Wednesday, July 17, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासोपोर में सेना पर घात लगाकर आतंकी हमले में एक जवान घायल, जैश आतंकी...

सोपोर में सेना पर घात लगाकर आतंकी हमले में एक जवान घायल, जैश आतंकी आजाद अहमद आज पुलवामा में हुआ ढेर

रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को चोटें आई हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ली जा रही है।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला-श्रीनगर मार्ग पर ह्यागम क्रॉसिंग के पास भारतीय सेना के काफिले पर घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने हमला किया है। बताया जा रहा है कि बारामूला जिले के सोपोर के ट्रूमगुंड-ह्यगाम क्रासिंग (Trumgund Hygam crossing) पर संदिग्ध आतंकियों ने आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया जिसमें सेना के एक जवान को चोटें आईं हैं। इस हमले के फ़ौरन बाद घायल जवान को तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना, CRPF और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर ह्यागम में एक होटल के पास फायरिंग की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायर किया, लेकिन आतंकवादी वहाँ से भागने में सफल रहे। इस बारे में अभी तक किसी प्रकार के आधिकारिक बयान का इन्तजार है।

‘आज तक’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को चोटें आई हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ली जा रही है।

पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया, 1 जवान बलिदान

गौरतलब है कि बुधवार (अगस्त 12, 2020) की सुबह ही एक अन्य मुठभेड़ में पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया है। वहीं, इस मुठभेड़ के दौरान 1 जवान के बलिदान होने की भी खबर सामने आई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को पुलवामा के कमराज़ीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने बुधवार की सुबह इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए एक आतंकी को मार गिराया।

हालाँकि, इस ऑपरेशन के दौरान एक जवान वीरगति को प्राप्त हुए। मारे गए आतंकी की पहचान आजाद अहमद/आजाद लालहरी (Azaad Lalhari) के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि आजाद अभी हाल ही में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में भर्ती हुआ था। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -