Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'देश शरिया से नहीं चलेगा, सरकार बनते ही पूरे देश में लागू होगा समान...

‘देश शरिया से नहीं चलेगा, सरकार बनते ही पूरे देश में लागू होगा समान नागरिक संहिता’: गृहमंत्री अमित शाह बोले- धारा 370 को कॉन्ग्रेस ने बच्चे की तरह पाला

दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश का बंटाधार करने वाला व्यक्ति बताते हुए अमित शाह ने कहा, "दिग्विजय सिंह की राजनीति से स्थायी विदाई कर देनी चाहिए। यह आशिक का जनाजा है, जरा धूमधाम से निकालो और बड़ी लीड से हराकर घर बैठाओ।"

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार (26 अप्रैल 2024) को कहा कि देश शरिया से नहीं, समान नागरिक संहिता (UCC) चलेगा। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनते ही पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू किया जाएगा। ये ‘मोदी की गारंटी’ है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के अपने घोषणा पत्र में पर्सनल लॉ को फिर से लागू करने की बात कही है।

मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “कॉन्ग्रेस के घोषणा पत्र को ध्यान से पढ़िए। उन्होंने कहा है कि पर्सनल लॉ को फिर से लागू करेंगे। वे देश में मुस्लिम पर्सनल लॉ लाना चाहते हैं। क्या ये देश शरिया से चल सकता है? राहुल बाबा, आपको तुष्टिकरण के लिए जो करना है वो करो, लेकिन जब तक भाजपा है हम पर्सनल लॉ नहीं लाने देंगे।”

गृहमंत्री ने आगे कहा, “ये देश समान नागरिक संहिता से चलेगा। ये हमारे संविधान की स्पिरिट है। हम उत्तराखंड में यूसीसी लाए हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है कि हम देश भर में यूसीसी को लागू करेंगे।” उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस 70 साल तक धारा 370 को अपने बच्चे की तरह पालती रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को एक झटके में कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया।

अमित शाह ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने राम मंदिर का मुद्दा 70 सालों तक दबाकर रखा। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश के विकास में सबसे पहली प्राथमिकता एससी, एसटी और ओबीसी को दी है। लेकिन, कॉन्ग्रेस कहती है कि इस देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुस्लिमों का है। उन्होंने कहा कि भाजपा कॉन्ग्रेस की इस मंशा को पूरी नहीं होने देगी।

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी ओबीसी विरोधी पार्टी है। उसने वर्षों तक ओबीसी वर्ग के लोगों को केंद्रीय संस्थानों में आरक्षण नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में देश के करोड़ों गरीबों के लिए ढेर सारे काम किए हैं।

इसके बाद मध्य प्रदेश के राजगढ़ में भी उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस सीट से कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं। दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश का बंटाधार करने वाला व्यक्ति बताते हुए अमित शाह ने कहा, “दिग्विजय सिंह की राजनीति से स्थायी विदाई कर देनी चाहिए। यह आशिक का जनाजा है, जरा धूमधाम से निकालो और बड़ी लीड से हराकर घर बैठाओ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -