Monday, January 17, 2022

विषय

Health

इंसान के शरीर में धड़का सूअर का दिल: विज्ञान का कमाल, 9 घंटे की सर्जरी के बाद हार्ट ट्रांसप्लांट सफल

मैरीलैंड में एक 57 साल के व्यक्ति का सूअर के दिल के साथ ट्रांसप्लांट किया गया। व्यक्ति की तबीयत सर्जरी के तीन-चार दिन बाद भी ठीक है।

दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक में एक और बच्चे की डेक्सट्रोमेथोर्फ़न सिरप से बिगड़ी तबियत, भड़के परिजन: पहले भी 3 बच्चों की हुई थी मौत...

केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना इससे पहले भी घातक इलाज के कारण विवादों में रही है। ऐसी ही एक घटना दिसंबर 2021 में भी हुई थी।

भारत ने पार किया 150 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐतिहासिक आँकड़ा, 90% लोगों को मिली पहली डोज: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज साल के पहले महीने के पहले हफ्ते में भारत 150 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने का ऐतिहासिक मुकाम भी हासिल कर रहा है।

जहाँ गए CM नीतीश, वहाँ के 17 डॉक्टर कोरोना+ : नैनीताल के एक स्कूल में 85 छात्र संक्रमित, बंगाल में स्कूल-कॉलेज बंद

पश्चिम बंगाल में सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, सलून, ब्यूटी पार्लर, स्विमिंग पूल, चिड़ियाघर और एंटरटेनमेंट पार्क बंद ही रखे जाएँगे।

कोरोना से लड़ाई के लिए आ गई 2 और वैक्सीन, 1 गोली भी: CDSO ने दी मंजूरी, जानिए क्या है Covovax और Corbevax

भारत में कोविड वैरिएन्ट ओमीक्रोन की मौजूदगी से जंग के बीच कोरोना के दो और वैक्सीन को भी मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 

मोहल्ला क्लिनिक ने बच्चों को दिया प्रतिबंधित सिरप 16 बच्चे बीमार, 3 की मौत: बीजेपी ने घेरा, कहा- ‘केजरीवाल के हाथों में लगा खून’

दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक से मिले एक कफ़ सिरप के साइड इफेक्ट की वजह से 16 बच्चे बीमार हुए और इनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई।

दिल्ली-UP-हरियाणा… रोटियों पर थूक कर सेंकना जारी, 9 महीने में 9 लोग पुलिस के चंगुल में: सतर्क रहें, स्वस्थ रहें

बरकत चाहिए तो थूक का इस्तेमाल इस्लामी तरीके से कीजिए। पुलिस भले ही पकड़ कर रोटी की तरह सेंक दे, कोई बात नहीं! - शायद यही सोच रहती होगी इनकी।

कोरोना से हुई मौत की संख्या बताई थी कम, अब 7000 और जोड़ेंगे: केरल सरकार ने स्वीकारा आँकड़ों में हेरफेर, पर नहीं मानी गलती

विपक्ष की तीखी आलोचना के बाद केरल सरकार ने फैसला किया है कि 7000 मृतकों को भी कोरोना से हुई मौतों की सूची में शामिल किया जाएगा।

18+ वाले 71% फीसदी भारतीयों को टीके की पहली खुराक, कोरोना के 5 लाख मामलों से हर रोज निपटने को अब तैयार: नीति आयोग

नीति आयोग के मुताबिक, 71 फीसदी वयस्कों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और 27 प्रतिशन ने दोनों डोज ले लिए हैं।

तेलंगाना की ‘मेडिसिन फ्रॉम द स्काई’ परियोजना: चक्रवात गुलाब के कारण आई बाढ़ में 16 महीने के बच्चे को ऐसे मिली दवा

तेलंगाना सरकार ने हाल ही में 'मेडिसिन फ्रॉम द स्काई' परियोजना शुरू की थी, जिसमें टीकों और दवाओं को वितरित करने के लिए ड्रोन का उपयोग करती है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe