Tuesday, August 3, 2021

विषय

घुसपैठ

भारत में अवैध रूप से घुसे 15 रोहिंग्या असम में दबोचे गए, UP के अलीगढ़ में रह रहे थे सभी

पुछताछ में उन्होंने बताया कि वे म्यांमार के रखाईन प्रांत के मांडू के रहने वाले हैं और रोहिंग्या समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। आरपीएफ ने आगे की जाँच के लिए इन्हें जीआरपी को सौंप दिया है। अधिकारियों ने बताया कि ये लोग त्रिपुरा के रास्ते बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रहे थे।

चीनी घुसपैठिए ने बांग्लादेश की सोना मस्जिद में ली थी पनाह, 1300 भारतीय सिम कार्ड चीन भेजे गए: मालदा में यूपी एटीएस भी

BSF ने एक चीनी नागरिक को बंगाल के मालदा से गिरफ्तार किया था। वह बांग्लादेश से अवैध रूप से दाखिल होने की कोशिश कर रहा था।

घाटी में घुसपैठ के लिए पाकिस्तान सरकार और सेना ने रचा था षड्यंत्र: पूर्व पाक मेजर जनरल ने ‘रेडर्स इन कश्मीर’ में किया खुलासा

अकबर खान ने घाटी में बने भयावह हालातों में पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व की भूमिका के भी पुख्ता सबूत दिए। घाटी के हालातों के लिए पाकिस्तानी शीर्ष नेतृत्व को ज़िम्मेदार ठहराते हुए अख़बार खान लिखते हैं.....

पाकिस्तान से लगी सीमा पर BSF ने 5 घुसपैठियों को मार गिराया, बारामूला में आतंकी ढेर

बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन में 5 पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हथियार बरामद किए गए हैं।

LOC पर तैनात भारतीय जवानों की रेकी कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिए को सेना ने दबोचा, पूछताछ जारी

सेना के अफ़सर घुसपैठिए से कड़ी पूछताछ कर जानकरियाँ उगलवाने की कोशिश कर रहे है। वो LOC सीमा के पास तैनात जवानों की रेकी करने के लिए आया हुआ था।

बिना वीजा के हरिद्वार में रह रहे बांग्लादेशी मोहम्मद उज्जवल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दाखिल होने के बाद अजमेर शरीफ था ठिकाना

बांग्लादेशी जनवरी में पश्चिम बंगाल के बेनपाल बॉर्डर से भारत की सीमा में दाखिल होने के बाद अजमेर शरीफ में रुका था, जहाँ पर उस समय उर्स चल रहा था।

पश्चिम बंगाल में रह रहे सभी बांग्लादेशी यहाँ के नागरिक, कागज़ दिखाने की ज़रूरत नहीं: CM ममता का ऐलान

सीएम ममता ने दावा किया कि वो अपने राज्य को दूसरी दिल्ली नहीं बनने देंगी। उन्होंने कहा कि जो भी बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में आए हैं, उन्हें फिर से नागरिकता हेतु आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, वो आटोमेटिक रूप से भारतीय नागरिक हैं।

गोली नहीं खाना चाहते हो तो हमारी सीमाओं से दूर रहो: सांसद ने घुसपैठियों को चेताया

"अवैध घुसपैठियों तक मैं एक सन्देश पहुँचाना चाहता हूँ। अगर आप चाहते हैं कि आपको पीछे न धकेला जाए, अगर आप गिरफ़्तारी से बचना चाहते हैं और अगर आप गोलियों का शिकार नहीं बनना चाहते हैं- तो हमारी सीमाओं की तरफ़ न आएँ।"

अहमदाबाद से पकड़े गए 11 बांग्लादेशी, पुलिस खँगाल रही आपराधिक इतिहास

हिरासत में लिए गए लोगों से उनका डाक्यूमेंट्स दिखाने को कहा गया था, लेकिन उनके पास भारतीय नागरिकता साबित करने वाले कोई दस्तावेज नहीं थे। पुलिस को शक है कि उनमें से कुछ आपराधिक गतिविधियों में भी संलग्न हैं।

नाम बदलकर भिलाई में रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, स्थानीय युवक से विवाह कर दे रही थी पुलिस को झाँसा

बांग्लादेश की आशा अख्तर भिलाई में नाम बदलकर रह रही थी। उसने 5 अक्टूबर 2017 को हेमेंद्र पराडकर से रायपुर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी और फिर इसी आधार पर उसने भारतीय पहचानपत्र वाले दस्तावेज बनवा लिए थे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,804FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe