Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाज'हमने 800 साल भारत पर हुकूमत की... खुदा कसम तुम मिट जाओगे' - The...

‘हमने 800 साल भारत पर हुकूमत की… खुदा कसम तुम मिट जाओगे’ – The Kashmir Files बैन हो, राजौरी जामा मस्जिद से धमकी वाला वीडियो वायरल

वीडियो में राजौरी की जामा मस्जिद का मौलवी फारुख भारत पर 800 साल राज करने की बात करता है। इसके बाद वो खुदा की कसम खाते हुए हिंदुओं (जो सिर्फ 70 साल से राज कर रहे हैं) के मिट जाने का ऐलान कर रहा।

जम्मू कश्मीर के राजौरी के एक मौलवी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मौलवी द कश्मीर फ़ाइल्स (The Kashmir Files) नाम की फिल्म को बैन करने की माँग करता है। उसके सामने बैठी भीड़ उसका समर्थन करती है, इस्लामी नारे लगाती है।

इस वीडियो में राजौरी की जामा मस्जिद का मौलवी फारुख भारत पर 800 साल राज करने की बात करता है। इसके बाद वो खुदा की कसम खाते हुए हिंदुओं (जो सिर्फ 70 साल से राज कर रहे हैं) के मिट जाने का ऐलान कर रहा।

राजौरी जामा मस्जिद का मौलवी फारुख जब यह जहर उगल रहा होता है तो उसके सामने भीड़ होती है। स्थान कोई इबादतगाह जैसी लग रही है। मौलवी की बयानबाजी के बाद भीड़ ने ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाए।

द कश्मीर फ़ाइल्स (The Kashmir Files) के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, “राजौरी के मौलवी साहब का कहना है कि यह फ़िल्म बंद होनी चाहिए। हमने 800 साल तुम पर हुकूमत की। तुम 70 साल की हुकूमत में हमारा निशान मिटाना चाहते हो? दोस्तों, बिलकुल इसी तरह कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं का नाम-ओ-निशान मिटा दिया गया था।”

स्थानीय JK मीडिया ने मौलवी के पूरे भाषण को फेसबुक पर डाला है। उस वीडियो में मौलवी आगे कहता है:

“कश्मीरी पंडित तुम्हें याद हैं लेकिन लाखों कश्मीरी मुस्लिम मारे गए, उस पर तुम्हारे कानों पर जूँ नहीं रेंगी। एक फिल्म बना कर पूरे भारत में प्री प्लानिंग के साथ दहशत का माहौल बनाया गया है। यह एक साजिश है और हम इसकी मज़म्मत करते हैं। तुम हिन्दू और मुसलमान को लड़ा कर सियासत करना चाहते हो। सियासत के और भी तमाम मामले हैं। तुम्हें शर्म आनी चाहिए। तुम्हें पंडितों का खून नजर आया, मुसलमानों का नहीं क्योंकि वो कलमा पढ़ने वाला था। तुम्हें 32 साल बाद पंडित याद आ रहे हैं।”

राजौरी की जामा मस्जिद का मौलवी फारुख इस दौरान भीड़ से पूछता है, “क्या ये फिल्म बैन होनी चाहिए?” इसके जवाब में भीड़ एक स्वर में ‘हाँ-हाँ’ करने लगी। साथ ही पीछे से ‘नारा-ए-तकबीर’, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ और ‘नारा-ए-रिसालत’ का शोर सुनाई देता है।

JK मीडिया के रिपोर्टर ने वायरल हो रहे इस वीडियो के बारे में और अधिक बताते हुए कहा, “यह वीडियो जुमे की नमाज़ के बाद शुक्रवार (25 मार्च) का है। मौलवी ने यह बयान द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म को लेकर दिया है। मौलवी की बातों से कई लोगों को आपत्ति है। उन्होंने राजौरी पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में पुलिस कार्रवाई की प्रतीक्षा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe