Monday, July 4, 2022

ऑपइंडिया के सारे लेख (Archives)

टीना डाबी के पति उदयपुर भेजे गए, खुद पहली बार बनीं जिला कलक्टर: राजस्थान सरकार ने 45 IAS-IPS अधिकारियों का किया तबादला

टीना डाबी को जैसलमेर का जिला कलेक्टर, गवांडे को राजस्थान राज्य खान एवं खनिज निगम लिमेटड का प्रबंध निदेशक और पेट्रोलियम का निदेशक बनाया गया है।

सावन में ज्ञानवापी शिवलिंग के जलाभिषेक की माँग, मुस्लिम पक्ष की दलीलें वर्शिप एक्ट पर टिकीं: अगली सुनवाई 12 जुलाई को

महिलाओं का दावा है कि ज्ञानवापी में 'प्लेसेज ऑफ वर्शिप (स्पेशल प्रॉविजंस) एक्ट, 1991' लागू नहीं होता, क्योंकि 1991 तक यहाँ श्रृंगार गौरी की पूजा होती थी।

‘बुरे वक्त में युसूफ की करते थे मदद, पत्नी के साथ उसके घर पर गए थे’: उमेश कोल्हे के भाई ने बताया – मेरे...

महाराष्ट्र के अमरवती में नूपुर शर्मा के समर्थन के चलते कत्ल हुए उमेश कोल्हे अपनी हत्या के साजिशकर्ता इरफ़ान युसूफ की अक्सर करते थे मदद

जब इस्लामी कट्टरपंथियों ने केरल के प्रोफेसर का काट डाला था हाथ, परीक्षा के सवाल में खोज ली थी ‘ईशनिंदा’: पत्नी ने कर ली...

नजीब समेत 7 कट्टरपंथियों ने प्रोफेसर का दाहिना हाथ काट दिया था। यह हमला तब किया गया, जब वे अपने परिवार के साथ चर्च से प्रार्थना करके लौट रहे थे।

‘नंबी नारायणन ने देश के लिए सहे कष्ट, किए त्याग’: R माधवन की फिल्म के कायल हुए सुपरस्टार रजनीकांत, कहा – हृदय से धन्यवाद

सुपरस्टार रजनीकांत ने आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफ़ेक्ट' की तारीफ़ की है। उन्होंने इस तरह की फिल्म बनाने के लिए धन्यवाद भी दिया।

सिगरेट पीती हिंदू देवी पर फिल्म बनाने वाली ‘Bisexual’ डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत: नहीं माँगी माफ़ी, कहा – टोरंटो की सड़कों पर घूमते दिखेगी...

दिल्ली में एक वकील ने लीना के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि माँ काली का ऐसा पोस्टर जानबूझकर हिंदुओं की भावना आहत करने के लिए डाला गया।

हाजी इक़बाल की कोठियों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, फरार चल रहा है बसपा का पूर्व MLC: भाई-बेटों पर भी रेप-छेड़छाड़ का आरोप

सहारनपुर से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व MLC और खनन माफिया हाजी इकबाल की कोठियों पर चला UP सरकार का बुलडोजर। भाई पर दर्ज है रेप का मामला।

गुजरात के BJP नेता को अब्दुल ने दी ‘कन्हैया लाल जैसा हश्र’ करने की धमकी, क्योंकि उदयपुर की बर्बरता की निंदा की थी

गुजरात के एक बीजेपी नेता को कन्हैया लाल जैसा हश्र करने की धमकी दी गई है। ये नेता हैं- नीलेश सिंह जादव। वे वडोदरा की पाड्रा तालुका के बीजेपी अध्यक्ष हैं।

कानपुर: बजरंग दल कार्यकर्ता पर साजिद ने किया धारदार हथियार से हमला, पुलिस ने पकड़ा

UP के कानपुर देहात जिले में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किया गया। पीड़ित का नाम निक्की मिश्रा है। आरोपित साजिद राईन ऑटो ड्राइवर है।

मोहम्मद जुबैर को लेकर UP पहुँची दिल्ली पुलिस, सीतापुर में पेशी – कोर्ट ने 14 दिन की कस्टडी में भेजा: हिन्दू संतों पर घृणित...

दिल्ली पुलिस AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को लेकर उत्तर प्रदेश के सीतापुर पहुँची है, जहाँ उसे कोर्ट में पेश किया गया। ये है कनेक्शन।

खुदा हाफिज-2 में ‘हक हुसैन’ गाना सुन शिया समुदाय ने जताई आपत्ति: निर्माता बोले- माफ करें, हम ‘लिरिक्स-सीन’ सब बदल देंगे

खुदा हाफिर-2 रिलीज होने से पहले हक हुसैन गाने के कारण विवादों में आई थी। अब फिल्म निर्माताओं ने निर्णय लिया है कि वो आपत्तिजनक शब्द हटा देंगे।

दिल्ली में ढाई गुना बढ़ाई गई विधायकों की सैलरी, मंत्री-स्पीकर का भी वेतन बढ़ा: बोले डिप्टी CM मनीष सिसोदिया – करदाताओं का धन्यवाद

दिल्ली विधानसभा ने विधायकों, मंत्रियों और स्पीकर की सैलरी बढ़ाने वाले विधेयक को पास कर दिया है। विधायकों के वेतन में ढाई गुना इजाफा किया गया है।

15 दिन से घर नहीं लौटा है नागपुर के एक परिवार का युवक, नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट पर मिल रही थी धमकी:...

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद नागपुर के एक 22 वर्षीय युवक को लगातार धमकी मिल रही थी। डर से वह घर छोड़कर जा चुका है।

‘विदेश से कोई चंदा नहीं मिला’: कोर्ट में जुबैर झूठ बोल रहा या पब्लिक से प्रतीक सिन्हा? नहीं बताया क्यों डिएक्टिवेट किए Razorpay एकाउंट्स

AltNews ने कहा कि जिस पेमेंट प्लेटफॉर्म के माध्यम से वो फंड प्राप्त करता है, वो विदेशी डोनेशन की अनुमति नहीं देता। फिर Razorpay एकाउंट्स डिएक्टिवेट क्यों किया?

2 बार उमेश कोल्हे की हत्या में नाकाम हुए थे हमलावर: तीसरी बार करना चाहते थे ‘सर तन से जुदा’, लेकिन खंजर घोंप भागना...

इरफान ने उमेश कोल्हे को मारने की कोशिश 19 जून और 20 जून को भी की थी। लेकिन एक दिन वह खुद हत्या को अंजाम देने से डर गया। दूसरे दिन उमेश घर जल्दी निकल गए।

‘₹844 करोड़ की माफिया संपत्ति जब्त, 1.2 लाख लाउडस्पीकर हटाए गए, 1400 नई परियोजनाएँ’: ‘योगी 2.0’ ने रखा 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा गया। देखे डिटेल।

नूपुर शर्मा पर ‘शरीर’ वाली टिप्पणी, हमले के लिए उकसाया: अखिलेश यादव पर महिला आयोग सख्त, DGP से कहा – कार्रवाई कीजिए

अखिलेश यादव ने कहा था, "सिर्फ मुख को नहीं, शरीर को भी माफी माँगनी चाहिए। देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सज़ा भी मिलनी चाहिए।"

‘हमें अलग तमिलनाडु माँगने के लिए मजबूर मत करो’: DMK सांसद भी बोले राहुल गाँधी की भाषा, पेरियार को याद कर देश तोड़ने की...

तमिलनाडु में DMK सांसद ए राजा ने पेरियार का जिक्र कर केंद्र को धमकी दी कि पार्टी को फिर से अलग तमिलनाडु की माँग करने के लिए मजबूर ना किया जाए।

कन्हैया लाल के हत्यारों को 5 km खदेड़ कर गिरफ्तार कराया, धमकी के बावजूद डटे रहे शक्ति सिंह और प्रह्लाद सिंह: राजस्थान पुलिस ने...

कन्हैयालाल के हत्यारों को पकड़वाने के लिए 5 किलोमीटर तक पीछा करने वाले शक्ति सिंह और प्रह्लाद सिंह के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार की माँग। कॉन्ग्रेस MLA भी हुए कायल।

बाइबिल देकर कह रहे थे ईसाई बन जाओ, मना करने पर बकी गालियाँ: चंगाई सभा के नाम पर दलितों के धर्मांतरण का प्रयास, यूपी...

UP के फतेहपुर जिले में ईसाई धर्मान्तरण के आरोप में पुलिस ने बजरंग दल की शिकायत पर 1 महिला सहित 3 आरोपित गिरफ्तार किए। दलित थे निशाना।

जो संत बने RRR की प्रेरणा उनके बलिदान को PM मोदी ने किया नमन: अंग्रेजों ने पेड़ से बॉंध भून दिया, जानिए अल्लूरी सीताराम...

इतिहास के महान क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू, जिन्हें आज पीएम मोदी ने प्रणाम किया, उन्हीं से प्रेरणा लेकर निर्देशक राजमौली ने RRR जैसी फिल्म बनाई।

मिश्रा भाइयों पर फैजल ने 8 साथियों के साथ बोला हमला, चाकू लेकर आए थे: लात-घूसों से पीटा, अश्लील गाली-गलौज

छत्तसीगढ़ के बिलासपुर में छात्र ओमकुमार मिश्रा और जयकुमार मिश्रा पर फैज़ल और उसके 8 साथियों ने चाकू लेकर किया हमला। बाइक से आए, दी अश्लील गालियाँ।

फ्लोर टेस्ट में भी एकनाथ शिंदे पास, सरकार के पक्ष में 164 वोट पड़े: वोटिंग से पहले भी उद्धव के MLA ने बदला पाला

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी शिवसेना-बीजेपी की सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। सरकार के पक्ष में 164 वोट पड़े।

विराट कोहली के लिए सहवाग ने कहा- छमिया नाच रही है, भड़के फैंस बोले- मैनरलेस, घमंडी, जबान को लगाम दो…

कमेंट्री करते हुए सहवाग ने कोहली के लिए कहा- देखो छमिया नाच रही है। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर उनकी क्लास लगाई।

उमेश की तरह 3 और लोगों को दी गई थी हत्या की धमकी, 2 ने Video जारी कर माँगी माफी: CCTV से खुलासा- मौलाना...

महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की हत्या के बाद पता चला है कि कुछ और लोगों को भी नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर धमकियाँ दी गई थीं। जिसके बाद उनमें से 2 ने माफी माँग ली थी।

शिवसेना विधायक दल के ‘एक-नाथ’: बहुमत परीक्षण से पहले उद्धव गुट को महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने दिया झटका

बहुमत परीक्षण से पहले महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के तौर पर मान्यता दे दी है।

डेनमार्क के सबसे बड़े मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत, कई घायल: संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद पुलिस कर रही आंतकी एंगल की...

डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की घटना प्रकाश में आई। पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा। घटना में 3 की मौत और कई घायल बताए जा रहे हैं।

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल को गोली मारी, अमरनाथ यात्रा के कारण कड़ी है सुरक्षा व्यवस्था: तलाशी अभियान शुरू

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को अचानक से गोली मार दी। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

₹10-10 हजार देकर इरफान ने करवाई अमरावती के केमिस्ट की हत्या, NGO के मिले Pak कनेक्शन: 7 गिरफ्तार, पुराने दोस्त युसूफ ने ही फँसाया

उमेश कोल्हे की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता इरफान गिरफ्तार किया गया है। उसे कोर्ट ने 7 जुलाई तक हिरासत में भेजा है।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

राजा हरिश्चंद्र के पुत्र ने त्रेतायुग में इस दुर्ग को बनवाया: शाहजहाँ-मुमताज को यहीं हुआ मुराद, दीवारों से टपकता खून और रात में आती...

बिहार के रोहतास जिले में स्थित रोहतासगढ़ किले के बारे में कहा जाता है कि इसे त्रेता युग में राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने बनवाया था। शेरशाह ने किया था कब्ज़ा।

उदयपुर के पर्यटन उद्योग को झटका, 50%+ बुकिंग रद्द: जयपुर में कन्हैया लाल को श्रद्धांजलि देने जुटे हिन्दू, चूरू में VHP कार्यकर्ता को हत्या...

उदयपुर में अगले 2 महीने में आधे से भी पर्यटकों ने बुकिंग्स रद्द की। जयपुर में कन्हैया लाल को श्रद्धांजलि। चूरू में VHP कार्यकर्ता को धमकी।

‘जुबान काटने’ की धमकी देने वाला राजस्थान का मुफ्ती नदीम 24 घंटों में जेल से छूटा, हिंदू बोले- ये तो उम्मीद थी

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या से पहले जिस मौलाना ने राजस्थान में भड़काऊ बयानबाजी की थी, उसे गिरफ्तारी के 24 घंटे में जमानत मिलने की खबर है।

मदरसा में ले जा कर हिन्दू युवती का इस्लामी धर्मांतरण, कर लिया निकाह भी: पुलिस ने गायब लड़की को बरामद किया, परिजनों को सौंपा

परिजनों को एक मुस्लिम युवक द्वारा लड़की को भगा ले जाने की बात पता चली। प्रयागराज के करेली स्थित मदरसे में ले जाकर इस्लामी धर्मांतरण कराया था।

माँ काली को सिगरेट पीते दिखाया, हाथ में LGBTQ का झंडा: जुबैर समर्थक लीना बना रही फिल्म, लोग बोले – दूसरा मजहब होता तो...

माँ काली के एक हाथ में सिगरेट और दूसरे हाथ में LGBTQ का झंडा थमाने वाली डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर रिलीज होने पर उठी कार्रवाई की माँग। लीना मणिमेकलई बना रही फिल्म।

इरफान, सदान और शहबाज ने हिंदू माँ-बेटी को घर में घुस उतारा मौत के घाट: पकड़े जाने पर पुलिस पर चलाई गोली, तीनों गिरफ्तार

UP के सुल्तानपुर में रामसुख की पत्नी और बेटी की धारदार हथियार से हत्या करने वाले इरफ़ान, सदान और शहबाज गिरफ्तार।

‘RAND ने राहुल गाँधी को बताया सबसे अपडेटेड नेता’: पत्रकार ने PM मोदी को घेरा, लोगों ने लिए मजे

पत्रकार दीपक शर्मा ने दावा किया कि अमेरिकी थिंक टैंक RAND कॉर्पोरेशन ने तकनीक और नीति क्षेत्र में राहुल को अपडेट नेता कहा है। इसके बाद ये शब्द ट्रेंड हुआ।

5 को बेल, साजिशकर्ता फरार, सुप्रीम कोर्ट ने केस 200 km दूर भेजा: कमलेश तिवारी के परिवार ने बताया – हत्यारों की तरफ से...

कमलेश तिवारी के बेटे मृदुल ने बताया, "बड़े भाई को नौकरी नहीं मिली। फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का वादा पूरा नहीं हुआ। रुपए ख़त्म हो रहे।"

‘हमारे फैसलों में लोगों की राय मायने नहीं रखती’: बोले नूपुर शर्मा पर टिप्पणी करने वाले जज, संसद से कहा – सोशल मीडिया पर...

नूपुर शर्मा पर टिप्पणी करने वाले सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कहा कि कानून के शासन में लोगों की इच्छाओं के साथ संतुलन बनाना कठिन है।

‘हनुमान बनने का समय आ गया है, 100 करोड़ हिंदू कानून अपने हाथ में लेंगे’: कन्हैया लाल की हत्या से आक्रोशित हुए संत, जलाया...

कन्हैया लाल की हत्या के बाद आचार्य परमहंस ने कहा कि अब हनुमान बनकर ऐसे लोगों से निपटने का समय है। अगर प्रशासन अपनी कार्रवाई नहीं करता तो वो कानून हाथ में लेंगे।

करंट से छटपटा रही थी गाय, दुकानदार ने आगे बढ़ उसके पैर में लपेटा कपड़ा और खींचकर बचाया: Video वायरल, खूब हो रही है...

पंजाब में बिजली के खंभे पास पानी में करंट लगने से एक गाय गिरकर छटपटाने लगी। उसके बाद एक दुकानदार आगे बढ़ा और कपड़ा से उसे खींचकर बचा लिया।

8 लोग थे निशाने पर, एक डॉक्टर को वीडियो बना माँगनी पड़ी थी माफ़ी: उमेश कोल्हे के गले पर 5 इंच चौड़ा, 7 इंच...

उमेश कोल्हे के गले पर जख्म 5 इंच चौड़ा, 5 इंच लंबा और 5 इंच गहरा था। साँस वाली नली, भोजन निगलने वाली नली और आँखों की नसों पर भी वार किए गए थे।

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

अयोध्या के हनुमान मंदिर में सो रहे युवक की गला रेतकर हत्या, रात भर खून से लथपथ पड़ा रहा शव: पुलिस जाँच में जुटी,...

अयोध्या के हनुमान मंदिर में युवक की हत्या किस वजह से हुई, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस लोगों से पूछताछ करके हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी है।

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल...

यूपी के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान गिरफ्तार।

भाजपा MLA राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र के नए स्पीकर, मिले 164 मत: ‘जय श्रीराम, जय शिवाजी’ के नारों से गूँजा सदन

महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को सदन का स्पीकर चुना गया है। उन्हें 164 मत मिले।

IAS अतहर आमिर खान फिर से करेंगे निकाह, होने वाली बीवी को ‘बांग्लादेशी’ कह इस्लामी कट्टरपंथियों से मिलती है ‘गाली’: पहली बीवी IAS टीना...

टीना डाबी से तलाक ले कर IAS अतहर आमिर खान रचाने जा रहे हैं मेडिकल और फैशन क्षेत्र में सक्रिय डॉ महरीन क़ाज़ी से निकाह।

गोरखपुर के अस्पताल में गड़बड़ी को लेकर जेल जा चुके डॉ. कफील ने लिखी किताब, अखिलेश यादव ने किया विमोचन: CAA के विरोधी हैं...

गोरखपुर के BRD हॉस्पिटल में गड़बड़ी के आरोप में जेल जा चुके डॉक्टर कफील ने किताब लिखी है, जिसका विमोचन अखिलेश यादव ने किया।

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,389FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe