Tuesday, April 16, 2024

विषय

Kashmir Conflict

‘अब नहीं चलेगी दूसरे गाल पर थप्पड़ मारने वाली नीति, आतंकवाद का जवाब तेजी से मिलेगा’: विदेश मंत्री एस जयशंकर की दो टूक

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद पर बात करते हुए कहा, "अब हमें सबसे पहले जो करने की जरूरत है, वह यह है कि हमें मुकाबला करने की जरूरत है।"

‘कब्जा, प्रतिरोध’ – हमास स्टाइल अपना रहे पाकिस्तानी आतंकी, मजदूर मुकेश और SHO अहमद की हत्या को ठहरा रहे जायज, लेटर वायरल

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करके उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को मार देने वाले इस्लामी आतंकी समूह TRF हमास जैसी भाषा बोल रहा है ।

‘सभी हिन्दू-सिख इलाके से चले जाओ… भारी कीमत चुकाओगे’ – जम्मू कश्मीर के पुंछ में उर्दू लिखे पोस्टरों से धमकी, मारे जा रहे हमास...

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार गाँव में हिन्दू और सिखों के घरों पर उर्दू में लिखे हुए पोस्टर लगा कर उन्हें इलाका छोड़ने की धमकी दी गई है।

‘चलो करगिल…’: ईशनिंदा कानून को लेकर गिलगिट-बाल्टिस्तान में बगावत पर उतरे शिया, पाकिस्तान में गृहयुद्ध और भारत में विलय की दी चेतावनी

वीडियो में लोग ये भी कहते हुए दिख रहे हैं कि अगर सड़क बंद रही तो लोग पंजाब (पाकिस्तान) या सिंध नहीं जाएँगे, बल्कि कारगिल जाएँगे।

‘हमने 800 साल भारत पर हुकूमत की… खुदा कसम तुम मिट जाओगे’ – The Kashmir Files बैन हो, राजौरी जामा मस्जिद से धमकी वाला...

राजौरी जामा मस्जिद का मौलवी जब यह जहर उगल रहा होता है तो उसके सामने की भीड़ 'नारा-ए-तकबीर' और 'अल्लाह-हू-अकबर' के नारे लगा कर...

पहली बार अमेरिकी स्टेट ने माना कश्मीर में हिंदुओं का हुआ था नरसंहार: विवेक अग्निहोत्री ने बताया ‘द कश्मीर फाइल्स’ का दुनिया में कैसा...

"रोड आइलैंड ने, #TheKashmirFiles नामक एक बहुत छोटी फिल्म के कारण, आधिकारिक तौर पर हिंदुओं के कश्मीर में नरसंहार को मान्यता दी है।"

सोपोर में सेना पर घात लगाकर आतंकी हमले में एक जवान घायल, जैश आतंकी आजाद अहमद आज पुलवामा में हुआ ढेर

सोपोर में संदिग्ध आतंकियों ने आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया जिसमें सेना के एक जवान को चोटें आईं हैं। आज सुबह ही सेना ने एक आतंकी आज़ाद को भी मार गिराया।

हम छोटे लोग हैं, भारत से बदला नहीं ले सकते: पाम ऑयल आयात बंद होने के बाद छलका मलेशियाई PM का दर्द

मलेशिया के प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किए जाने और नागरिकता कानून में संशोधन किए जाने पर भारत सरकार की आलोचना की थी। जिसके जवाब में भारत ने इस महीने से मलेशिया के पाम ऑइल का आयात रोक दिया।

UNSC में कश्मीर पर पाकिस्तान को फिर झेलनी पड़ी शर्मिंदगी, चीन ले सबक: रवीश कुमार

रवीश कुमार ने कहा कि चीन को वैश्विक आम सहमति के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए और भविष्य में इस तरह की कार्रवाई से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक आम सहमति है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है।

‘नेहरू ने अलोकतांत्रिक तरीके से जोड़ा था 370, मोदी सरकार ने लोकतांत्रिक तरीके से हटाने का साहस दिखाया’

"पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अलोकतांत्रिक तरीके से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करवाया था। मोदी सरकार ने लोकतांत्रिक तरीके से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने का साहस दिखाया।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe