विषय: Kerala

केरल, कॉलेज

केरल: कॉलेज प्रिंसिपल ने उतारा ABVP का झंडा, SFI का फ्लैग लहराता रहा

ब्रेनन कॉलेज में एसएफआई की अच्छी पकड़ है। जिसके कारण यहाँ दूसरे संगठनों को काम करने से रोका जाता है। Sfi सीपीएम का छात्र संघ है, जिसे यहाँ के कैंपस में हिंसात्मक राजनीति के लिए जाना जाता है।
बिनॉय कोडियरी

केरल CPM प्रमुख के बेटे ने बलात्कार के मामले में DNA के लिए ब्लड सैंपल देने से किया इनकार

बिनॉय को डिंडोशी सेशन कोर्ट से अग्रिम ज़मानत मिल गई थी। हालाँकि, अदालत ने उसे DNA टेस्ट कराने का आदेश दिया है क्योंकि DNA टेस्ट ही एकमात्र ऐसा सबूत रहेगा जिससे इस मामले पर फ़ैसला लिया जाएगा।

केरल में छात्र को चाकू मारने का मुख्य आरोपित SFI नेता नसीम गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपित को मध्य रात्रि में केशवदासपुरम से हिरासत में ले लिया गया, जब ये दोनों छिपने के लिए नए ठिकाने की तलाश में थे।
घायल अखिल

गाने को लेकर हुआ झगड़ा: SFI सदस्य ने SFI सदस्य को मारा चाकू, मुख्य आरोपित नसीम फरार

छात्रों का कहना था कि कॉलेज में SFI के यूनिट सदस्यों का व्यवहार फासिस्टों जैसा ही है। छात्रों को कॉलेज में अपनी मर्ज़ी से कहीं भी आने-जाने की अनुमति नहीं है। कहीं भी वे पेड़ों के आस-पास बैठें या गाना गाएँ तो उन्हें मार-पीटकर भगा दिया जाता है।
घायल अखिल

केरल: कॉलेज में छात्र को चाकू घोंपा, SFI के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन

घटना से नाराज छात्र कॉलेज गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। हालात को काबू में रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं। छात्रों ने SFI नेतृत्व पर वसूली करने और अपने विरोध-प्रदर्शनों व आंदोलनों में भाग लेने के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया है।
क्रेउपासनम

सरकारी पैसे से फल-फूल रही ईसाई संस्था फैला रही अपनी आस्था, छात्रों के बीच बांटा ‘चमत्कारी’ परचा

ईसाई संस्था के प्रोपेगैंडा अख़बार 'क्रेउपासनम' की प्रतियाँ छात्रों के बीच बांटकर उन्हें इसे संभाल कर रखने का निर्देश दिया गया। इम्तिहान में अच्छा करने और अच्छे अंक हासिल करने के लिए अख़बार की कॉपी छात्रों से अपनी किताब में डालकर तकिए के नीचे रख कर सोने को कहा गया।
पादरी यौन शोषण

केरल: पादरी जॉर्ज 6 महीने से कर रहा था हॉस्टल में रह रहे बच्चों का यौन शोषण, गिरफ़्तार

पादरी जॉर्ज उर्फ़ जेरी के ख़िलाफ़ बच्चों के माता-पिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी। ये वो बच्चे थे, जो पादरी से तंग आकर हॉस्टल से निकल कर भाग गए थे।
ध्वनि प्रदूषण के बहाने सबरीमाला की तीर्थयात्रा खत्म करने की साज़िश

असली दिक्कत ‘ध्वनि प्रदूषण’ नहीं, हिन्दू भक्त हैं: मंदिर ‘इकोसिस्टम’ ध्वस्त करने की साज़िश

'ज़िंदा कौमें पाँच साल इंतज़ार नहीं करतीं" अगर हिन्दू आत्मसात कर लें, अपना उद्धार खुद, और आज से ही, अपने जीते-जी करने की कमर कस लें तो बड़ी कृपा होगी।
अपमानजनक पोस्टर

SFI ने केरल के कॉलेज में भगवान अयप्पा के अपमानजनक पोस्टर लगाए

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता केरल में मुफ़्त में नहीं आती और सत्ता पक्ष हिंदुओं के ख़िलाफ़ अपना पक्ष रखने के लिए जाना जाता है। हाल ही में, कम्युनिस्ट सरकार ने बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको का मजाक बनाने के लिए एक कार्टूनिस्ट को पुरस्कार देने के अपने फ़ैसले को पलट दिया था क्योंकि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची थी।
सीपीएम कोडियेरी बालाकृष्णन

CPM नेता के बेटे के ख़िलाफ़ बलात्कार का मामला दर्ज, पिता ने कहा: हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं

मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के अनुसार, महिला ने दावा किया कि बिनॉय ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन सालों बाद उसे पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है। महिला ने दावा किया कि मिस्टर बिनॉय और उनका एक 8 साल का बेटा है।
महिलापुलिस कर्मी, केरल

एजाज़ ने अस्पताल में तोड़ा दम, अपने साथी महिला पुलिसकर्मी को जिंदा जलाकर मार डाला था

केरल में अपनी सहकर्मी पर धारधार हथियार से वार कर उन्हें जिंदा जलाने वाले पुलिसकर्मी एजाज़ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। महिला पुलिस ऑफिसर सौम्या पर पेट्रोल डालकर उन्हें जिंदा जलाने के दौरान एजाज़ भी बुरी तरह (40%) झुलस गया था, इसी कारण उसकी भी मौत हो गई।
माकपा

केरल के मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नेता के बेटे पर रेप का आरोप, दुबई में बार डांसर थी महिला

महिला ने यह भी दावा किया है कि उन्हें बिनॉय कोदियेरी से 8 साल की एक बेटी भी है। बिनॉय और उनका भाई बिनीश पिछले साल दुबई में वित्तीय धोखाधड़ी के मामले दर्ज होने के बाद सुर्खियों में रहे थे।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

57,673फैंसलाइक करें
9,824फॉलोवर्सफॉलो करें
74,888सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें