Friday, May 20, 2022

विषय

किसान आंदोलन

पंजाब में MSP को लेकर किसान संगठनों का AAP सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन: राशन-सिलेंडर लेकर सड़कों पर बैठे

पंजाब में किसानों ने अपनी माँगों को लेकर आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

हनुमान चालीसा की जो बात करें, उन्हें मत सुनो: मेघालय गवर्नर का लाउडस्पीकर विवाद पर बयान, बोले- देश विनाश की ओर जा रहा

केंद्र पर हमला बोलेते हुए मलि​क ने कहा, "अगर किसानों की बात नहीं सुनी गई तो मुझे डर है कि इन्हें कहीं दोबारा मैदान में न उतरना पड़े।"

‘हमने पिच तैयार की, लेकिन UP चुनाव में विपक्षी दलों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की’: योगेंद्र यादव ने कहा – किसान आंदोलन था चुनावी...

योगेंद्र यादव ने कबूल किया कि भाजपा को हराने के लिए किसान आंदोलन का इस्तेमाल किया, लेकिन विपक्षी पार्टियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

‘… तो हिंसा से अपनी माँगें मनवाएँगे किसान’: बोले राज्यपाल सत्यपाल मलिक – ‘मोदी से पंगा ले सकता हूँ, फिर होगा किसान आंदोलन’

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसानों का मुँह बंद नहीं किया जा सकता, क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें अपनी माँगें कैसे मनवानी है।

‘मोदी को दिल्ली ने ख़राब कर दिया, यह सरकार हमारी नहीं है’: सत्यपाल मलिक ने PM पर फिर साधा निशाना, किसानों के साथ सड़कों...

"मैं गवर्नरशिप का पीरियड खत्म होने के बाद पूरे देश में घूमूँगा। किसानों को एकत्रित करूँगा। ताकि आगे हम माँगने वाले नहीं, देने वाले बनें।"

केजरीवाल सरकार ने किसान आंदोलन के समय दर्ज हुए 17 मामले वापस लेने को दी मंजूरी, इसमें एक मामला लाल किला हिंसा का भी

केजरीवाल सरकार ने 2020-21 में हुए किसान आंदोलन के दौरान दिल्लीपुलिस की ओर से दर्ज किए गए 17 मामलों को वापस लेने की मंजूरी दे दी है।

‘भारत सरकार ने की है वादाखिलाफी, देश भर में जाएँगे’: राकेश टिकैत का नया ऐलान, खालिस्तान मुद्दे पर केजरीवाल का किया था समर्थन

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भारत सरकार पर किसानों का विश्वास तोड़ने का आरोप लगाते हुए फिर से देश भर में जाने का एलान किया है।

लाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत: दिल्ली से पंजाब लौटते वक्त हुआ हादसा

पंजाबी फिल्मों के अभिनेता और लाल किला हिंसा के प्रमुख आरोपित दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सोनीपत पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

‘दिल्ली दंगों और किसानों के प्रदर्शन से बिगड़ी कानून-व्यवस्था’: केंद्र ने हाई कोर्ट को बताया LG ने क्यों नियुक्त किए SPP

दिल्ली दंगो और किसानों के आंदोलन से जुड़े मामलों पर बहस करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) की ओर से नियुक्त विशेष लोक अभियोजकों (SPP) का केंद्र सरकार ने बचाव किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,408FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe