Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPM मोदी का US में विरोध करने के लिए पूरा टूलकिट हुआ तैयार: ISI...

PM मोदी का US में विरोध करने के लिए पूरा टूलकिट हुआ तैयार: ISI और खालिस्तानी समर्थक देंगे साथ, अमेरिका में धरना प्रदर्शन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी व्हाइट हाउस विजिट करेंगे और अमेरिकी कॉन्ग्रेस को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी पहले ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री होंगे, जो अमेरिकी कॉन्ग्रेस को दो बार संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगले सप्ताह होने वाली अमेरिका यात्रा में बाधा पहुँचाने पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI ने सक्रिय हो गई है। ISI अमेरिका में कई खालिस्तानी संगठनों के साथ बैठक की है। इसके तहत पीएम मोदी की यात्रा के दौरान उनका विरोध करने की साजिश रची है।

जानकारी के मुताबिक, ISI ने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा का विरोध करने के लिए अमेरिका में पिछले कई दिनों से सक्रिय है और भारत विरोधी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रही है। भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम देने के लिए वह कई संगठनों को फंडिंग भी कर रही है।

साभार: आजतक

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा की चर्चा जिस तरह पूरी दुनिया में हो रही है और अमेरिकी नेता उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं, उससे पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। भारत का बढ़ता कद उसे परेशान कर रहा है। इसलिए वह पीएम मोदी का विरोध कराने के लिए एक टूलकिट भी तैयार की है। इसमें भारत का कहाँ और किस तरह से विरोध करना है, इसकी योजना बनाई गई है।

पीएम मोदी और भारत की छवि खराब करने के लिए धरना-प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की गई है। इस दौरान किस तरह के पोस्टर का इस्तेमाल करना है और उस पर क्या-क्या लिखना है, इसकी तैयारियाँ कर ली गई हैं। धरना प्रदर्शन में लोगों को ले जाने की जिम्मेदारी भी तय की गई है। लोगों को प्रदर्शन वाली जगह तक ले जाने के लिए बसों का इंतजाम किया गया है।

साभार: आजतक

भारत विरोध के लिए एक वेबसाइट भी बनाई गई है। इस वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराने के लिए लोगों से कहा गया है, ताकि भारत के खिलाफ माहौल बनाया जा सके। इतना ही नहीं विरोध के लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल करने के लिए भी कहा गया है। इसके लिए खास तौर पर #ModiNotWelcome नाम से हैशटैग का इस्तेमाल किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर भारत में मानवाधिकार हनन जैसे प्रोपेगेंडा के जरिए भारत को बदनाम करने की कोशिश की तैयारी की गई है। ISI ने भारत के खिलाफ जो साजिश तैयार की है, उसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में जिन रास्तों से गुजरेंगे, उन रास्तों पर विरोध में पोस्टर्स लगाए जाएँगे। भारत विरोधी तत्व प्रदर्शन करेंगे। 

साभार: आजतक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी व्हाइट हाउस विजिट करेंगे और अमेरिकी कॉन्ग्रेस को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी पहले ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री होंगे, जो अमेरिकी कॉन्ग्रेस को दो बार संबोधित करेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -