Wednesday, April 24, 2024

विषय

Saraswati

सरस्वती प्रतिमा को विसर्जित करने निकले थे हिंदू, कसाई मोहल्ला में बरसे पत्थर; एसिड अटैक का भी दावाः दरभंगा से लेकर सीतामढ़ी तक उपद्रव

बिहार के दरभंगा में माता सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन करने जा रहे समूह पर पथराव हुआ है। मस्जिद से थोड़ी ही दूरी पर ये पथराव किया गया।

सरस्वती पूजा पर DJ बजा तो होगी FIR… कॉलेजों में पूजा करने पर भी रोक: बिहार के समस्तीपुर और मधेपुरा का हाल, छात्र भड़के

बिहार के समस्तीपुर में सरस्वती पूजा के दौरान डीजे बजाने पर प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन: हजारीबाग में हत्या, कोडरमा में 8 घायल, जामताड़ा में गाँव बनी छावनी – इंटरनेट भी बंद

सरस्वती माँ के विसर्जन के दिन झारखंड अशांत। हजारीबाग में हत्या, कोडरमा और जामताड़ा में कट्टरपंथी मुस्लिम भीड़ के द्वारा मार-पीट, हंगामा।

प्रयागराज में संगम के नीचे 45 Km लंबी और 12000 साल पुरानी ‘सरस्वती’ नदी: ऋग्वेद के लिखे पर वैज्ञानिकों के इलेक्ट्रोमैग्नेटिक सर्वे की मुहर

प्रयागराज में गंगा और यमुना के संगम के नीचे सरस्वती नदी के बहने के साक्ष्य मिले हैं। वैज्ञानिकों ने बताया कि यह नदी 10-12 हजार साल पुरानी है।

मध्य प्रदेश: नमाज के बाद नहीं करने दी माँ सरस्वती की पूजा, महिलाएँ बोलीं- चूड़ी पहन लो कमलनाथ!

यह विवाद हिंदू और मुस्लिमों के बीच पूजा को लेकर लंबे अरसे से चला आ रहा है। यह पूरा विवाद मंदिर की जगह को लेकर है, जहाँ मुस्लिम समुदाय के लोग इसे मस्जिद का स्थान मानते हैं और वहीं हिंदू धर्म के लोग इसे सरस्वती माता का मंदिर का स्थान मानते हैं।

ब्रह्माण्ड में आदिकाल से अविरल बहती ‘सरस्वती’

जुलाई 2017 में पुणे स्थित इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर एस्ट्रोनॉमी एंड एस्ट्रोफिज़िक्स (IUCAA) के वैज्ञानिकों ने सरस्वती सुपर क्लस्टर की खोज की थी। यह सुपर क्लस्टर हमसे 4 अरब प्रकाश वर्ष की दूरी पर स्थित है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe