Sunday, September 25, 2022

विषय

Army

अमित बनकर अग्निवीर बनने पहुँचा ताहिर खान, सेना को हुआ शक तो खुली पोल: उत्तराखंड में हो रही थी बहाली, फर्जी नाम से बना...

उत्तराखंड के रानीखेत में अग्निवीरों की बहाली चल रही थी। इसमें ताहिर खान पहचान बदलकर पहुँचा था। जाँच में उसके सारे दस्तावेज फर्जी निकले।

बारामुला एनकाउंटर में बलिदान हुआ 2 साल का ‘एक्सल’, बहादुरी देख सेना ने दी श्रद्धांजलि: आतंकियों को पकड़वाने में थी खास भूमिका

एक्सल की भूमिका बारामुला ऑपरेशन के दौरान अहम थी। सेना ने उन्हें ही आतंकियों का ठिकाना पता लगाने के लिए बिल्डिंग में भेजा था, जहाँ कुछ आतंकियों ने उनपर गोली चला दी।

कारगिल का वह युद्ध जिसने बताई ‘अग्निवीर’ की जरूरत: जानिए 2 शैतानों से मुकाबिल सेना को कैसे आधुनिक और हाइटेक बना रही मोदी सरकार

1999 के और आज के समय में बहुत फ़र्क है। भविष्य के युद्धों में सैनिकों की संख्या से ज्यादा महत्वपूर्ण उनकी दक्षता, अत्याधुनिक हथियार और उपकरण, सूचना-तकनीक ढाँचा आदि होंगे। इसलिए भारतीय सेना को नई जरूरतों के अनुसार तैयार किया जाना आवश्यक है।

पहली बार सेना भर्ती में पूछी जा रही है जाति? झूठ फैलाने वालों में AAP नेता संजय सिंह भी, लोगों ने पूछा – कभी...

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सोशल मीडिया पर कहा कि इतिहास में पहली बार सेना भर्ती के लिए जाति-धर्म के प्रमाण पत्र माँगे जा रहे हैं, जबकि ये नियम सालों पुराना है।

सेना के जवान के 11 वर्षीय बेटे को मदरसे के मौलाना ने रॉड से पीटा: पुलिस शिकायत के बाद परिवार को मिल रही जान...

राँची में एक मदरसे के मौलाना ने आर्मी जवान के बच्चे को रॉड से बर्बर तरीके से पीटा। महिला ने पुलिस शिकायत की तो जान से मारने की मिल रही धमकी।

मणिपुर में बारिश से सैन्य कैंप के पास लैंडस्लाइड, 7 शव निकाले गए: 19 बचाए गए, 45 अब भी लापता

मणिपुर में लगातार बारिश की वजह से भयानक भूस्खलन की खबर है। नोनी जिले के तुपुल में यह हादसा हुआ। सेना का कैंप भी इसकी चपेट में आ गया।

मेडिकल फैसिलिटी, कैंटीन, अलाउंस, बीमा, मेडल, छुट्टियाँ… वायुसेना ने बताया ‘अग्निवीरों’ को क्या-क्या मिलेगा, बलिदानियों को ₹1 करोड़

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीरों की भर्ती से संबंधित गाइडलाइन जारी कर दिया है। भर्ती के बाद चार साल तक उन्हें फोर्स छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

‘…सहारनपुर में तोड़फोड़, रेलवे स्टेशन नष्ट हो’ – WhatsApp पर प्लानिंग, UP पुलिस ने 5 को दबोचा: पहले धराए सपा और कॉन्ग्रेसी नेता

UP के सहारनपुर में सेना के फर्जी उम्मीदवार बन कर लोगों को भड़काने के आरोप में NSUI जिलाध्यक्ष और सपा का पूर्व जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार।

अग्निपथ के विरोध के दौरान बिहार में पुलिस पर फायरिंग, कई जगह आगजनी: सरकार ने आयुसीमा सहित कई छूट का किया ऐलान

अग्निपथ योजना के विरोध के में बिहार और यूपी में हिंसा जारी है। वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर पर तीनों सेना के प्रमुखों की बैठक जारी है।

शंका, हंगामा, हिंसा… सोचा है जब सेना से लौटेंगे ‘अग्निवीर’ तो कितना सबल होगा समाज: घर के भीतर साजिशों का भी जवाब होगा ‘अग्निपथ’

भारत के अंदर और बाहर पर्याप्त शत्रु हैं जो भारत को कभी भी सिविल वार की और धकेलने का प्रयास कर सकते हैं। वहाँ केवल सेना काम नहीं आएगी। उस समय ये अग्निवीर बड़ी ताकत साबित होंगे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,129FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe