Thursday, September 29, 2022

विषय

ramjanmabhoomi

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष का मंदिर लैंड जिहाद का शिकार: बॉर्डर UP-नेपाल का… लेकिन जमीन कब्जा के लिए फिलिस्तीनी मॉडल – OpIndia Ground Report

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास का भारत नेपाल सीमा के पास बलरामपुर में मौजूद हनुमान गढ़ी मंदिर भी लैंड जिहाद का शिकार।

अयोध्या में बाबरी ढाँचे के नीचे खोजा राम मंदिर, रामायण से जुड़े स्थलों का उत्खनन किया: 101 साल की उम्र में पद्म विभूषण प्रो....

भारत के प्रसिद्ध पुरातत्ववेत्ता और पद्म विभूषण से सम्मानित प्रोफेसर ब्रिज बासी लाल का 101 साल की उम्र में निधन हो गया है।

श्रीराम जन्मभूमि से पहली बार भव्य रामनवमी का सीधा प्रसारण, दूरदर्शन पर लोगों ने देखा लाइव: लाखों की संख्या में जुटे श्रद्धालु

यूपी के अयोध्या में भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जन्मभूमि स्थान से पहली बार लाइव टेलीकास्ट किया गया।

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य देख भावुक हुए CM योगी, नींव के पत्थर पर लिखा ‘श्री राम’: जून से शुरू हो जाएगा...

भावुक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर की नींव में लगाए जाने वाले पत्थर को प्रणाम कर उस पर 'श्रीराम' लिखा और उस पर स्टाम्प लगा दिया।

भव्य राम मंदिर का 30% निर्माण कार्य पूरा, एक साथ 2 लाख भक्त कर सकेंगे दर्शन: 70 एकड़ में सांस्कृतिक उप-नगरी भी

राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया कि राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग 30% पूरा हो चुका है।

CM योगी ने राम मंदिर के आसपास जमीनों की खरीद की जाँच के दिए आदेश, दावा- फैसले के बाद विधायक-नौकरशाहों ने की ‘गड़बड़ी’

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विधायकों और अधिकारियों के रिश्तेदारों पर अयोध्या में राम मंदिर के पास जमीन खरीदने के आरोपों की जाँच के आदेश दिए हैं।

छावनी सी अयोध्या, राम राज्य सी व्यवस्था और एक साधु… 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में क्या-कैसे हुआ, एक महंत की जुबानी

6 दिसंबर 1992। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर खड़ा एक ढाँचा ध्वस्त कर दिया गया। यह कैसे संभव हुआ? उस समय युवा साधु रहे महंत ब्रजमोहन दास की आँखों देखी।

अफगानिस्तान के काबुल नदी के पानी से CM योगी ने किया जलाभिषेक, अयोध्या में 7.51 लाख दीपकों से फिर टूटेगा रिकॉर्ड

कुम्हारों के घरों में बने 7 लाख 51 हजार दीपक जगमगाएँगे अयोध्या में इस दीपावली के पर्व पर। बाती बनाने वाले लोग भी आस-पास के निवासी।

अयोध्या: 2023 के अंत से राम मंदिर में दर्शन कर सकेंगे भक्त, 2025 तक पूरा हो जाएगा 70 एकड़ का परिसर

अयोध्या का राम मंदिर साल 2023 के अंत तक भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। इस बात की जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है।

‘बलिदानी रामभक्त मार्ग’: मुलायम सिंह के आदेश पर हुई फायरिंग में जिन कारसेवकों के गए प्राण, उनके नाम पर सड़क बनाएगी योगी सरकार

योगी सरकार ने 1990 में अयोध्या में पुलिस फायरिंग में वीरगति को प्राप्त हुए कारसेवकों के नाम पर सड़कों के निर्माण का फैसला किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe