Friday, June 21, 2024

विषय

आयुर्वेद

‘पतंजलि आयुर्वेद’ और ‘दिव्य फार्मेसी’ के इन 14 दवाओं के लाइसेंस रद्द: फिर से माफीनामे के बाद भी नाराज़ हुआ सुप्रीम कोर्ट, पूछा –...

सुप्रीम कोर्ट ने अब 'पतंजलि' द्वारा दायर माफीनामे पर तो संतोष जताया है, लेकिन अख़बार का पूरा पेज रिकॉर्ड में न रखने पर नाराज़गी व्यक्त की।

पतंजलि के छोटे साइज की माफी से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट, बड़े साइज को लेकर कहा – सभी माफी बिना कटिंग किए लाओ, इनलार्ज...

सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि से कहा है कि माफी माँगने के लिए दिए गए उसके विज्ञापन बड़े होने चाहिए। कोर्ट ने छोटे साइज की माफी पर नाराजगी जताई है।

आयुर्वेद की शरण में पहुँचे राहुल गाँधी, 121 साल पुरानी वैद्यशाला में करा रहे हैं घुटने का इलाज; ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से शुरू हुआ...

राहुल गाँधी केरल के मलप्पुरम में अपने घुटने का इलाज करा रहे हैं। वह 121 साल पुरानी कोट्टक्कल आर्य वैद्यशाला में भर्ती हैं।

‘बूस्टर डोज लगने के बाद भी हो रहा है कोरोना, ये मॉडर्न मेडिकल साइंस की असफलता’: बोले बाबा रामदेव – जड़ी-बूटी की तरफ लौटेगी

बाबा रामदेव ने कहा कि मॉर्डन मेडिकल साइंस अपने शैशवावस्था में है। इसलिए बूस्टर डोज के बाद भी लोगों को कोरोना का संक्रमण हो जा रहा है।

देश में पहली बार MBBS छात्रों ने ली ‘महर्षि चरक शपथ’ : बौखलाई TN सरकार ने मदुरै कॉलेज के डीन को हटाया, विदेशी ओथ...

राज्य सरकार ने कहा कि वह सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के प्रमुख को एक सर्कुलर के माध्यम से हमेशा हिप्पोक्रेटिक ओथ दिलाने के लिए कहेगी।

‘रहिमन पानी राखिए…’: मन की बात में PM मोदी ने कहा- आयुर्वेद का बाजार 6 गुना बढ़ा, देश का निर्यात ₹30 लाख करोड़

पीएम मोदी ने मन की बात में योगा, आयुर्वेद, स्टार्टअप समेत तमाम विषयों पर बात की। उन्होंने योगाचार्य स्वामी शिवानंद का भी जिक्र किया।

भारत बना WHO के ‘पारंपरिक चिकित्सा पद्धति’ का केंद्र, दी ₹1900 करोड़ की सहायता: PM मोदी ने कहा- विश्व का होगा कल्याण

भारत को विश्व स्वास्थ्य संगठन के पारंपरिक चिकित्सा का वैश्विक केंद्र बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है।

जो काम दुनिया भर के अस्पताल नहीं कर पाए, भारत में आयुर्वेद ने कर दिखाया: ऐसे वापस आई पूर्व केन्याई PM की बेटी की...

जिस अस्पताल में केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री राइला ओडिंगा की बेटी रोजमैरी की आँखों की रोशनी वापस आई, वो केरल के कूथाटुकुलम में स्थित है।

क्या गिलोय के सेवन से हो रहा लीवर फेल? आयुष मंत्रालय ने खोली नए अध्य्यन की पोल: जानें क्या है सच्चाई

यह स्टडी जर्नल ऑफ क्लिनिकल एंड एक्सपेरिमेंटल हेपेटोलॉजी में प्रकाशित हुई थी। इसका शीर्षक 'कोविड-19 महामारी में हर्बल इम्यून बूस्टर-इंड्यूस्ड लीवर इंजरी- एक केस सीरीज' था।

‘ड्रग माफिया’ बयान पर बाबा रामदेव ने दी सफाई, FAIMA के लीगल नोटिस को भी बताया गलत

बाबा रामदेव ने नोटिस के जवाब में कहा कि उनकी टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर ले जाया गया। वह केवल प्रयोगात्मक चिकित्सा के अत्यधिक उपयोग पर सवाल उठा रहे थे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें