Wednesday, February 8, 2023

विषय

इराक

कुरान के बाद अब स्वीडन का झंडा जला: तुर्की, यमन, इराक में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन, स्वीडिश ब्रांडो के बहिष्कार का आह्वान

स्वीडन में कथित तौर पर कुरान की एक प्रति जलाए जाने के विरोध में यमन, इराक, जॉर्डन और तुर्की सहित कई मिडिल ईस्ट देशों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की खबर है।

चुस्त कपड़े पहन बाइक रेस देखने पहुँची लड़की पर टूटे इस्लामी कट्टरपंथी, घेरकर लात-घूँसों से मारा: इराक की घटना, 16 गिरफ्तार

लड़की पर हमला करने वालों का कहना है कि उसके कपड़ों की वजह से उनका और बाइकर्स का ध्यान भटक रहा था। लड़कियों को इस तरह के शो में नहीं आना चाहिए।

इराक में नई सरकार बनने के 2 दिन बाद राजधानी में धमाका: 10 की मौत, 20 घायल, अफरा-तफरी मची

विस्फोट के बाद की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें लोगों को इधर-उधर भागते देखा जा सकता है। फुटबॉल मैदान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

‘अरब की औरतें मोटी’ वाली रिपोर्ट में छापी जिस हिरोइन की तस्वीर वह भड़कीं, ‘द इकोनॉमिस्ट’ पर करेंगी केसः कहा- यह निजता का उल्लंघन,...

'द इकोनोमिस्ट' ने हाल ही में अरब औरतों को 'मोटा' बताते हुए एक लेख छापा था। इराकी एक्ट्रेस ने अब अखबार पर मानहानि का केस करने की बात कही है।

इराक में अमेरिकी दूतावास पर 12 मिसाइलों से हमला: ईरान द्वारा फतेह-110 मिसाइल दागने की आशंका, बदला लेने की खाई थी कसम

इराक में अमेरिका के वाणिज्य दूतावास की तरफ 12 मिसाइलें दागी गई हैं। कहा जा रहा है कि यह हमला ईरान द्वारा किया गया है।

इराक के किरकुक शहर में चेकपाइंट पर इस्लामिक स्टेट का हमला: 13 पुलिस के जवानों की मौत 

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इराक के एक शहर में चेकपाइंट को निशाना बनाकर हमला किया है। इस हमले में 13 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से कोरोना अस्पताल में भीषण आग, 82 की मौत: बगदाद की घटना

इराक की राजधानी बगदाद के अस्पताल में लगी आग में मरने वालों में ज्यादातर कोरोना संक्रमित और उनके परिजन हैं।

इराक के सैन्य अड्डे पर अब तक का सबसे बड़ा रॉकेट हमला: अमेरिका, ब्रिटेन के 3 सैनिकों की मौत

युद्ध पर निगरानी रखने वाली एक संस्था ने कहा कि इससे लड़ाई और बढ़ने का खतरा है। पड़ोसी सीरिया में ईरान समर्थित इराकी लड़ाकों को निशाना बनाकर कुछ हवाई हमले किए गए हैं जिनके बारे में संदेह है कि इनके पीछे अमेरिका नीत गठबंधन बलों का हाथ है। बताया जा रहा है कि कम से कम 18 लड़ाके मारे गए हैं।

रेप के बाद लड़कियों-औरतों को गुलाम बनाने का फतवा दिया था ‘मोटे आतंकी’ ने, ट्रक में लादकर ले जाना पड़ा जेल

चलने-फिरने में असमर्थ लेकिन हत्या, बलात्कार, धर्म के नाम पर कत्लेआम और धार्मिक विरासत स्थलों को नष्ट करने का आदेश देता था यह ISIS आतंकी मुफ्ती। रेप के बाद लड़कियों-औरतों को गुलाम बनाने के लिए भी दिया था फतवा।

बगदाद में US दूतावास पर फिर बरसे रॉकेट, तनाव के बीच भारत ने की अमेरिका और ईरान से बात

यह हमला बगदाद में एयरपोर्ट पर अमेरिकी रॉकेट हमले में ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद हुआ है। बगदाद स्थित ग्रीन ज़ोन में लगातार यह दूसरा हुआ हमला है। इससे पहले, शनिवार की रात को भी रॉकेट से अमेरिकी दूतावास और एयरबेस पर रॉकेट से हमला किया गया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,351FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe