विषय: Jharkhand

सांप्रदायिक तनाव

छठ घाट पर फाड़ डाला बजरंगबली का झंडा: सलामत, इजामुल, अंसारी गिरफ्तार – गिरिडीह में तनाव

अभियुक्त के रूप में शोएब अंसारी, तनवीर अंसारी, शमिमुल्ला, सराफत अंसारी और बुधन अंसारी को पुलिस अपने साथ ले गई है। कसियोटोल के 11 युवकों के विरुद्ध धार्मिक झंडा फाड़ने, गन्दा करने और धर्म विशेष को नीचा दिखाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी...
कॉन्ग्रेस टिकट

झारखंड: टिकट के नाम पर वसूली कर रही कॉन्ग्रेस, धनबाद में 40 लोगों से लिए ₹5-5 हजार

धनबाद जिले में विधानसभा की 6 सीटें हैं। इन सीटों के लिए अब तक कुल 40 लोग दावेदारी पेश कर चुके हैं। इसके लिए ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी से पाँच-पाँच हजार रुपए लिए। कुल मिलाकर उन्होंने 2 लाख रुपए की वसूली की।
रामेश्वर उरांव

चुनाव चौखट पर फिर भी झारखंड में आपस में ही लड़ रहे विपक्षी दल, कॉन्ग्रेस गुटबाजी से त्रस्त

झाविमो सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। कॉन्ग्रेस महागठबंधन में झाविमो को बनाए रखने के पक्ष में है। राजद 14 सीटों की मॉंग कर रहा है, जबकि झामुमो उसे चार-पॉंच से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है।
झारखंड, इस्माइल की मौत

मोहम्मद इस्माइल की ‘मॉब लिंचिंग’: छेड़खानी ​करने पर पीट-पीटकर मार डाला, कुएँ में फेंकी लाश

मोहम्मद इस्माइल ने हड़िया के नशे में एक लड़की के साथ छेड़खानी की। इस तरह की हरकत वह पहले भी कर चुका था। इससे नाराज लड़की के भाई ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर लाठी-डंडों से उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।

झारखंड में 5 चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को आएँगे नतीजे: कॉन्ग्रेस ने खड़े किए सवाल

झारखंड के 19 जिले नक्सल प्रभावित हैं। इनमें से 13 अति संवेदनशील हैं। इन जिलों में विधानसभा की 67 सीटें हैं। यही कारण है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को ध्यान में रखते हुए चुनाव पॉंच चरणों में कराने का फैसला लिया गया है।
मूर्ति विसर्जन पर तनाव

लक्ष्मी पूजन के बाद मूर्ति विसर्जन जुलूस को दर्जी मोहल्ले में रोका: भारी तनाव के बीच पुलिस की निगरानी में हुआ विसर्जन

झारखंड में पलामू के विश्रामपुर में लक्ष्मी पूजन के बाद मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों को दर्जी मोहल्ले में मुस्लिमों की भीड़ द्वारा रोक दिया गया। जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प की नौबत आ गई। आस्था में पैदा हुए इस व्यवधान से हिन्दू पक्ष के लोगों में काफ़ी आक्रोश फैल गया.....
हेमंत सोरेन

‘आदिवासियों की जमीनें गलत तरीके से खरीदी’ – पूर्व CM सोरेन और परिवार के खिलाफ जाँच आदेश

पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन और उनके परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा अवैध तरीके से जमीन की खरीदारी के मामले की अब जाँच होगी। ये अफ़वाह फैलाकर आदिवासी समाज को भ्रमित करते हैं और आदिवासियों की जमीनें गलत तरीके से खरीदते हैं।
झारखंड, भाजपा नेता, मौत

गला रेतकर BJP नेता की हत्या, झारखंड के गढ़वा में पुलिस कर रही हत्यारों की तलाश

झारखंड के गढ़वा जिले में भाजपा नेता गोपाल चौरसिया की गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिस समय बदमाशों ने धारधार हथियार से भाजपा नेता पर हमला किया, उस वक्त वे बाइक से अपने घर लौट रहे थे।
झारखंड, विपक्ष, भाजपा

अब झारखंड में BJP का हाथ ​थामने की होड़: कॉन्ग्रेस के 2, झामुमो के 3 MLA सहित 6 ने बदला पाला

पार्टी छोड़ने वाले कॉन्ग्रेस और झामुमो के विधायक पिछले एक महीने से भाजपा के संपर्क में थे। झामुमो छोड़ने वाले जेपी पटेल के मुताबिक अब वे सब मिलकर महागठबंधन या ठगबंधन को सबक सिखाएँगे।
BJP नेता की हत्या, झारखंड

घर में घुसकर BJP नेता की पत्नी संग गोली मारकर हत्या, छोटी बेटी ने नक़ाबपोश हत्यारे से पूछा…

मृतक शीतल मुंडा की छोटी बेटी ने नक़ाबपोश हत्यारों से सवाल किया, "मेरे माता-पिता को क्यों मारा?" इस पर हत्यारों ने जबाव दिया कि शीतल मुंडा ने दो साल पहले एक तालाब बनवाया था, जिसमें उन्होंने पैसे...
सीएम रघुवर दास

आदिवासियों की जिंदगी नहीं बदली, लेकिन सोरेन परिवार के पास आ गई सैकड़ों एकड़ जमीन: रघुवर दास

मेरा लक्ष्य ग़रीबी मिटाना है। राज्य में गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों की संख्या कम हो रही है। सखी मंडलों से महिलाएँ सशक्त हो रही हैं। हमने पलायन रोका है। योजनाओं का ज़्यादा से ज़्यादा प्रसार करना है।
साहिबगंज दुर्गापूजा जुलूस पर हमला

‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाहु अकबर’ के साथ विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी, मंदिर को भी नहीं छोड़ा

दुर्गा-पूजा विसर्जन जुलूस जब साहिबगंज के बाटा रोड से एलसी रोड की तरफ जा रहा था, तभी मुस्लिमों ने पत्थरबाजी की। इससे पहले कि जुलूस एलसी रोड पहुँचता, तब मुस्लिम बहुल इलाक़ा शुरू होने से ठीक पहले स्थित आर्य समाज मंदिर पर पत्थरबाजी की गई।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,578फैंसलाइक करें
22,402फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements