Tuesday, June 25, 2024

विषय

हाई कोर्ट

‘3.5 साल की बच्ची शायद ही समझ पाए कि कोई व्यक्ति उसके निजी अंगों को क्यों छू रहा’: POCSO के आरोपित को सिक्किम हाई...

सिक्किम उच्च न्यायालय ने कहा कि 3.5 साल की बच्ची को कैसे पता चलेगा कि कोई उसके निजी अंगों को कैसे छू रहा है। आरोपित को किया बरी।

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

पहले फिल्म देखेंगे, फिर देंगे फैसला: गुजरात हाई कोर्ट में ‘महाराज’ पर सुनवाई, आमिर खान के बेटे की डेब्यू फिल्म में हिंदू संतों को...

महाराज फिल्म की रिलीज रोकने को लेकर अदालत ने कहा कि वो पहले ये फिल्म देखेंगे उसके बाद निर्णय लेंगे कि फिल्म पर रोक लगाई जानी चाहिए या फिर नहीं।

‘राज्य में मौत का तांडव’: बंगाल के राज्यपाल ने कहा- चुनाव बाद की हिंसा पीड़ितों से नहीं मिलने दे रही ममता सरकार, HC पूछा-...

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने ममता सरकार पर हमला बोला है और कहा कि सरकार पीड़ितों को मिलने नहीं दे रही है।

लड़की का अंडरवियर निकालना, नंगा करना और खुद भी नंगा होना रेप का प्रयास नहीं: राजस्थान हाई कोर्ट

राजस्थान हाई कोर्ट ने लड़की के इनरवियर उतारने और खुद नंगा होने को बलात्कार का प्रयास नहीं, बल्कि महिला की शील भंग करने के लिए हमला माना है।

मुस्लिम के साथ लिव इन में रहने लगी लड़की, फिर वीडियो भेजा- ‘मुझे बेच दिया, मार देंगे’: लव जिहाद के आरोप पर कोर्ट ने...

बहरीन में बेची गई पंजाब की एक लड़की के माता-पिता ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए इस मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दी थी।

‘बीमार सास पोता-पोती संग खेलना चाहती है’: बीवी ने लगाई फरियाद, हाई कोर्ट ने हत्या के दोषी को संतान प्राप्ति के लिए 30 दिन...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने संतान प्राप्ति के लिए पत्नी द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए आजीवन कारावास काट रहे पति को 30 दिन का परोल दिया।

‘हर दिन आती है चुनावी हिंसा की खबरें, बंगाल में 5 साल के लिए तैनात कर देंगे CAPF’: ममता सरकार को हाई कोर्ट ने...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा में 11 लोगों के मारे जाने पर चिंता जताई है।

मलयालम डायरेक्टर उमर लुलु ने एक्ट्रेस का कई बार किया रेप, अब आपसी सहमति का कर रहा दावा: केरल हाई कोर्ट से मिली अग्रिम...

उमर लुलु ने केरल हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि रेप के आरोप झूठे हैं। उसने एक्ट्रेस की सहमति से उसके साथ संबंध बनाए थे।

हिंदू लड़की+मुस्लिम लड़का… शादी वैध नहीं, इस्लामी कानून भी नहीं देता मान्यता: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का जोड़े को सुरक्षा देने से इनकार

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने कहा कि मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की के बीच विवाह मुस्लिम कानून के अनुसार वैध विवाह नहीं है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें