Sunday, June 16, 2024

विषय

इलाहाबाद हाई कोर्ट

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

इतना कंफ्यूजन क्यों है मी लॉर्ड? MP हाई कोर्ट ने इस्लामिक कानून का हवाला हिंदू+मुस्लिम की शादी को बताया ‘अवैध’, इलाहाबाद HC ने कहा-...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने एक हालिया निर्णय में कहा है कि अलग-अलग धर्मों का पालन करने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत विवाह कर सकते हैं।

‘ईसाई धर्मांतरण और सेक्स करने के लिए दबाव बनाती है महिला टीचर’: जिस छात्र ने लगाया आरोप हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ जाँच का दिया...

स्कूल द्वारा जाँच के निष्कर्ष में बताया गया कि एक डांस प्रतियोगिता के दौरान छात्र ने शिक्षिका का मोबाइल फोन लेकर उसके नाम से फेक आईडी बना ली थी।

एक देश, 2 हाई कोर्ट… एक ने मुस्लिम के साथ ‘हिंदू लड़की’ को रहने की दी इजाजत, दूसरे को ‘मुस्लिम महिला’ का हिंदू के...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने हाल ही में एक मामले की सुनवाई करते हुए एक हिन्दू लड़की को मुस्लिम व्यक्ति के साथ रहने की इजाजत दे दी।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘जानबूझकर हिंदुओं को किया टारगेट’: भगवान शिव पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले ओवैस खान को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने नहीं दी राहत

अदालत ने कहा कि धार्मिक विश्वास नागरिकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं और धार्मिक विश्वासों को कमजोर करने या अपमानित करने का कोई भी कार्य धर्मनिरपेक्षता और सहिष्णुता का "गंभीर अपमान" है।

हिंदू विवाह में कन्यादान एक अनिवार्य रस्म नहीं, सात फेरे ही शादी के लिए काफी: इलाहाबाद हाई कोर्ट

इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की बेंच ने 22 मार्च 2024 को ये फैसला सुनाया, उन्होंने कहा कि कन्यादान हिंदू विवाह की अनिवार्य शर्त नहीं है।

UP के मदरसे तालाबंदी से बचे: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एक्ट को समझने में हाई कोर्ट से हुई भूल, यह सेक्युलरिज्म के खिलाफ नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के यूपी मदरसा एक्ट को असंवैधानिक करार देने के निर्णय पर रोक लगा दी है। इसकी सुनवाई अब जुलाई में होगी।

यूपी में 16000 मदरसे बंद, हाई कोर्ट के फैसले के बाद एक्शन में योगी सरकार: शिक्षा बोर्ड से मान्यता के बाद ही अब हो...

उत्तर प्रदेश में अन्य किसी बोर्ड की मान्यता ना प्राप्त करने वाले मदरसे बंद हो जाएँगे। यह आदेश उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया है।

याद हैं कमलेश तिवारी जिनका मोइनुद्दीन और अशफाक ने रेत दिया था गला? हाई कोर्ट ने 1 साल में ट्रायल पूरा करने को कहा,...

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में अधीनस्थ अदालत को एक साल के भीतर ट्रायल को पूरा करने का आदेश दिया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें