Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजनेपाल बॉर्डर से अब 2 पाकिस्तानी गिरफ्तार, साथ में था एक कश्मीरी भी: भारत...

नेपाल बॉर्डर से अब 2 पाकिस्तानी गिरफ्तार, साथ में था एक कश्मीरी भी: भारत में घुसने की कोशिश करते हुए चीनी दंपती भी पकड़े गए थे

भारत-नेपाल के बीच सोनौली बॉर्डर पर तीन संदिग्ध पकड़े गए। पूछताछ में पता चला कि इनमें दो युवक पाकिस्तान के हैं। इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद हुआ। जबकि एक युवक जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था। लखनऊ एटीएस तीनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

लोकसभा चुनाव के बीच महराजगंज जिले से सटे इंडो नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को पकड़कर ATS को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में 2 पाकिस्तानी और एक जम्मू-कश्मीर का है। अधिकारियों ने इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद किया गया है। हालाँकि इस पूरे मामले में जिले के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार की रात सोनौली सीमा पर आव्रजन विभाग के अधिकारी भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जाँच कर रहे थे। इसी बीच नेपाल जाने के लिए एक बस सीमा पर पहुँची। बस की जाँच की गई तो तीनों संदिग्ध पकड़े गए। पूछताछ में पता चला कि इनमें दो युवक पाकिस्तान के हैं। इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद हुआ। जबकि एक युवक जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था। उसके पास आधार कार्ड बरामद हुआ।

पूछताछ के बाद पाकिस्तानी युवकों की पहचान मोहम्मद अल्ताफ पुत्र खिजार मोहम्मद, निवासी पाक अधिकृत कश्मीर और दूसरा युवक सैयद गजनी मोहम्मद सईद, लरकाना पाकिस्तान के रूप में हुई। जबकि नासिर जमाल पुत्र कासिम अहमद,करालपोल, श्रीनगर, जम्मू कश्मीर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात में ही लखनऊ एटीएस तीनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। हालाँकि स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साधी हुई है।

बता दें कि 26 मार्च 2024 को भी नेपाल बॉर्डर से दो चीनी नागरिक पकड़े गए थे। इन्हें सिद्धार्थनगर में एसएसबी ने पकड़ा था। गिरफ्तार चीनियों में एक महिला और दूसरा पुरुष है। दोनों के पास से चीन और नेपाली सिम के अलावा कई अन्य सामान बरामद हुए। बभनी तिराहे के पास से 1 महिला सहित 2 संदिग्ध लोग नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में घुसते नजर आए। पुलिस ने इन्हे रोक कर पूछताछ की तो पुरुष का नाम झोउ पुलिन (ZHOU PULIN) और महिला का नाम युवान युहान (YUAN, YUHAN) निकला। झोउ पुलिन चीन के सिचुआन प्रांत का निवासी है जबकि युआन युहान जोंगकिंग जिले की रहने वाली है। दोनों को जेल भेजा जा चुका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -