Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यकहीं भाँजे की शादी में मामा गिरे, कहीं नाचते-नाचते दुल्हन की बहन की मौत,...

कहीं भाँजे की शादी में मामा गिरे, कहीं नाचते-नाचते दुल्हन की बहन की मौत, कहीं दूल्हे की ही रुक गई धड़कनें: फिर डरा रही हार्ट अटैक की घटनाएँ

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में भाजपा के युवा नेता अमिय त्रिपाठी की भी हार्ट अटैक से मृत्यु हुई। उनके जानने वालों ने बताया कि वह कुछ देर पहले तक स्वस्थ थे और उनकी एकाएक ही मौत हो गई।

बीते कुछ दिनों से हार्ट अटैक के मामलों में अचानक वृद्धि देखी जा रही है। बीते कुछ दिनों में ऐसे कई वीडियो सामने आए जिनमें सामान्य दिख रहे लोग एकाएक गिर गए और हार्ट अटैक के कारण काल के गाल में समा गए। बीते तीन दिनों में तीन ऐसी घटनाएँ सामने आई हैं।

ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला मेरठ से सामने आया जहाँ एक युवती नाचते हुए गिर गई। इसके बाद उसकी मौत भी हो गई। बाद में पता चला कि उसे हार्ट अटैक पड़ा था। इसका एक वीडियो भी सामने आया। युवती का नाम रिम्शा था और वह अपनी बहन की शादी से पहले मेहँदी रस्म में ख़ुशी से नाच रही थी। वीडियो में दिखता है कि युवती पहले नाच रही होती है और फिर इकट्ठे गिर जाती है, उसके घरवाले उसको आवाज देते हैं। उसे बाद में अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उसके बचाया नहीं जा सका।

मेरठ के ही पड़ोसी जनपद बिजनौर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। यहाँ एक व्यक्ति की मौत उसकी शादी के रस्मों से पहले ही हो गई। मृतक युवक का नाम नीतू बताया गया। बताया गया कि उसकी शादी की रस्में चालू होती, उससे पहले ही उसे सीने में दर्द महसूस हुआ और फिर वह एकाएक गिर गया। इसके बाद घर वालों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। अस्पताल ले जाए जाने पर उसकी मौत हो गई। घरवालों ने बताया कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी।

इसी तरह का एक मामला राजस्थान से भी सामने आया। यहाँ एक व्यक्ति का नाचते हुए गिरने का वीडियो सामने आया। बताया गया कि झुंझनु जिले के नवलगढ़ तहसील में कमलेश ढाका नाम का व्यक्ति अपने भांजे की शादी में आया हुआ था। यहाँ कुछ रस्मों के पूरा होने के बाद वह डीजे की धुन पर नाच रहा था। इस बीच वह अचानक से गिर गया। कमलेश अपने सर पर मटकी रख कर नाच रहे थे जो कि गिर कर फूट गई। कमलेश ढाका को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इसके अलावा भी बीते दिनों में कई ऐसी ही खबरें आई जहाँ युवाओं को हार्ट अटैक हुए। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में भाजपा के युवा नेता अमिय त्रिपाठी की भी हार्ट अटैक से मृत्यु हुई। उनके जानने वालों ने बताया कि वह कुछ देर पहले तक स्वस्थ थे और उनकी एकाएक ही मौत हो गई। अमिय की मौत पर हर कोई स्तब्ध रह गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए बनाई फिल्म’: मलयालम सुपरस्टार ममूटी का ‘जिहादी’ कनेक्शन होने का दावा, ‘ममूक्का’ के बचाव में आए प्रतिबंधित SIMI...

मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'Puzhu' से जुड़ा है, जिसे ममूटी की होम प्रोडक्शन कंपनी 'Wayfarer Films' द्वारा बनाया गया था। फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन SonyLIV ने किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -