Thursday, September 29, 2022

विषय

Education

₹27360 करोड़ लगाकर 14500 स्कूलों का कायाकल्प करेगी मोदी सरकार, 18 लाख छात्रों को होगा फायदा: PM SHRI योजना को मिली मंजूरी, 5 साल...

इस योजना के तहत स्कूलों की कायापलट करने के लिए 5 साल का समय लगेगा। इस दौरान 27360 करोड़ रुपए खर्च करके 14500 स्कूलों का रूप बदला जाएगा।

‘शूद्रों को नहीं था अनुष्ठान का अधिकार, ब्राह्मणों ने महिलाओं को भी इसी समूह में रखा’: बिना सबूत पढ़ा रहा NCERT, RTI में भी...

NCERT की किताबों में दशकों से वर्ण व्यवस्था के बारे में पढ़ाया जा रहा है, लेकिन RTI से पता चला कि इसके पढ़ाने के पीछे उसके पास प्रमाण नहीं है।

केजरीवाल का ‘पहला वर्चुअल स्कूल’ देने का दावा भी निकला झूठा: NIOS की अध्यक्ष ने बताया- 2021 से ही चल रहा, मोदी के मंत्री...

NIOS ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस दावे का खंडन किया है, जिसमें उन्होंने देश का पहला वर्चुअल स्कूल खोलने की बात कही है।

UGC की फेक यूनिवर्सिटी वाली लिस्ट में दिल्ली टॉप: एक की वेबसाइट पर CM केजरीवाल की तस्वीर, साइन किया हुआ संदेश भी

UGC ने फेक यूनिवर्सिटीज की सूची जारी की है, जिसमें दिल्ली शीर्ष पर है। इन्हीं में AIIPPHS भी है, जिसने अपनी वेबसाइट पर केजरीवाल का पत्र लगा रखा है।

राजस्थान के सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर अफीम का नशा, बच्चों के सामने ही परोसी गईः Video वायरल

राजस्थान में आजादी के 75वें वर्षगाँठ के मौके पर भले ही ड्राई डे की गई थी, लेकिन इसके बावजूद यहाँ पर जमकर अफीम परोसी गई।

जिस सरकारी स्कूल में पढ़ाता था मुजाहिद हुसैन, उसके क्लासरूम को ही ₹30000 में बेचा: दूसरे कमरे को भी बेचने की कर रहा था...

यूपी के मुरादाबाद के एक शिक्षक ने अपने सरकारी स्कूल के एक कमरे को 30 हजार रुपए में बेच दिया। खरीदने वाले ने इसे तुड़वा भी दिया।

अल्पसंख्यक शैक्षिक संस्थान, जहाँ किया जाता है लाभ का दुरुपयोग… न्यायिक सुधारों की भी आवश्यकता: डॉ. अतुल कोठारी

मदरसों में कट्टरता की शिक्षा वर्षों से दी जा रही है। जब सरकार बदली है तो पुरानी चीजें अब बाहर आ रही हैं। कुछ सरकार शिकंजा कस रही हैं।

बिहार के स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी पर नीतीश सरकार ने माँगी रिपोर्ट, मुस्लिम बहुल इलाकों में ‘परंपरा’ की दुहाई दे रही थी JDU...

मुस्लिम बहुल इलाकों के स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी दिए जाने की बात सामने आने के बाद बिहार सरकार ने रिपोर्ट तलब की है। भाजपा की माँग है कि पूरे बिहार में एक समान छुट्टी होनी चाहिए।

93 की उम्र, बैसाखी का सहारा… पर पढ़ाने का समर्पण ऐसा कि रोज तय करती हैं 60 किमी का सफर: मिलिए फिजिक्स की प्रोफेसर...

आंध्र प्रदेश की प्रोफेसर चिलुकुरी संथम्मा 93 साल की हैं। वह छात्रों को पढ़ाने के लिए प्रतिदिन 60 किमी से अधिक का सफर तय करती हैं।

बिहार के किशनगंज में भी जुमे पर बंद रहते हैं स्कूल: शिक्षा विभाग ने कहा- इलाका मुस्लिम बहुल, इसलिए बन गई परंपरा

झारखंड के बाद बिहार के कई स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार को जुमे की छुट्टी दिए जाने की खबर सामने आई है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe