Saturday, June 22, 2024

विषय

China

पाकिस्तान से ज्यादा हुए भारत के एटम बम, अब चीन को भेद देने वाली मिसाइल पर फोकस: SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा, ड्रैगन के...

वर्तमान में परमाणु शक्ति संपन्न देशों में भारत, चीन, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, उत्तर कोरिया और इजरायल भी आते हैं।

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

जेल में बंद चायनीज ने चश्मे का शीशा तोड़ काटी अपनी नस, प्राइवेट पार्ट भी: अस्पताल में मौत, अवैध रूप से भारत में घुसने...

बिहार के मुजफ्फरपुर की सेंट्रल जेल में बंद चीनी नागरिक ली जियाकी ने अपने चश्मे के शीशे को तोड़कर हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली।

चीन तीन सिद्धांतों का पालन करे: नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भेजा बधाई संदेश तो भारत ने याद दिलाए 3 वचन

चीन ने नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई संदेश भेजा है। इस भारत ने चीन को तीन पारस्परिक मूल्यों को अपनाने की बात कही।

मोदी सरकार 3.0: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में चीन को घेरने की रणनीति, पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्ष रहेंगे शामिल

नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पड़ोसी देशों के राष्ट्रध्यक्ष भारत पहुँच रहे हैं।

‘भिखमंगा पाक’ को कठपुतली की तरह नचा रहा चीन, बलोच जनता के दमन का बना रहा दबाव: चाहता है पाकिस्तानी फौज करे ऑपरेशन

चीन ने पाकिस्तान से कहा है कि वह बलूचिस्तान में अपनी ही जनता के विरुद्ध ज़र्ब ए अज्ब की तरह एक आतंक विरोधी सैन्य ऑपरेशन चलाए।

चायनीज लोन के जाल में फँसा नेपाल का पोखरा एयरपोर्ट: दिया 2% पर ऋण, ले रहा 5% – पोल खोलने वाले पत्रकार को चीन...

पत्रकार गजेंद्र बुधाथोकी ने दावा किया कि 'पोखरा एयरपोर्ट के लिए लोन पर ब्याज दर का भुगतान 2% नहीं बल्कि 5% की दर से किया जा रहा है।' इसे चीनी राजदूत चेन सॉन्ग ने गलत ठहराने की कोशिश की।

सिखों के नाम से फर्जी पेसबुक-इंस्टाग्राम अकाउंट चला रहा चीन, खालिस्तानी प्रोपेगेंडा फैलाने में पाकिस्तान की कर रहा मदद

भारत के खिलाफ चीन अब दुनिया भर में प्रोपेगेंडा चलाने की कोशिश कर रहा है. इस बार उसने खालिस्तान के मुद्दे को हवा देने की कोशिश की है।

मणिशंकर अय्यर ने चीन के 1962 के हमले को बताया ‘कथित’, BJP का विरोध देख माँगनी पड़ी माफी: कॉन्ग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- उम्र...

कॉन्ग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने 1962 में चीन के भारत पर हमले को 'कथित' बता दिया है। भाजपा ने इसे कॉन्ग्रेस का चीन के लिए प्यार बताया है।

तोड़ डाली गुंबद, हटा दी मीनारें: चीन में आखिरी मस्जिद पर भी चला हथौड़ा, पाकिस्तानी बोले- ये काम भारत करता तो हम हल्ला मचाते

चीन में आखिरी बची मस्जिद से मीनार और गुंबद को हटा दिया गया है। मस्जिद को चीन ने अपने स्टाइल में बनवा डाला है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें