Sunday, April 18, 2021

विषय

China

रूस का S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम और US नेवी का भारत में घुसना: ड्रैगन पर लगाम के लिए भारत को साधनी होगी दोधारी नीति

9 अप्रैल को भारत के EEZ में अमेरिका का सातवाँ बेड़ा घुस आया। देखने में जितना आसान है, इसका कूटनीतिक लक्ष्य उतनी ही कॉम्प्लेक्स!

ताईवान पर 39 गुना बढ़े चीनी साइबर हमले: विदेश मंत्रालय निशाने पर, भारत सरकार बहुत पहले लगा चुकी है चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध

ताईवान विदेश मंत्रालय के कंप्यूटर सिस्टम में होने वाले चाइनीज साइबर हमलों की संख्या 2018 के मुकाबले 2020 में 39 गुना बढ़ गई है।

बार्बी नहीं डांसिंग डॉल… चाइनिज ड्रैगन को इंडियन टाइगर की पटखनी: भारतीय खिलौनों की दमदार दुनिया

देशवासियों ने जैसे चाइनीज सामानों का बहिष्कार किया, वैसे ही चाइनीज खिलौनों का भी बहिष्कार किया जाना चाहिए। भारत में लघु उद्योग को...

म्यांमार में तख्तापलट के पीछे चीन? प्रदर्शनकारियों ने फूँकी चीनी फैक्ट्री, सेना ने 38 को भून डाला; कई शहरों में मार्शल लॉ

म्यांमार में तख्तापलट के पीछे लोगों को चीन का हाथ लग रहा है। नाराज प्रदर्शनकारियों ने चीनी संपत्तियों को निशाना बनाया है।

Quad summit को PM मोदी बताया- स्थिरता का महत्वपूर्ण स्तंभ: चाइना से निपटने के लिए एकजुट हुए चार देशों के शीर्ष नेता

चाइना से निपटने के लिए निर्मित क्वाड्रीलेटरल सिक्योरिटी डायलॉग (QUAD/क्वाड) अब एक संगठित रूप ले रहा है। इसी क्रम में 4 देशों के शीर्ष नेताओं ने आज पहली डिजिटल शिखर वार्ता की।

जैक मा नहीं रहे चीन के सबसे अमीर व्यक्ति, कम्युनिस्ट पार्टी पर उँगली उठाने की भुगतनी पड़ी सजा! जानिए किसने ली उनकी जगह

कभी दुनिया के शीर्ष अरबपति कारोबारियों में गिने जाने वाले चीन के सबसे अमीर व्यक्ति रहे जैक मा के सितारे अब गर्दिश में चल रहे हैं।

Apple की साइट पर महिला ने बुक किया iPhone, डिलीवरी में मिली एप्पल फ्लेवर ड्रिंक

एक चीनी महिला ने एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से आईफोन 12 प्रो मैक्स बुक किया, मगर बदले में उसे एप्पल फ्लेवर की योगअर्ट ड्रिंक मिली।

चीन ने छात्रों को ऑस्ट्रेलिया पढ़ने जाने से रोका, ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार को किया गिरफ्तार: दोनों देशों के रिश्तों में बढ़ी दरार

चीन के स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी वहाँ की एजेंसियों को कह रहे हैं कि वो छात्रों को सलाह देते समय ऑस्ट्रेलिया के किसी भी यूनिवर्सिटी की अनुशंसा न करें।

एनल स्वैब से लगेगा कोरोना वायरस का पता: चीन की ‘अभद्र’ हरकत का अमेरिका ने किया विरोध

चीन ने इस तरह के परीक्षण की बात को स्वीकारा और आश्वासन दिया कि वे भविष्य में कोविड के परीक्षण के लिए अमेरिकी राजनयिकों पर एनल स्वैब का उपयोग नहीं करेंगें।

महबूबा के बाद फारूक अब्दुल्ला भी बने ‘आतंकी देश के वकील’, कहा- पाकिस्तान से बात करे केंद्र सरकार

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर भारत को पाकिस्तान से बातचीत शुरू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर हमें आतंकवाद को खत्म करना है तो पाकिस्तान से बात करनी होगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,230FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe