Monday, December 6, 2021

विषय

एस जयशंकर

‘जून 2020 के संघर्ष ने बदल दिए भारत-चीन के रिश्‍ते, पटरी पर लाना बड़ी चुनौती’: एस जयशंकर ने ‘क्वाड’ की मजबूती पर दिया जोर

"अमेरिका एक मजबूत शक्ति के रूप में स्पष्ट रूप से संघर्ष कर रहा है। इसमें दो राय नहीं है कि आने वाले समय में इंडो-पैसिफिक अंतरराष्‍ट्रीय कूटनीति के मूल में होगा।"

दोहा समझौते से मुकरा तालिबान, हालात ठीक नहीं: अफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक में बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बैठक में आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द अफगान में फँसे लोगों को निकालने के लिए प्रतिबद्ध है।

ऑस्ट्रेलियाई जेल से जल्द रिहा होगा विशाल जूड: विदेश मंत्री ने दिलाया भरोसा, खालिस्तानियों के विरोध पर हुई थी गिरफ्तारी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से विशाल जूड की रिहाई के लिए तत्काल हस्तक्षेप की अपील की थी।

केजरीवाल के ‘सिंगापुर झूठ’ की ढोल फटने के बाद भी AAP के दूसरे नेता कर रहे राजनीति: उल्टे-सीधे बयान पर चौतरफा लताड़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि सिंगापुर से जुड़ा कोई कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने विदेशमंत्री को कहा- ‘वेटर’, लोगों ने PM मोदी से किया स्वामी को उनकी जगह दिखाने का आग्रह

एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि सुब्रमण्यम स्वामी को भाजपा से बाहर कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह कभी भी पार्टी में शामिल होने के योग्य ही नहीं थे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से स्वामी को उनकी जगह दिखाने का आग्रह किया।

फिलीपींस की देखादेखी कर न्यूजीलैंड उच्चायोग ने कराई फजीहत, कॉन्ग्रेस की ‘ऑक्सीजन स्टंट’ पर माँगी माफी

फिलीपींस दूतावास के अगले ही दिन न्यूजीलैंड के उच्चायोग ने भी यूथ कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी से ऑक्सीजन के लिए मदद माँगी।

बेवजह ऑक्सीजन बाँट कॉन्ग्रेस थपथपा रही थी अपनी पीठ, विदेश मंत्री ने खोल दी पोल

"जयरामजी, विदेश मंत्रालय कभी नहीं सोता है। हमारे लोग दुनियाभर में हैं। हम जानते हैं कि कौन क्या करता है।" एस जयशंकर ने आगे जोर देकर कहा कि कैसे कॉन्ग्रेस पार्टी निम्न राजनीति कर रही है। इसके चलते ही वह जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर देने से इनकार कर रही थी।

विदेश मंत्रालय का भारतीय राजनयिकों को संदेश, नकारात्मक खबरों से दबाव में आए बिना दें अंतरराष्ट्रीय मीडिया के प्रोपेगेंडा को जवाब

विदेश मंत्री एस. जयशंकर भारतीय राजनयिकों से कहा है कि वे कोविड-19 के मुश्किल दौर के दौरान अंतरराष्ट्रीय मीडिया की नकारात्मक खबरों...

‘वो पचा नहीं पा रहे कि भारत में कोई है, जिन्हें उनके अप्रूवल की जरूरत नहीं’: एस जयशंकर ने ऐसे लगाई लताड़

केंद्रीय विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम (एस) जयशंकर ने भारत की विदेश नीति और विदेशी संस्थाओं द्वारा दी जा रही नकारात्मक रेटिंग को नकारा।

मुंबई में जिन आतंकियों ने किया बम धमाका, उनको दी गई 5-स्टार सुविधाएँ: एस जयशंकर ने साधा निशाना

उन्होंने पाकिस्तान को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया और कहा कि ऐसे अन्य राज्य भी हैं, जो स्पष्ट रूप से सहायता और आतंकवाद का समर्थन...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe