Monday, April 22, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासोपोर में सेना पर घात लगाकर आतंकी हमले में एक जवान घायल, जैश आतंकी...

सोपोर में सेना पर घात लगाकर आतंकी हमले में एक जवान घायल, जैश आतंकी आजाद अहमद आज पुलवामा में हुआ ढेर

रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को चोटें आई हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ली जा रही है।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला-श्रीनगर मार्ग पर ह्यागम क्रॉसिंग के पास भारतीय सेना के काफिले पर घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने हमला किया है। बताया जा रहा है कि बारामूला जिले के सोपोर के ट्रूमगुंड-ह्यगाम क्रासिंग (Trumgund Hygam crossing) पर संदिग्ध आतंकियों ने आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया जिसमें सेना के एक जवान को चोटें आईं हैं। इस हमले के फ़ौरन बाद घायल जवान को तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना, CRPF और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर ह्यागम में एक होटल के पास फायरिंग की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायर किया, लेकिन आतंकवादी वहाँ से भागने में सफल रहे। इस बारे में अभी तक किसी प्रकार के आधिकारिक बयान का इन्तजार है।

‘आज तक’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को चोटें आई हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ली जा रही है।

पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया, 1 जवान बलिदान

गौरतलब है कि बुधवार (अगस्त 12, 2020) की सुबह ही एक अन्य मुठभेड़ में पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया है। वहीं, इस मुठभेड़ के दौरान 1 जवान के बलिदान होने की भी खबर सामने आई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को पुलवामा के कमराज़ीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने बुधवार की सुबह इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए एक आतंकी को मार गिराया।

हालाँकि, इस ऑपरेशन के दौरान एक जवान वीरगति को प्राप्त हुए। मारे गए आतंकी की पहचान आजाद अहमद/आजाद लालहरी (Azaad Lalhari) के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि आजाद अभी हाल ही में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में भर्ती हुआ था। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe