Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'देखनी ही है तो कचरा नहीं, हिन्दू धर्म की ओरिजिनल फिल्म देखो': 'कार्तिकेय 2'...

‘देखनी ही है तो कचरा नहीं, हिन्दू धर्म की ओरिजिनल फिल्म देखो’: ‘कार्तिकेय 2’ के कायल हुए लोग, अनुपम खेर का भी अभिनय शानदार

दर्शकों का कहना है कि कहानी का फ्लो पूरी मूवी में बेहद शानदार है। फ़िल्म के पहले हाफ को फैंस जहाँ अच्छा कह रहे हैं, वहीं सेकंड हाफ को उससे भी बेहतर बता रहे हैं।

बॉलीवुड की दो बिग बजट और मल्टी स्टारर फिल्मों की रिलीज के बीच साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री की एक फ़िल्म भी शनिवार (13 अगस्त, 2022) रिलीज हो गई है। साउथ की इस फ़िल्म का नाम है ‘कार्तिकेय 2’ (Karthikeya 2), जिसका पहला पार्ट ‘कार्तिकेय’ साल 2014 में बड़े पर्दे पर था।

‘कार्तिकेय 2’ उस समय रिलीज हुई है जबकि बॉलीवुड फिल्मों का बड़े पैमाने पर बॉयकॉट किया जा रहा है। इस बॉयकॉट का ही यह असर रहा कि, आमिर खान (Aamir Khan) जैसे स्टार को ‘इमोशनल ब्लैकमेल’ करने से लेकर माफी तक माँगनी पड़ी है। हालांकि, इसके बाद भी आमिर खान की फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) का बॉयकॉट लगातार जारी है।

कार्तिकेय 2 की बात करें तो निखिल सिद्धार्थ (Nikhil Siddharth) और अनुपमा परमेश्वरन इसमें मुख्य किरदारों में हैं। रिलीज डेट बार-बार बदलने के बाद आखिरकार शनिवार को ये बड़े पर्दे पर आ गई। रक्षाबंधन होने के कारण इस बार लंबा वीकेंड है, इसलिए सिनेमाघरों में इस फ़िल्म के लिए काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ की कहानी की बात करें तो ये फिल्म भगवान श्रीकृष्ण और द्वारका के रहस्यों पर आधारित है। इसमें भगवान की एक भविष्यवाणी होती है, जिससे जुड़े रहस्यों पर पर्दा उठाने के लिए ही पूरी कहानी गढ़ी गई है। इस भविष्यवाणी के बाद डॉ कार्तिकेय, यानी निखिल सिद्धार्थ और उनकी माँ भगवान श्रीकृष्ण की पवित्र नगरी द्वारका की यात्रा करते हैं।

इस यात्रा के दौरान ही डॉ कार्तिकेय (निखिल सिद्धार्थ के किरदार का नाम) को भगवान श्रीकृष्ण की भविष्यवाणी और रहस्यों का बारे में पता चलता है। कार्तिकेय यह जानना चाहता है कि आखिर यह कौन सा रहस्य है और इसका समाधान कैसे किया जाए।

इस फ़िल्म का डायरेक्शन और कहानी चंदू मोंडेती की है। मोंडेती थ्रिलर फ़िल्म के लिए जाने जाते हैं, वह इतिहास को वर्तमान से और वर्तमान को इतिहास से जोड़ने के बेहतरीन लेखन के लिए मशहूर हैं। फ़िल्म में निखिल सिद्धार्थ, अनुपम खेर के अलावा अनुपमा परमेश्वरन, श्रीनिवास रेड्डी, विवा हर्षा और आदित्य मेनन भी शानदार भूमिका में हैं।

फिल्म का प्रोडक्शन टीजी विश्व प्रसाद और अभिषेक अग्रवाल ने किया है, जबकि पीपल मीडिया फैक्ट्री और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स द्वारा इसे प्रेजेन्ट किया गया है। इस फिल्म की कोरियोग्राफी कार्तिक घट्टामनेनी ने की है और म्यूजिक मशहूर संगीतकार काला भैरव का है।

दर्शकों का कहना है कि कहानी का फ्लो पूरी मूवी में बेहद शानदार है। फ़िल्म के पहले हाफ को फैंस जहाँ अच्छा कह रहे हैं, वहीं सेकंड हाफ को उससे भी बेहतर बता रहे हैं।

कार्तिकेय 2 देखने के बाद फैंस बेहद खुश नजर आए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी है। ऊपर संलग्न ट्वीट्स में आप उन प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -