भेज दिया इस्तीफा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कॉन्ग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ उन्होंने अपनी नई पार्टी का भी ऐलान कर दिया है।

सिद्धू ने सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, पंजाब में कृषि कानून लागू नहीं करने सहित चुनावी घोषणा पत्र के लिए माँगा समय

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गाँधी को लिखे पत्र में पंजाब में कृषि कानून लागू नहीं करने, फल-सब्जी पर भी एमएसपी और सस्ती बिजली की माँग की।

कॉन्ग्रेस लुप्त हो जाएगी, पाँचों राज्यों में हारेगी: राजीव गाँधी के खास रहे नटवर ने ‘गाँधी परिवार’ को बताया सत्यानाश का जिम्मेदार

नटवर सिंह ने कहा है कि कॉन्ग्रेस का जो हाल है उसमें वह लुप्त हो जाएगी। उनका यह भी दावा है कि अगले साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हारेगी।

कॉन्ग्रेस आलाकमान ने नहीं स्वीकारा सिद्धू का इस्तीफा- सुल्ताना, परगट और ढींगरा के मंत्री पदों से दिए इस्तीफे से बैकफुट पर पार्टी: रिपोर्ट्स

सुल्ताना ने कहा, ''सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए’ इस्तीफा दे रही हूँ।"

उधर कैप्टन बेघर, इधर एंज्वॉय कर रहे राहुल-प्रियंका: कहानी उस घर की जिसकी नींव सरकारी ‘दया’ पर टिकी

पंजाब में कैप्टन की छुट्टी और चन्नी की ताजपोशी के बाद वाड्रा-गाँधी परिवार के छुट्टी मनाने के लिए शिमला में जुटने की खबर है।

‘आई एम सॉरी अमरिंदर’: इस्तीफे से पहले सोनिया गाँधी ने कैप्टेन से किया किनारा, जानिए क्या हुई फोन पर आखिरी बातचीत

"बिना मुझसे पूछे विधायक दल की मीटिंग बुला ली गई, जिसके बाद सुबह सवा दस के करीब मैंने कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फोन किया था और मैंने उन्हें कहा कि..."

भारत का विपक्ष भी चुटकुला है! यहाँ ‘कृष्ण-अर्जुन’ में हो रहा पंगा, अध्यक्षविहीन पार्टी कह रही- अपना टाइम आ गया

जब भारत के कठमुल्ले तालिबान की वापसी पर भांगड़ा कर रहे हैं, देश के विपक्षी दल भी इस बात को पुख्ता करने में लगे हैं कि जनता के मनोरंजन में कोई कमी न रह जाए।

बंगाल की गद्दी किसे सौंपेंगी? गाँधी-पवार की राजनीति को साधने के लिए कौन सा खेला खेलेंगी सुश्री ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी का यह दौरा पानी नापने की एक कोशिश से अधिक नहीं। इसका राजनीतिक परिणाम विपक्ष को एकजुट करेगा, इसे लेकर संदेह बना रहेगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,510FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe