पुलिसकर्मी एजाज़ ने सिविल पुलिस अधिकारी सौम्या पर तलवार से हमला कर जलाया

कई अन्य ख़बरों से यह भी पता चला कि दोनों के बीच एक प्रेम संबंध था, जिसमें अब दिक्कतें आने लगी थी। हालाँकि, पुलिस ने कहा है कि सौम्या की हत्या का मक़सद अभी भी स्पष्ट नहीं है।

केरल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला पुलिस अधिकारी सौम्या पुष्पाकरन की उसके साथी पुलिस अधिकारी, एजाज़ ने तलवार से काटकर हत्या कर दी, और फिर उसे जला दिया। सौम्या एक सिविल पुलिस ऑफिसर (CPO) थीं, जिनकी तैनाती वल्लिकुन्नम पुलिस स्टेशन में थी। उनकी उम्र लगभग 35 वर्ष थी और वो तीन बच्चों की माँ थीं, उनके पति विदेश में नौकरी करते हैं।

ख़बर के अनुसार, सौम्या पास के स्कूल में छात्र पुलिस कैडेट सदस्यों के साथ अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद लगभग 4 बजे स्कूटी से घर लौट रही थी। एजाज़, जो एक किराये की कार में पहले से ही उस पर घात लगाए बैठा था, उसने सौम्या का पीछा किया और सौम्या की स्कूटी को धक्का देकर उन्हें सड़क पर गिरा दिया। एजाज़ को कार से उतरता देख सौम्या वहाँ से भागने की कोशिश करने लगी, लेकिन एजाज़ ने सौम्या पर तलवार से हमला बोल दिया। इसके बाद भी सौम्या किसी तरह वहाँ से भागने में क़ामयाब रही और अपने पड़ोसी के घर तक जा पहुँची। एजाज़ उसका पीछा करते-करते वहाँ तक भी जा पहुँच और पेट्रोल छिड़कर सौम्या को जला दिया।

आग लगने से सौम्या की मौक़े पर ही मौत हो गई जबकि एज़ाज 40 फ़ीसदी तक जल गया। फ़िलहाल, उसे अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया। ख़बर के अनुसार, सौम्या का चयन 2014 में केरल पुलिस में हुआ था और त्रिशुर स्थित केरल पुलिस अकादमी में महिला सिविल पुलिस अधिकारी के 11वें बैच का हिस्सा बनी थीं। मार्च 2015 में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली थी। ट्रेनिंग के आख़िरी दिन एजाज़ ट्रेनिंग देने के लिए हवलदार के रूप में आया था। टीम को उसने दो-तीन महीने तक ट्रेनिंग दी। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

वहीं, एक साल पहले पुलिस स्टेशन में शामिल होने के बावजूद, सहयोगियों ने कहा कि एजाज़ का किसी से कोई क़रीबी रिश्ता नहीं था। कई अन्य ख़बरों से यह भी पता चला कि दोनों के बीच एक प्रेम संबंध था, जिसमें अब दिक्कतें आने लगी थी। हालाँकि, पुलिस ने कहा है कि सौम्या की हत्या का मक़सद अभी भी स्पष्ट नहीं है।

सौम्या की एक दोस्त ने ख़ुलासा किया था कि दोनों की मुलाक़ात पिछले कुछ महीनों के प्रशिक्षण के दौरान हुई थी जिसके बाद वे दोस्त बन गए थे। एक इंवेस्टिगेशन ऑफ़िसर ने कहा, “सौम्या का पति विदेश में रहता है। एजाज़ ने सौम्या को अपने साथ रहने के लिए दबाव डाला लेकिन सौम्या ने इनकार कर दिया और उससे दूरी बना ली। संभवत: इसी वजह से उसने सौम्या पर हमला किया हो, हालाँकि हमने अभी आरोपित का बयान नहीं लिया है और हमें जानकारी को क्रॉसचेक करना होगा।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गोटाभाया राजपक्षे
श्रीलंका में मुस्लिम संगठनों के आरोपों के बीच बौद्ध राष्ट्र्वादी गोटाभाया की जीत अहम है। इससे पता चलता है कि द्वीपीय देश अभी ईस्टर बम ब्लास्ट को भूला नहीं है और राइट विंग की तरफ़ उनका झुकाव पहले से काफ़ी ज्यादा बढ़ा है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,382फैंसलाइक करें
22,948फॉलोवर्सफॉलो करें
120,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: