Monday, April 22, 2024

विषय

Facebook Censorship

‘ये एक ऐसा इलाज जो बीमारी से भी बदतर’: फेसबुक पर सेंसरशिप लगाने के लिए पहुँचे रोहिंग्या तो बोला हाईकोर्ट, किया था दावा –...

फेसबुक पर रोहिंग्याओं पर किसी भी कंटेंट के पब्लिश होने से पहले सेंसरशिप होनी चाहिए, ये "एक ऐसे उपचार का उदाहरण है जो बीमारी से भी बदतर है।"

Free the Nipple… फेसबुक और इंस्टाग्राम पर न्यूड सेल्फी भी डाल सकेंगे कुछ लोग, दशकों पुराना प्रतिबंध हटाने जा रहा है मेटा

फ्री द निप्पल' मूवमेंट की माँग के अनुसार मेटा जल्द ही कुछ लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नग्न शरीर की तस्वीरें पोस्ट करने की अनुमति देगा।

फेसबुक, ट्विटर और गूगल पर ट्रंप ने किया केस: टेक दिग्गजों ने अकाउंट कर दिया था बैन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिग्गज टेक कंपनियों गूगल (यूट्यूब), फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

बंगाल हिंसा और रेप की रिपोर्ट्स को कम्युनिटी स्टैण्डर्ड के नाम पर रोक रहा फेसबुक, लगा रहा अकाउंट पर बैन

फेसबुक ने उनके अकाउंट को 30 दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, क्योंकि उन्होंने ममता बनर्जी के सत्ता में आने के बाद पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को लेकर एक न्यूज रिपोर्ट साझा की थी।

हम आपकी चिंताओं को गंभीरता से ले रहे हैं: कॉन्ग्रेस के पत्र पर फेसबुक का जवाब

बीजेपी के प्रति झुकाव रखने का आरोप लगाने वाले कॉन्ग्रेस के पत्रों का जवाब देते हुए फेसबुक ने कहा है कि वह उसकी चिंताओं को लेकर गंभीर है।

फेसबुक ने बंद किया बीजेपी MLA टी राजा सिंह का अकाउंट, इंस्टाग्राम भी बैन; लगाया हेट स्पीच का आरोप

फेसबुक ने भाजपा विधायक टी राजा सिंह का फेसबुक अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया है। तेलंगाना के विधायक सिंह को इंस्टाग्राम पर भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

‘फेसबुक अविश्वसनीय फैक्ट चेकर्स के भरोसे कैसे बैठ सकता है’: रविशंकर ने जुकरबर्ग को पत्र लिखकर संस्थान के पूर्वग्रहों पर लगाई फटकार

रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि फेसबुक इंडिया टीम में कई वरिष्ठ अधिकारी एक विशेष राजनीतिक विचारधारा के समर्थक हैं और फेसबुक के संगठन में सत्ता संघर्ष चल रहा है।

वाल स्ट्रीट जर्नल पैसे लगा कर साबित कर रहा है फेसबुक को BJP समर्थक, लोगों ने पूछा फायदा किसको होगा?

फेसबुक पर लगाए गए आरोपों के बाद 'वाल स्ट्रीट जर्नल' अपनी इस रिपोर्ट का पेड प्रोमोशन करते हुए देखा जा रहा, जिससे यह सवाल पैदा हो रहे हैं कि...

‘सूअर’ लिखने पर फेसबुक करेगा ब्लॉक और ‘जय श्री राम’ कहने पर भी! यही है कम्युनिटी गाइडलाइन्स

एक ही तरह के पोस्ट पर दो नीति अपनाने का अर्थ यह हुआ कि किसी खास संस्था पर इनका काँटा ज्यादा संवेदनशील हो जाता है, और वो भी शायद तब जब किसी खास पहचान वाले लोग एक साथ ऐसी खबरों को रिपोर्ट करते हैं।

आखिर फेसबुक मजहबी बलात्कारियों को बचाना क्यों चाहता है? क्यों डिलीट कर रहा है खबरें?

सवाल यह कि खास मजहब वालों के अपराधी होने पर फेसबुक की इतनी क्यों जलती है कि बदबू हर तरफ फैल जाती है?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe