Wednesday, May 22, 2024

विषय

डिजिटल पेमेंट

कौन है राजनीति का Noob? देश के 7 शीर्ष गेमर्स के साथ PM मोदी का संवाद: भारतीय संस्कृति के इर्दगिर्द गेम्स डेवलप करने को...

PM मोदी ने P2G2 का जिक्र किया - प्रो पीपल, गुड गवर्नेंस। कहा - 2047 तक मध्यमवर्गीय परिवारों की ज़िंदगी से निकल जाएगी सरकार, नहीं करनी होगी भागदौड़।

भारत की कॉपी कर हम कर सकते हैं विकास, उनके कारण ही हिंद महासागर में तरक्की: श्रीलंका के राष्ट्रपति, पूछा- यदि जीरो नहीं देता...

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि भारत की वजह से हिन्द महासागर क्षेत्र में तेज तरक्की होती रहेगी।

जिस काम में भारत को लगते 47 साल, वह 6 साल में हुआ: वर्ल्ड बैंक ने माना मोदी सरकार का लोहा, गेमचेंजर बने UPI-...

वर्ल्ड बैंक ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए मोदी सरकार ने वित्तीय समावेशन के लक्ष्य को 6 साल में हासिल कर लिया है।

सब्जी की दुकान पर डिजिटल पेमेंट कर UPI के मुरीद हुए जर्मनी के मंत्री, खरीदी मिर्च: कहा – डिजिटल इंफ़्रास्ट्रक्चर भारत की सफलता की...

जर्मन दूतावास ने बताया कि लाखों भारतीय UPI का इस्तेमाल करते हैं। जर्मनी के डिजिटल और परिवहन मंत्री ने खुद यूपीआई से पेमेंट कर इसकी सरलता का अनुभव किया। वह इसके मुरीद हो गए।

e₹-R के लिए हो जाइए तैयार, डिजिटल रुपए के लॉन्च के लिए तैयार है रिजर्व बैंक: इन 8 बैंकों से होगी लेनदेन की शुरुआत,...

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार (1 दिसबंर, 2022) से रिटेल डिजिटल रुपए (Digital Rupee) या ई-रुपी (e₹-R) को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

अब ATM से पैसा निकालने के लिए डेबिट कार्ड का झंझट खत्म: RBI ने कहा- सभी बैंकों के ATM नेटवर्क पर बिना कार्ड के...

रिजर्व बैंक के गवर्नर ने बताया कि UPI का इस्तेमाल कर ATM से बिना कार्ड के निकासी की सुविधा का विस्तार सभी बैंकों के लिए किया जाने वाला है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें