Sunday, April 21, 2024

विषय

हिंदू

‘त्रिशूर पूरम’ उत्सव पर कई तरह के प्रतिबंध, इतिहास में पहली बार आतिशबाजी पर भी रोक: केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ हिंदुओं में...

केरल में त्रिशूरपुरम महोत्सव में पुलिस की भारी दखलअंजामी को लेकर लोगों में भारी रोष है। रात में होने वाली आतिबाजी सुबह करनी पड़ी।

‘मस्जिद’ की चाबियाँ सरकार के पास रहेंगी: जलगाँव के पांडववाड़ा मामले में मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से झटका, मंदिरों में हिंदुओं को जाने...

सुप्रीम कोर्ट ने जलगाँव के पांडववाड़ा स्थित विवादित ढाँचे की चाबियाँ स्थानीय नगरपालिका परिषद को सौंपने का आदेश बरकरार रखा।

हनुमान दीक्षा ले रहे हिंदू छात्रों को मिशनरी स्कूल प्रशासन ने कक्षा में जाने से रोका, तनाव के बाद परिसर में तोड़फोड़, दोनों पक्षों...

तेलंगाना के मिशनरी स्कूल में माला और भगवा कपड़े पहनकर जाने पर स्कूल प्रशासन ने छात्रों को कक्षा में जाने से रोक दिया। इसके बाद तोड़फोड़ हुई।

हमास का समर्थन, PM मोदी को गाली, हिंदुओं से घृणा… अमेरिकी संस्था ने रिद्धि पटेल को नौकरी से निकाला, हत्या की धमकी के बाद...

हिंदू विरोधी रिद्धि पटेल को अमेरिका में नौकरी से निकाल दिया गया है। पिछले दिनों उन्होंने बेकर्सफील्द में मेयर को धमकी दी थी। वो पीएम मोदी को भी अपशब्द कहती आई है।

‘यमराज ने चित्रगुप्त को बुलाया…’: कॉन्ग्रेस नेता पवन खेड़ा की तुकबंदी पर बिफरे यूजर्स, बोले- ये कायस्थों का नहीं, हिंदुओं का अपमान

कॉन्ग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने मीडिया से बात करते हुए चित्रगुप्त का उदाहरण दिया। इसे लोग कायस्थ और हिंदुओं का अपमान बता रहे हैं।

BJP कार्यकर्ता को मिली ‘सर तन से जुदा’ की धमकी, पोस्टर घर पर चिपकाया : लिखा- ‘देखते हैं तुझे तेरा राम बचाता है या...

कोटा के उद्योग नगर इलाके में भाजपा कार्यकर्ता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। मामले की शिकायत पीड़ित ने उद्योग नगर थाने में दी है।

अब DM की अनुमति के बिना बौद्ध नहीं बन सकेंगे हिंदू, गुजरात सरकार ने जारी किया सर्कुलर: जैन और सिख को भी अलग बताया

गुजरात सरकार ने सर्कुलर में कहा कि बौद्ध, जैन, सिख और हिंदू धर्म अलग-अलग हैं और हिंदू से होने वाले धर्मांतरण में नियमों का पालन होना चाहिए।

चैत्र नवरात्रि के पहले दिन ईडाणा माता ने ढाई घंटे तक किया अग्नि स्नान, प्रतिमा को आँच तक नहीं आई: दर्शन के लिए उमड़ा...

आग की लपटें करीबन ढाई घंटे तक प्रतिमा के पास जलती रहीं। इस दौरान धीरे-धीरे माँ पर चढ़ाई जाने वाली चुनर और धागे सब भस्म हो गए। माँ की प्रतिमा वैसी की वैसी रही।

हिंदू विवाह में कन्यादान एक अनिवार्य रस्म नहीं, सात फेरे ही शादी के लिए काफी: इलाहाबाद हाई कोर्ट

इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की बेंच ने 22 मार्च 2024 को ये फैसला सुनाया, उन्होंने कहा कि कन्यादान हिंदू विवाह की अनिवार्य शर्त नहीं है।

‘शेख हसन तोड़ गया मेरा मंदिर, पुलिस ने मुझे ही मारा’ : संदेशखाली के बाद अब शांतिनिकेतन की पीड़िता ने साझा किया दर्द, TMC...

दुर्गा रॉय ने बताया कि शेख हसन और टीएमसी पार्षद ने उनका मंदिर तुड़वा दिया। वहीं पुलिस ने उलटा उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe