Thursday, June 13, 2024

विषय

विधानसभा

चुनावों में CM की बने रहे छाया, बताए जा रहे थे नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी: ओडिशा के चुनावी नतीजों के बाद गायब वीके पांडियन,...

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बीजेडी की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले पांडियन लापता हैं।

24 साल बाद ओडिशा, 5 साल बाद आंध्र प्रदेश परिवर्तन की राह पर: चंद्रबाबू की आँधी में उड़ गए जगनमोहन, नवीन बाबू से सत्ता...

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 जून 2024 को आ रहे हैं। इन दोनों ही राज्यों में मौजूदा सत्ताधारी पार्टियों को झटका लगा है।

जहाँ भारत में सबसे पहले उगता है सूरज, वहाँ कैसे डूब गई कॉन्ग्रेस: कभी था गढ़-अब उम्मीदवार के पड़े लाले, अरुणाचल में फिर से...

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में 60 में से 46 यानि एक तिहाई सीटें जीत ली हैं, उसका वोट प्रतिशत 54% रहा है। उसने 10 सीट निर्विरोध जीतीं थी।

अरुणाचल प्रदेश में BJP को प्रचंड बहुमत, सत्ता में धमाकेदार वापसी, कॉन्ग्रेस को मिल नहीं रहे थे कैंडिडेट : सिक्किम में सत्ताधारी SKM का...

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में मतगणना जारी है। अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिल रहा है। बीजेपी के 10 उम्मीदवार तो निर्दलीय चुने गए थे।

हरियाणा का क्या है गणित, क्या 3 निर्दलीय MLA की समर्थन वापसी से खतरे में आ गई है सरकार: जानिए सब कुछ

हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्य की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा की है। उन्होंने कॉन्ग्रेस को समर्थन दिया है।

बिना मतदान के ही खुल गया BJP का खाता, 5 लोगों ने निर्विरोध जीता चुनाव: उम्मीदवार तक नहीं दे पाई कॉन्ग्रेस, विजेताओं में CM...

कॉन्ग्रेस ने राज्य में 60 विधानसभा सीटों में से मात्र 34 विधानसभा सीटों पर ही अपने प्रत्याशी घोषित किए। कॉन्ग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की एक ही सूची जारी की।

अल्पमत, त्रिशंकु सदन और सत्ता परिवर्तन: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ में कैसे तय होगी चुनाव की तारीख, जानिए डिटेल में

अगर कोविंद कमिटी की सिफारिशों को मान लेती है केंद्री की मोदी सरकार तो कैसे होंगे लोकसभा और राज्यसभाओं के चुनाव, आइए जानते हैं।

राज्यसभा सीट तो गई, क्या हिमाचल में बची रहेगी कॉन्ग्रेस सरकार: BJP बोली- बजट पर ही हो बहुमत का फैसला, बागी MLA बोले- CM...

हिमाचल प्रदेश की कॉन्ग्रेस सरकार संकट में है। कॉन्ग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायक भाजपा के समर्थन में बताए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र में मराठा को 10% आरक्षण: विधानसभा में सर्व-सम्मति से बिल पास, सपा के MLA बोले – मुस्लिमों को भी 5% कोटा दो

महाराष्ट्र विधानसभा मराठा आरक्षण बिल एकमत से पारित हो गया। इसके अंतर्गत मराठों को शिक्षा और नौकरियों में 10% का आरक्षण दिया जा सकेगा।

‘जय श्रीराम’ और ‘वन्दे मातरम्’ की गूँज के बीच उत्तराखंड विधानसभा में आया UCC पर बिल, हलाला-बहुविवाह पर लगेगी रोक

UCC विधेयक को उत्तराखंड विधानसभा में पेश कर दिया गया है। इस दौरान सदन में जोर-जोर से वन्दे मातरम् और जय श्रीराम के नारे लगाए गए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें