Tuesday, May 21, 2024

विषय

अनुसूचित जनजाति

बालमुनि को उसी अख्तर अंसारी ने मार डाला, जिसके लिए तोड़ आई थी सारे रिश्ते-नाते: कब्रिस्तान में लाश दफनाते हुए पकड़े गए

झारखंड के लोहरदगा में अख्तर अंसारी के साथ 5 साल से लिव-इन-पार्टनरशिप में रह रही बालमुनी लोहरा को अपनी जान गँवानी पड़ी, क्योंकि अख्तर अंसारी ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया।

जनजातीय समाज की लड़कियों से सामूहिक बलात्कार: बाल आयोग के अध्यक्ष ने पीड़िताओं और परिजनों से की मुलाकात, शिकायत – रोहिंग्या घुसपैठियों की करतूत

12-15 आरोपित इसमें शामिल थे। इनकी उम्र 25-27 के बीच बताई जा रही है। 16 अप्रैल, 2024 को जनजातीय समाज के 2 लड़कों और 2 लड़कियों के साथ बर्बरता हुई थी।

‘₹5 लाख दो या मुस्लिम बनो’: तालिब ने राकेश बनकर दलित लड़़की को फँसाया, रेप का अश्लील वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल

UP के शाहजहाँपुर जिले में तालिब ने राकेश बनकर एक दलित लड़की से रेप किया और फिर अश्लील वीडियो बनाकर उस पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाने लगा।

‘ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद’: अशोक विश्वविद्यालय में हिंदू विरोधी नारेबाजी से फैला गुस्सा, लोगों ने की कार्रवाई की माँग

ब्राह्मण और बनिया समुदाय को गाली देने के अलावा, उन्होंने "जय भीम-जय मीम" और "जय सावित्री-जय फातिमा" जैसे नारे लगाए। उन्होंने जाति जनगणना और आरक्षण की भी माँग की।

जम्मू-कश्मीर में ST आरक्षण 10% और बढ़ा, OBC में जुड़ी 15 नई जातियाँ: अनुसूचित जाति के ग्रेजुएट को भी पहले यहाँ बनना पड़ता था...

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी राजौरी और बारामूला के लोगों से वादा किया था कि वह पहाड़ी समुदाय को एसटी का दर्जा दिया जाएगा। अब ये वादा पूरा हो गया है।

मतुआ, राजबंशी, नामशूद्र: पश्चिम बंगाल में रहने वाले 4 करोड़ प्रताड़ित हिंदुओं पर नहीं जागी ‘ममता’, PM मोदी बने आवाज – मना रहे दूसरा...

सीएए लागू होने के बाद बंगाल के मतुआ, नामशूद्र और राजबंशी समुदाय के लोग खुशी मना रहे हैं। मतुआ समुदाय ने इसे दूसरा स्वतंत्रता दिवस बताया है।

‘SC-ST एक्ट में कितने फर्जी मामले दर्ज… जाँच हो’ : हिरोइन के भाषण पर FIR, कहा था- झूठे केस करना धंधा बन गया

केतकी चितले का भाषण ऑनलाइन सुनने के बाद शिकायतकर्ता ने थाने में जाकर अपनी शिकायत दी। उनपर भावनाएँ आहत करने का आरोप है।

इधर संदेशखाली के रण में PM मोदी की एंट्री, उधर ग्रामीणों ने फूँक डाला शाहजहाँ शेख के भाई का ठिकाना: जनजाति आयोग को मिलीं...

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली के रण में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री हो सकती है। ग्राउंड पर पहुँचे जनजाति आयोग के समक्ष 23 शिकायतें आईं।

इम्तियाज ने अपहरण कर कई बार किया नाबालिग का रेप, अब्बा ने भी किया यौन शोषण: जनजातीय लड़की से ‘लव जिहाद’ के मामले में...

जनजातीय समुदाय की नाबालिग लड़की का अपहरण और रेप करने वाले इम्तियाज़ और उसके अब्बा शब्बीर को गुजरात की एक अदालत ने सजा दी है।

जो मजबूत और समृद्ध उन्हें SC/ST आरक्षण से क्यों नहीं किया जा रहा बाहरः सुप्रीम कोर्ट ने उठाया सवाल, कहा- जिन्हें जरूरत, उन्हें मिले...

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (06 फरवरी 2024) को सवाल किया कि एसटी वर्ग में मजबूत उपजातियों को आरक्षण लिस्ट से "बाहर" क्यों नहीं किया जाना चाहिए?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें