Tuesday, July 5, 2022

विषय

बिजली

कंगाल पाकिस्तान में कभी भी हो सकती है बत्ती गुल! गहरे बिजली संकट के बीच टेलीकॉम कंपनियों ने दी मोबाइल और इंटनेट बंद करने...

पाकिस्तान भीषण बिजली संकट का सामना कर रहा है। अब हालात यह हो गई है कि बिजली संकट की वजह से फोन और इंटरनेट सेवाएँ भी ठप हो सकती हैं।

भारत में बढ़ती गर्मी और कोयले की माँग: राज्यों की डिमांड के बीच जानिए क्या है इसकी सच्चाई

कोयले की कमी की अफवाहों के बीच, सरकार समर्थित कोल इंडिया लिमिटेड ने पिछले साल के इसी महीने की तुलना में अप्रैल 2022 में कोयला उत्पादन में 27.2% वृद्धि दर्ज की है।

मर गई वह बिल्ली जिसने महाराष्ट्र में गुल करवाई बिजली, 8 घंटे तक 60000 लोग अंधेरे में रहे

महाराष्ट्र में पुणे जिले के पास पिंपरी-चिंचवड में एक बिल्ली की वजह से 60000 लोगों को भीषण गर्मी में बिना बिजली के करीब 8 घंटे तक रहना पड़ा।

सीएम योगी ने यूपी के किसानों को दी बड़ी सौगात: बिजली का रेट 50% घटाया, छात्र-छात्राओं को बाँटे टैबलेट-स्मार्टफोन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को राहत देते हुए बिजली की दरों को 50% घटा दिया है। इससे सरकार पर लगभग 1,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

केजरीवाल सरकार का ‘पावर क्राइसिस’ और ‘कोयला संकट’ पर घड़ियाली आँसू, जबकि दो साल पहले खुद ही बंद करवाए ऐसे पावर स्टेशन

दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह को पत्र लिखा था और उनसे 300 किलोमीटर के दायरे में 11 थर्मल प्लांट बंद करने का आग्रह किया था।

मुंबई में पावर कट होते ही ट्विटर पर छाए केजरीवाल, सोशल मीडिया पर आई MEME की बाढ़

मुंबई में पावर ग्रिड फेल हो जाने की वजह से मुंबई में बिजली आपूर्ति लगभग ठप्प हो गई। इस बीच सोशल मीडिया पर खूब MEME शेयर किए गए।

14000 फीट की ऊँचाई, LOC से सटे 3 गाँव: आजादी के 73 साल बाद बिजली से होंगे रौशन

साल के 6 महीने भारी बर्फबारी के कारण देश से कटे रहने वाले कश्मीर के तीन गाँवों को आजादी के 73 साल बाद अब बिजली मिल सकी है।

70 साल बाद पहली बार बिजली से जगमगाया शोपियाँ, सौभाग्य योजना से महज 7 दिन में पहुँची रौशनी

कश्मीर के शोपियाँ जिले कई दूरदराज के गाँवों में आजादी के लगभग सत्तर साल बाद बिजली पहुँची है। यह केंद्र सरकार की 'सौभाग्य योजना' के तहत सम्भव हो सका है।

पंजाब में SC वर्ग के कई लोगों को मिल रही फ्री बिजली पर लगी रोक, अब किसानों की बारी?

दिसंबर 2019 में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वित्त विभाग के साथ बैठक कर राज्य की बिगड़ती माली हालत को लेकर चर्चा की थी। अन्य विभागों को भी ख़र्च कम करने को कहा गया है क्योंकि पंजाब राज्य की वित्तीय स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

दिल्ली में ‘मुफ्त बिजली’ का सच: चुनाव बाद लगेंगे पैसे… खुद देखिए केजरीवाल सरकार का ऑर्डर

दिल्ली विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट पर जो मुफ़्त बिजली बिल से संबंधित दस्तावेज़ उपलब्ध हैं, उसके अनुसार, सिर्फ़ 31 मार्च 2020 तक ही 200 यूनिट मुफ़्त बिजली का प्रावधान किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल अपनी चुनावी राजनीति को अंजाम देते हुए जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,565FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe