Wednesday, July 28, 2021

ऑपइंडिया के सारे लेख (Archives)

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

किन्नौर भूस्खलन में खून से लथपथ जीवित बचे दो लोगों ने साझा किया त्रासदी का आखिरी वीडियो, बताया क्या हुआ था उस दिन

वीडियो में जीवित बचे लोगों में से एक नवीन को भूस्खलन के कारण होने वाले नुकसान और अपनी पीड़ा को व्यक्त करते हुए देखा जा सकता है। उनके सिर पर काफी चोटें आई हुई हैं और लगातार खून भी बह रहा है।

कंटेनर में छिपाकर कॉन्ग्रेस सांसद के ठिकाने पर उतारा गया राहुल गाँधी के लिए आया ट्रैक्टर, दिल्ली पुलिस को भी दिया गया झाँसा

पुलिस ने इस मामले के मद्देनजर कहा है कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में निकाली गई यह रैली सीआरपीसी धारा 144 का उल्लंघन है।

सिराज अली- हिन्दुओं के नाम से 12 फेसबुक ID, शिवम बनकर फँसाया, अगवा कर जबरन निकाह: अब्बू गफ्फार ने भी दिया साथ

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि सिराज अली ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह कर लिया। इसके बाद वह हर रोज उसका बलात्कार करने लगा।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

तालिबान ने कंधारी कॉमेडियन की हत्या से पहले थप्पड़ मारने का वीडियो किया शेयर, जमीन पर कटा मिला था सिर

"वीडियो में आप देख सकते हैं कि कंधारी कॉमेडियन खाशा का पहले तालिबानी आतंकियों ने अपहरण किया। फिर इसके बाद आतंकियों ने उन्हें कार के अंदर कई बार थप्पड़ मारे और अंत में उनकी जान ले ली।"

समर्थन ले लो… सस्ता, टिकाऊ समर्थन: हर व्यक्ति, संस्था, आंदोलन और गुट के लिए है राहुल गाँधी के पास झऊआ भर समर्थन!

औसत नेता समर्थन लेकर प्रधानमंत्री बनता है, बड़ा नेता बिना समर्थन के बनता है पर राहुल गाँधी समर्थन देकर बनना चाहते हैं।

हड़प्पा काल का धोलावीरा शहर विश्व धरोहर में हुआ शामिल, बतौर CM नरेंद्र मोदी ने तैयार करवाया था इन्फ्रास्ट्रक्चर

भारत के विश्व धरोहर स्थलों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है। इनमें से 10 स्थलों को तो सूची में साल 2014 के बाद ही जोड़ा गया है।

कभी ट्रैकसूट, डाइट के लिए संघर्ष करने वाली भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन ओलंपिक में पदक से सिर्फ एक कदम दूर

लवलिना क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार (30 जुलाई 2021) को चीनी ताइपे की निएन चिन चेन से भिड़ेंगी। चिन चेन पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं और मौजूदा खेलों में उन्हें चौथी वरीयता प्राप्त है।

CAA के लिए नियम बनाने के लिए गृह मंत्रालय ने माँगा 6 महीने का समय: 9 जनवरी, 2022 तक तय होंगे नियम

सीएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदायों को भारत में नागरिकता मिल सकेगी।

अल्लाह-हू-अकबर बोल…बोल तेरा भगवान ब&^*%द है: अब्दुल ने कॉलर पकड़ कर हिंदू लड़के को धमकाया, दिलवाई हिंदू भगवानों को गाली

अब्दुल की फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक, वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हैदराबाद में रहता है और वह थार-कोयला परियोजनाओं में कार्यरत है।

अनाथ बच्चों की सूची में गड़बड़ी: सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-बंगाल को फटकारा, कहा – ‘हमें आपके आँकड़ों पर भरोसा नहीं’

कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों की सूची में गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और पश्चिम बंगाल सहित कुछ राज्यों की सरकारों को फटकार लगाई है।

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

इंतजार खत्म, अगस्त तक बच्चों के लिए आ सकती है कोरोना वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने पीएम मोदी के साथ बैठक में दी...

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संसदीय दल की बैठक में कहा, "अगस्त तक बच्चों के लिए कोविड-19 की वैक्सीन आ सकती है।"

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष में गई जिन पुलिसकर्मियों की जान, उनके परिवार को ₹50 लाख: CM हिमंत सरमा का ऐलान

सीएम ने कहा, ''यह सीमा विवाद उस समय भी था, जब दोनों राज्यों में कॉन्ग्रेस की सरकार थी। यह दो राज्यों के बीच का विवाद है, दो राजनीतिक दलों के बीच नहीं।''

औरतों का चीरहरण, तोड़फोड़, किडनैपिंग, हत्या: बंगाल हिंसा पर NHRC की रिपोर्ट से निकली एक और भयावह कहानी

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने 14 जुलाई को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर अपनी अंतिम रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट को सौंपी थी।

तमिलनाडु के अस्पताल से नर्स ने चुराई कोरोना वैक्सीन, रिश्तेदारों-पड़ोसियों को लगाई कोविशील्ड

तमिलनाडु के करूर में एक नर्स को कोरोना वैक्सीन की चोरी कर रिश्तेदारों और पड़ोसियों को देने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

विधानसभा से मंत्री का ही वॉकआउट: छत्तीसगढ़ कॉन्ग्रेस की लड़ाई में नया मोड़, MLA ने कहा था- मेरी हत्या करा बनना चाहते हैं CM

अपनी ही सरकार के रवैये से आहत होकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंह देव सदन से वॉकआउट कर गए। उन पर आदिवासी विधायक ने हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था।

IMA प्रमुख जयलाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- किसी धर्म को संस्थान के मंच से बढ़ावा नहीं दे सकते

अदालत ने कहा कि IMA जैसी संस्था का इस्तेमाल किसी धर्म को बढ़ावा देने की बजाए अपना ध्यान मेडिकल क्षेत्र की उन्नति और इससे जुड़े लोगों की भलाई में लगाएँ।

‘बैंकों के ₹6200 करोड़, सीज ₹14 हजार करोड़ की संपत्ति’: भगोड़ा विजय माल्या ‘दिवालिया’ हो ट्विटर पर रोया

विजय माल्या ने ट्वीट में आरोप लगाया है कि सरकारी बैंको को ईडी को बहुत पैसे लौटाने पड़ेंगे, इसलिए बैंकों ने कोर्ट से कहकर उन्हें दिवालिया घोषित करवाया है।

जो खबर साबित हो चुकी है फेक, उसके सहारे सपा प्रवक्ता ने की योगी सरकार को बदनाम करने की कोशिश

17 जुलाई को जिस फेक न्यूज को अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था अब उसे उनकी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह हवा दे रहे हैं।

2020 में नक्सली हमलों की 665 घटनाएँ, 183 को उतार दिया मौत के घाट: वामपंथी आतंकवाद पर केंद्र ने जारी किए आँकड़े

केंद्र सरकार ने 2020 में हुई नक्सली घटनाओं को लेकर आँकड़े जारी किए हैं। 2020 में वामपंथी आतंकवाद की 665 घटनाएँ सामने आईं।

परमाणु बम जैसा खतरनाक है ‘Deepfake’, आपके जीवन में ला सकता है भूचाल: जानिए इससे जुड़ी हर बात

विशेषज्ञ इसे परमाणु बम की तरह ही खतरनाक मानते हैं, क्योंकि Deepfake की सहायता से किसी भी देश की राजनीति या पोर्न के माध्यम से किसी की ज़िन्दगी में भूचाल लाया जा सकता है।

‘परिवार को बदनाम कर दिया, कई डील हाथ से निकले’: राज कुंद्रा को देख भड़की थीं शिल्पा, पुलिस के सामने ही 4 बार रोईं

पता चला है कि उस दिन 6 घंटे की पूछताछ में शिल्पा शेट्टी 4 बार रो पड़ी थीं। पुलिस राज कुंद्रा को लेकर उनके घर पहुँची थी। पति को देखते वो चिल्लाने लगीं।

एकतरफा प्यार में निकाह के लिए आसिफ ने कई बार डाला दबाव, नहीं मानी तो घर में घुस माँ-बेटी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार

राजस्थान के टोंक जिले में एकतरफा प्यार में आसिफ ने माँ-बेटी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले से पहले उसने लड़की पर कई बार निकाह का दबाव बनाया था।

फोन से ‘खेला’ फिर भी नहीं बचा राज कुंद्रा, कानपुर का खाता भी फ्रीज: शर्लिन चोपड़ा-पूनम पांडे को हाईकोर्ट से राहत

सबूत के रूप में एक प्रेजेंटेशन को भी इस चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है, जिसमें पोर्न कारोबार से 146 करोड़ रुपए का राजस्व का अनुमान लगाया गया है।

रेप की सजा से बचने के लिए शादी, फिर घुमाने के नाम पर नैनीताल ले गया; गुफा में सेक्स करने के बाद कर दी...

रेप की सजा से बचने के लिए राजेश ने पहले बबीता से शादी की। फिर कुछ दिन बाद नैनीताल ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

6 साल के जुड़वा भाई, अगवा कर ₹20 लाख फिरौती ली; फिर भी हाथ-पैर बाँध यमुना में फेंका: ढाई साल बाद इंसाफ

मध्य प्रदेश स्थित सतना जिले के चित्रकूट में दो जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले में 5 दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है।

‘अपनी मौत के लिए दानिश सिद्दीकी खुद जिम्मेदार, नहीं माँगेंगे माफ़ी, वो दुश्मन की टैंक पर था’: ‘दैनिक भास्कर’ से बोला तालिबान

तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि दानिश सिद्दीकी का शव युद्धक्षेत्र में पड़ा था, जिसकी बाद में पहचान हुई तो रेडक्रॉस के हवाले किया गया।

कभी ₹1200 की नौकरी करता था अजमत अली, योगी राज में ₹2542402951 की संपत्ति जब्त: सपा सरकार में मंत्री रहे बेटे के साथ चला...

लखनऊ पुलिस ने अजमत अली और उसके बेटे मोहम्मद इकबाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 250 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है।

विवाद की जड़ में अंग्रेज, हिंसा के पीछे बांग्लादेशी घुसपैठिए? असम-मिजोरम के बीच झड़प के बारे में जानें सब कुछ

असल में असम से ही कभी मिजोरम अलग हुआ था। तभी से दोनों राज्यों के बीच सीमा-विवाद चल रहा है। इस विवाद की जड़ें अंग्रेजों के काल में हैं।

खजराना मंदिर की स्वयंभू गणेश प्रतिमा: औरंगजेब के हमले में भी सुरक्षित, जानिए श्रद्धालु आज भी क्यों बनाते हैं उल्टा स्वास्तिक

इंदौर स्थित खजराना गणेश मंदिर में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमा स्वयंभू है। औरंगजेब के हमले से बचाने के लिए इसे कुएँ में छिपा दिया गया था।

बंगाल में राजनीतिक प्रतिशोध की बलि चढ़ा एक और BJP कार्यकर्ता, भाजपा ने कहा- TMC के गुंडों ने की उसकी हत्या

पश्चिम बंगाल के काकद्वीप विधानसभा क्षेत्र के माधवनगर के सक्रिय भाजपा पदाधिकारी समरेश पाल सोमवार (26 जुलाई 2021) को मृत पाए गए।

विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट ने घोषित किया दिवालिया, भारतीय बैंकों की हुई जीत: प्रत्यर्पण की राह आसान

भगौड़े विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट ने सोमवार को दिवालिया घोषित कर दिया। लंदन हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद भारतीय बैंक माल्या की संपत्तियों पर आसानी से कब्जा कर सकेंगे।

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

कोई 10 लाख की लालच, कोई सुन्दर स्त्री तो कोई पड़ोसी के दबाव में बना था मुसलमान: मुजफ्फरनगर में तीनों ने की घरवापसी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में धर्मांतरण कर चुके तीन लोगों ने फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है। लालच व डर के कारण ये लोग मुसलमान बन गए थे।

सेना की जासूसी करने वाले ISI एजेंट मोहसीन को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट से किया गिरफ्तार, मिले कई अहम सुराग

मोहसीन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए भारतीय सेना की जासूसी करता था। वह पाकिस्तानी एंबेंसी के लगातार संपर्क में था और तीन बार पाकिस्तान भी जा चुका है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

गोरखपुर के मंदिर पर भू-माफियाओं का कब्जा, अफसरों पर भड़के सीएम योगी: 2 घंटे के अंदर हटवाया कब्जा

मंदिर के महंत चेतन गिरी उर्फ नागा बाबा का कहना है कि उन्होंने भू-माफियाओं की शिकायत कई बार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

फर्रुखाबाद की पूजा बनी अंकित, गोरखपुर की लड़की से की शादी… यूपी पुलिस का भी चकराया दिमाग

फर्रुखाबाद की पूजा ने गोरखपुर की युवती से प्यार होने के बाद अपना लिंग परिवर्तन करा लिया और नाम बदलकर अंकित बन गई।

हाउ इज द ट्रोलिंग लेवल! जब मिसाइल पर रवीना टंडन लिखकर IAF ने दिया था नवाज शरीफ को ‘मुहब्बत’ का पैगाम

पाकिस्तानी फौजियों ने भारतीय सैनिकों से कहा था, "अपने मरे आदमी को ले जाओ, हमें रवीना और माधुरी दे दो।" इसी ताने के जवाब में IAF ने मिसाइल पर नवाज का नाम लिखा था।

‘लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा, चारों तरफ से रास्ते सील किए जाएँगे’: चुनाव से पहले यूपी में बवाल की टिकैत ने दी धमकी

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव किया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही लखनऊ के भी सील होंगे।

गोरखपुर में मिथुन गैंग के बदमाशों से मुठभेड़, हत्यारोपित गैंगस्टर को यूपी पुलिस ने मारी गोली: साथी फरार

गोरखपुर जिले के खोराबार इलाके के रामनगर कड़जहां फोरलेन पर रविवार की रात पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहे बदमाश को यूपी पुलिस ने मारी गोली।

दाऊद की ‘GF’ हुईं प्रधानमंत्री इमरान खान से इम्प्रेस, बनना चाहती हैं पाकिस्तान की PM

इमरान खान की पार्टी से प्रभावित महविश हयात कहती हैं कि जब से पीटीआई की सरकार आई है तब से समाज में बदलाव आया है।

मुस्लिम साथियों ने धर्मांतरण कर बना दिया मोहम्मद बिलाल, गरीबी दूर करने का दिया था लालच: अब हुई घरवापसी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक दलित युवक कमाने के लिए पुणे गया। वहाँ धर्मान्तरण कराके उसे मुस्लिम बना दिया। हिंदू संगठनों ने कराई घर वापसी।

देश लौटीं मीराबाई चानू, भारत माता की जय-वन्दे मातरम् से गूँजा एयरपोर्ट: क्या पीछे-पीछे आएगा गोल्ड?

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर जीत देश लौटीं मीराबाई चानू, एयरपोर्ट पर स्वागत में 'फूट रही चिंगारी है य़ह भारत की नारी है' जैसे नारे भी लगाए गए।

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

‘आपने पोर्न देखा है, ₹3000 जुर्माना भरें नहीं तो गिरफ़्तारी’: फर्जी नोटिस से 1000 को लगाया चूना, ₹40 लाख की कमाई

पोर्न सर्च करने पर खुलने वाले नोटिस में लिखा है - "आप पोर्न देख रहे हैं, ये एक अपराध है। 3000 रुपए जुर्माना न भरने पर आपका कम्प्यूटर ब्लॉक कर दिया जाएगा।"

फिजियोथेरेपिस्ट बीवी को जबरदस्ती पोर्न स्टार बना रहा था शौहर, शिकायत की तो ससुराल वालों ने तीन तलाक देने को कहा: रिपोर्ट

मुंबई की एक फिजियोथेरेपिस्ट ने शौहर पर पोर्नोग्राफी के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। आरोपित शौहर गिरफ्तार कर लिया गया है।

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe