Thursday, June 13, 2024

विषय

आर्टिकल 370

CAA लेंगे वापस, अनुच्छेद 370 करेंगे बहाल, FDI पर कसेंगे लगाम: CPIM के घोषणा पत्र में देशविरोधी वादों की भरमार

देश की प्रमुख वामपंथी राजनीतिक पार्टियों में से एक भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

आर्टिकल 370 ने बॉक्स ऑफिस पर गाड़ा झंडा, लेकिन खाड़ी के मुस्लिम देशों में लग गया बैन, जानिए क्या है पूरा मामला

आर्टिकल फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में ही करीब 26 करोड़ का बिजनेस कर लिया। इस बीच, खबर सामने आ रही है कि खाड़ी देशों के 6 देशों में से 5 देशों ने आर्टिकल 370 फिल्म पर बैन लगा दिया है।

इतिहास लिखना है तो किसी को इतिहास बनाना पड़ेगा… ‘राम’ ने निभाया PM मोदी का किरदार, ‘Article 370’ में अरुण गोविल को देख खुश...

आर्टिकल 370 फिल्म में सबसे अहम रोल में यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी किरदार होगा, जिसे निभाया है अरुण गोविल ने।

2 शब्द की जगह 3 शब्द लिखवाया सरदार पटेल ने… वो कदम, जिसके कारण अनुच्छेद 370 हटाया जा सका

मई 1949 में पंडित नेहरू जम्मू कश्मीर चले गए और शेख अब्दुल्ला के साथ कई सारे समझौते किए। इसकी भनक तक सरदार पटेल को नहीं लगी।

सितंबर 2024 तक जम्मू-कश्मीर में हो विधानसभा चुनाव, जल्द बहाल हो राज्य का दर्जा: सुप्रीम कोर्ट ने 370 हटाने पर भी लगाया ठप्पा

सुप्रीम कोर्ट ने आर्टिकल 370 पर फैसला देते हुए ये भी कहा कि जम्मू कश्मीर में सितंबर 2024 तक चुनाव कराया जाना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर में अब नहीं लौटेंगे 370 के दिन: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अस्थायी था प्रावधान, मोदी सरकार का फैसला सही

इस मामले पर सुनवाई 2019 से चल रही थी लेकिन तब इसपर कोई फैसला नहीं आया। 2023 में नई पीठ का गठन करके फिर सुनवाई हुई और 5 सितंबर को फैसला सुरक्षित रखा गया।

कश्मीर में 33 साल बाद आर्य समाज ने फिर से खोला अपना स्कूल: आतंकियों के कारण करना पड़ा था बंद, 370 निरस्त होने के...

आर्य समाज ट्रस्ट का ये स्कूल 1990 के दशक की शुरुआत में आतंकवाद पनपने की वजह से 33 साल से तक बंद पड़ा रहा था। अब फिर से शुरू हुआ सत्र।

अनुच्छेद 370 पर पूरी हुई सुनवाई: 16 दिन तक दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, कपिल सिब्बल से लेकर राजीव...

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को संसद में विशेष प्रस्ताव पारित कर जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को खत्म कर दिया था।

‘हलफनामा दायर कर माफ़ी माँगो’: सदन में ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ का नारा लगाने वाले सांसद को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा – लिख कर दो...

मोहम्मद अकबर लोन उन याचिकाकर्ताओं में से एक हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने के केंद्र के फैसले को चुनौती दी थी।

जम्मू-कश्मीर में रौशन हुआ वंशवाद का एक और चिराग: महबूबा मुफ्ती ने छोटी बेटी को बनाया मीडिया सलाहकार, जानिए कौन हैं इल्तिजा जिनके पासपोर्ट...

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की आवाम की हर संभव मदद करना उनके लिए फख्र की बात है। उम्मीद है कि वो बदलाव लाने में सफल होंगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें