Monday, October 25, 2021

विषय

हिन्दू धर्म

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

‘सनातन की रक्षा के लिए योगी का सत्ता में लौटना ज़रूरी’: रविंद्र पुरी बने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष, नरेंद्र गिरी की मौत के बाद...

रविंद्र पुरी को 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद' का अध्यक्ष चुना गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोबारा सत्ता में लाने का किया गया ऐलान।

‘मैं सिखाऊँगा दीवाली अच्छे से कैसे मनाएँ’: विराट कोहली के ‘ज्ञान’ पर लोगों ने कहा – हम सिखा सकते हैं आप कप्तानी कैसे करें?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वो अगले कुछ दिनों में वीडियो के जरिए लोगों को दीवाली मनाने के टिप्स देंगे। लोग हुए नाराज़।

‘भगवान राम-कृष्ण में आस्था नहीं, पिंडदान नहीं’: बौद्ध अंबेडकर के 22 शपथ, इस्लाम की घृणा को लेकर भी किया था आगाह

डॉ अंबेडकर ने 14 अक्टूबर 1956 को हिंदू धर्म में अपनी आस्था त्यागकर बौद्ध धर्म अपना लिया। ऐसा माना जाता है कि यह तिथि सम्राट अशोक के बौद्ध धर्म में परिवर्तन से जुड़ी है।

जब जनेऊ ने बचाया एक इंजीनियर का जीवन… कहानी झारखंड के चांडिल की

क्या कोई कल्पना कर सकता है कि एक व्यक्ति के शरीर से लिपटा धागा भी किसी का जीवन बचा सकता है! सामान्य तौर पर यह बात पचती नहीं। लेकिन...

ब्रिटेन के शाही टकसाल से निकलीं कमल पर विराजमान माँ लक्ष्मी, पहली बार रॉयल मिंट से हिंदू देवी वाला गोल्ड बार लॉन्च

इस बार श्री स्वामीनारायण मंदिर के दीपावली कार्यक्रम और लक्ष्मी पूजन कार्यक्रम में इसे भी शामिल किया जाएगा। यह कार्यक्रम चार नवंबर को होगा।

‘वो पहले आपके पैर पकड़ेंगे, 1 से 10 हो जाएँगे तो गली में घुसने भी नहीं देंगे’: उत्तराखंड में ‘लैंड जिहाद’ के खिलाफ प्रदर्शन

उत्तराखंड के भाजपा नेता गजराज सिंह बिष्ट ने कहा कि कश्मीर में जैसे ही 60 प्रतिशत मुस्लिम हुए उन्होंने 40 प्रतिशत हिंदुओं को भगा दिया। उन्होंने पाकिस्तान का भी उदाहरण दिया।

‘हिंदू जवान बेटियों को मुस्लिमों के पीछे लगाते हैं’: मसूद हाशमी को शो से निकाला, ‘राजनीतिक विश्लेषक’ बनकर आया था

मसूद हाशमी नाम के राजनीतिक विश्लेषक को विवादित टिप्पणी के बाद ज़ी हिंदुस्तान के एंकर ने अपने शो से निकाल दिया।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

कनाडा में हिंदू परिवार हेट क्राइम का शिकार: मारपीट, अपमानजनक टिप्पणी के साथ गाड़ी पर फेंके पत्थर

कनाडा में 45 वर्षीय हिंदू व्यक्ति के साथ 2 आरोपित ने मारपीट की और उसपर धर्म से जुड़ी घृणित टिप्पणियाँ की, उसकी पत्नी औऱ दो छोटे बच्चों के साथ भी मारपीट और पत्थरबाजी की गई।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,783FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe