Thursday, September 29, 2022

विषय

Urban Naxal

नक्सलियों के गढ़ में 800 गाँव वालों ने CRPF संग मनाई होली, वॉलीबॉल का मैच जीत दिखाया जज्बा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में जहाँ कभी गूँजती थीं नक्सलियों की बंदूकें वहाँ ग्रामीणों ने CRPF जवानों के साथ जम कर होली खेली। इसे मुख्यधारा में लाने के लिए अहम् प्रयास माना जा रहा है।

‘कब्र तक उनका पीछा कर रहे आरोप, सारे मामले से हटाया जाए उनका नाम’: फादर स्टेन स्वामी की मौत की जाँच की माँग, बॉम्बे...

भीमा-कोरेगाँव मामले में आरोपित 'अर्बन नक्सल' फादर स्टेन स्वामी की मौत की न्यायिक जाँच की माँग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

‘अर्बन नक्सलवाद’ पर चिंतित हुए शरद पवार, कहा – सरकार के खिलाफ फैलाई जा रही है घृणा, तत्काल कार्रवाई की ज़रूरत

शरद पवार ने कहा कि सरकार के खिलाफ लोगों के मन में घृणा फैलाई जा रही है। साथ ही उन्होंने इसे 'अर्बन नक्सलवाद' के रूप में परिभाषित किया।

भीमा-कोरेगाँव हिंसा में भी शामिल था गढ़चिरौली में मारा गया मिलिंद तेलतुम्बड़े, ₹50 लाख का यह इनामी भाई की प्रेरणा से बना था नक्सली

गढ़चिरौली में मारे गए 26 नक्सलियों में 50 लाख रुपये का इनामी मिलिंद तेलतुम्बड़े भी शामिल है। वह अपने भाई आनंद से प्रेरित होकर नक्सली बना था।

स्टेन स्वामी पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने वापस लिए अपने शब्द: कहा था- हम उनके कार्यों का सम्मान करते हैं, NIA ने जताई थी आपत्ति

बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एसएस शिंदे ने कहा था कि उन्होंने स्टेन स्वामी का अंतिम संस्कार देखा और उनको वो बहुत सम्मानजनक लगा।

अर्बन नक्सल आनंद तेलतुम्बडे ने कोर्ट में उसी Email को अपने बचाव में दिया… जिसे वामपंथी मीडिया बता चुका था ‘प्लांटेड’

भीमा कोरेगाँव हिंसा के आरोपित आनंद तेलतुम्बडे के जिस ईमेल को वामपंथी मीडिया ने प्लांटेड बताया था वो असली निकला है।

अर्बन नक्सल के सम्मान में झारखंड के CM ने उतारे जूते: स्टेन स्वामी की तुलना बिरसा मुंडा से की, कहा- युगों बाद ऐसे लोग...

जिस स्टेन स्वामी पर चुनी हुई सरकार के खिलाफ साजिश का आरोप था उसकी तुलना झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बिरसा मुंडा से की है, जिन्हें आदिवासी भगवान मानते हैं।

लिबरलों की नज़र में आज-कल, दिन भी अँधेरी रात है… क्योंकि मोदी ने छीने सामूहिक शर्मिंदगी के वे दिन

खुद शर्मिंदा होने के बहाने समाज को शर्मिंदा होने के लिए ललकारना। अपराध की बात करते हुए नक्सली को डिफेंड करोगे तो समाज तुम्हारे ऊपर चढ़ जाएगा और तुम्हें सच में शर्मिंदा करके छोड़ेगा।

नक्सली हमले पर घड़ियाली आँसू बहाने वाले कन्हैया कुमार, 76 CRPF जवानों की मौत का जश्न किसने मनाया था? युद्ध में चीन के साथ...

योगी आदित्यनाथ के भाई सेना में हैं। अनुराग ठाकुर 'टेरिटोरियल आर्मी' में हैं। निशंक की बेटी सेना में हैं। वीके सिंह, BC खंडूरी, राज्यवर्धन राठौड़ सेना में रहे हैं। कन्हैया कुमार अपनी पार्टी के नेताओं के बारे में बताएँ।

वरवरा राव को बेल की करें समीक्षा, जज शिंदे की भी हो जाँच: कम्युनिस्ट आतंक के मारे दलित-आदिवासियों की गुहार

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दलितों और आदिवासियों ने पत्र लिखकर वरवरा राव को जमानत देने पर सवाल उठाए हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,049FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe