Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्य'एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया': जय शाह के ऐलान से भड़का...

‘एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया’: जय शाह के ऐलान से भड़का Pak, सईद अनवर ने कहा – ICC से बात करे PCB, हम भी भारत नहीं जाएँगे

"जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर बीसीसीआई को क्या समस्या है?"

मंगलवार (18 अक्टूबर 2022) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कहा था कि साल 2023 में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके बाद अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर ने कहा है कि पाकिस्तान को भी विश्व कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए।

दरअसल, जय शाह बीसीसीआई (BCCI) सचिव होने के अलावा एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष भी हैं। एसीसी सचिव होने के नाते उन्होंने ऐलान किया था कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने कहा था, “एशिया कप 2023 एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। यह बात मैं बतौर ACC प्रेसिडेंट कह रहा हूँ। हम वहाँ (पाकिस्तान) नहीं जा सकते, और वो यहाँ (भारत) नहीं आ सकते। पहले भी ऐसा हो चुका है और एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर खेला गया है।”

जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर (Saeed Anwar) ने कहा है कि बीसीसीआई अगर अगले साल होने वाले एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करता है तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भी साल 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी से बात करनी चाहिए और टूर्नामेंट को भारत से बाहर किसी दूसरे स्थान पर आयोजित कराना चाहिए।

सईद अनवर ने ट्वीट कर कहा है, “जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर बीसीसीआई को क्या समस्या है? अगर बीसीसीआई एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाने के लिए तैयार है, तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम साल 2008 के बाद से अब तक पाकिस्तान नहीं गई है। साल 2008 में टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए ही पाकिस्तान गई थी। इसके बाद, पाकिस्तान की नापाक हरकतों के कारण दोनों देशों के संबंध खराब हो गए और कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकी है। अब, टीम इंडिया और पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट (एशिया कप और विश्व कप) में ही आमने-सामने होते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -