Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिभगत सिंह, कुर्बानी, रैली... आरोपित शराब स्कैम में और तुलना बलिदानी से: CBI के...

भगत सिंह, कुर्बानी, रैली… आरोपित शराब स्कैम में और तुलना बलिदानी से: CBI के सामने मनीष सिसोदिया की पेशी पर AAP का ‘ड्रामा’, BJP ने बताया ‘जश्न-ए-भ्रष्टाचार’

सिसोदिया को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद से आम आदमी पार्टी की ओर से बयान आ रहे हैं। उनका कहना है कि गुजरात में चुनाव होने वाले हैं इसिलए उन्हें वहाँ जाने से रोकने के लिए ये सब किया जा रहा है।

शराब घोटाला मामले में सीबीआई आज (17 अक्टूबर 2022) दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है। सिसोदिया सीबीआई कार्यालय पहुँच चुके हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के समर्थक इस दौरान कार्यालय के बाहर जमावड़ा लगाकर जुटे हैं। समर्थकों का दावा है कि सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार करने के लिए बुलाया है। हालाँकि आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।

बता दें कि सिसोदिया को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद से AAP की ओर से बयान आ रहे हैं। उनका कहना है कि गुजरात में चुनाव होने वाले हैं इसलिए उन्हें वहाँ जाने से रोकने के लिए ये सब किया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 8 दिसंबर को गुजरात के परिणाम आएँगे ये लोग तब तक मनीष को जेल में रखने वाले हैं। वहीं खुद सिसोदिया ने पूछताछ से पहले कहा कि पूरा केस फर्जी है। बस गुजरात में चूँकि भाजपा हार रही है इसलिए जेल में डलवाने का काम हो रहा है।

मनीष सिसोदिया ने अपनी तुलना महात्मा गाँधी से करते हुए कहा कि जैसे बापू के ऊपर फर्जी मुकदमे हुए, उन्हें साजिश के तहत तब की सरकार ने जेल भेजा। वैसे ही उनके ऊपर भी फर्जी मुकदमे करके उन्हें जेल भेजने की तैयारी हो रही है।

सामने आई तस्वीरों और वीडियो में देख सकते हैं कि मनीष सिसोदिया कैसे भारी भीड़ लेकर सीबीआई कार्यालय गए। समर्थकों के बीच अपनी सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि वो लोग जेल जाने से नहीं डरते, वे भगत सिंह वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि आज देश कुर्बानी माँग रहा है और वह ये कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अगर वह जेल जाएँ तो उनके ऊपर गर्व किया जाए।

उनका ऐसा अंदाज देखने के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपना बयान दिया। उन्होंने AAP के इस रवैये को जश्न-ए-भ्रष्टाचार बताया। उन्होंने कहा, “जिस तरह से मनीष सिसोदिया खुली कार में अपने समर्थकों के साथ नारेबाजी की उसे देख ऐसा लगता है जैसे आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार का वर्ल्ड कप जीत लिया हो।”

उन्होंने कहा कि ये एक नया चलन है जब भ्रष्टाचारियों को सवाल जवाब करने के लिए बुलाया जाता है तो वो राजघाट चल देते हैं जैसे सत्याग्रह करने जा रहे हों। कॉन्ग्रेस और आप एक किस्म की नौटंकी करते हैं। याद करिए कि कुछ दिन पहले ऐसा ही राहुल गाँधी के समय हुआ था। जब उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया था तब भी ऐसे ही दृश्य देखने को मिले थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

ताकि किसी का न हो रघुवंशी और रंगनाथाचार्य जैसा हाल… मोदी सरकार ने 58 साल पहले RSS पर लगे बैन को हटाया, कॉन्ग्रेसी तिलमिलाए

कॉन्ग्रेस को आरएसएस से समस्या हमेशा से थी। यही वजह है कि उन्होंने समय-समय पर इस संगठन को दबाने का प्रयास किया, लेकिन अदालत में दावे फुस्स हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -